IND vs AUS: रोहित शर्मा की 'चाल' को इस दिग्गज ने कर दिया फेल, खत्म हुआ 13 साल का लंबा इंतजार!
Advertisement
trendingNow11602318

IND vs AUS: रोहित शर्मा की 'चाल' को इस दिग्गज ने कर दिया फेल, खत्म हुआ 13 साल का लंबा इंतजार!

IND vs AUS 4th Test: ऑस्ट्रेलियाई टीम ने भारत के खिलाफ बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी टेस्ट सीरीज के चौथे मैच में अच्छी बल्लेबाजी की. पहले दिन मेहमान टीम ने 4 विकेट खोकर 255 रन बनाए. रोहित शर्मा की कप्तानी वाली इस टीम की सभी चालों को एक दिग्गज ने जैसे फेल साबित कर दिया.

ind vs aus 4th test

Ahmedabad Test, Day 1 Highlights: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी टेस्ट सीरीज (Border Gavaskar Trophy Series) का चौथा मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है. ऑस्ट्रेलियाई टीम ने इस मैच के शुरुआती दिन अच्छी बल्लेबाजी की. पहले दिन मेहमान टीम ने 4 विकेट खोकर 255 रन बनाए. धुरंधर ओपनर रोहित शर्मा की कप्तानी वाली इस टीम की सभी चालों को एक दिग्गज ने जैसे फेल साबित कर दिया.

अहमदाबाद में इस दिग्गज का धमाल

ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी संभाल रहे स्टीव स्मिथ ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. ओपनर उस्मान ख्वाजा एक छोर पर डट गए. उन्होंने पहले दिन के आखिरी सेशन में अपना शतक पूरा किया. ख्वाजा 104 रन बनाकर नाबाद लौटे. उन्होंने अभी तक 251 गेंदों का सामना किया है और 15 चौके जड़े. भारत के लिए पेसर मोहम्मद शमी ने 2 विकेट झटके जबकि रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा को 1-1 विकेट मिला.

13 साल बाद हुआ ऐसा

पेसर शमी के दिन के आखिरी (पारी के 90वें) ओवर की पहली गेंद पर उस्मान ख्वाजा ने चौका जड़ा और निजी स्कोर 103 रन पहुंचा दिया. उन्होंने दर्शकों का अभिवादन स्वीकार किया. ड्रेसिंग रूम में भी उनकी टीम के साथी खिलाड़ियों ने ताली बजाई. इसी के साथ वह भारत की मेजबानी में 13 साल बाद टेस्ट शतक लगाने वाले ऑस्ट्रेलिया के पहले बाएं हाथ के बल्लेबाज बन गए. इस दौरान भारत में ऑस्ट्रेलिया ने 12 टेस्ट मैच खेले. उनसे पहले मार्कस नॉर्थ ने साल 2010-11 के सीजन में बेंगलुरु में शतक जमाया था. 

स्मिथ ने भी दिखाया संयम

टॉस जीतने के बाद ऑस्ट्रेलिया के लिए ख्वाजा और ट्रेविस हेड ओपनिंग को उतरे. दोनों ने 61 रनों की ओपनिंग साझेदारी की जिसे अश्विन ने तोड़ा. उन्होंने जडेजा के हाथों हेड को कैच कराया. हेड ने 44 गेंदों पर 7 चौकों की बदौलत 32 रन बनाए. फिर शमी ने मार्नस लाबुशेन (3) की गिल्लियां बिखेर दीं. कार्यवाहक कप्तान स्टीव स्मिथ (38) और ख्वाजा ने मिलकर तीसरे विकेट के लिए 79 रन जोड़े. 

ग्रीन अर्धशतक से महज एक रन दूर

स्टीव स्मिथ को बोल्ड कर जडेजा ने इस साझेदारी को तोड़ दिया. उन्होंने 135 गेंदों का सामना किया और 3 चौके जड़े. फिर पीटर हैंड्सकॉम्ब (17) को शमी ने पवेलियन की राह दिखाई. स्टंप्स के समय कैमरन ग्रीन 49 रन बनाकर क्रीज पर जमे थे. उन्होंने अभी तक 64 गेंदों पर 8 चौके लगाए हैं. रोहित ने इस मैच में पेसर शमी की वापसी कराई जो पिछले टेस्ट का हिस्सा नहीं थे. मोहम्मद सिराज को आराम दिया गया है.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news