India vs Ireland: पंत तबाह कर रहे थे इस खतरनाक खिलाड़ी का करियर, हार्दिक के आते ही चमक उठी किस्मत
Advertisement

India vs Ireland: पंत तबाह कर रहे थे इस खतरनाक खिलाड़ी का करियर, हार्दिक के आते ही चमक उठी किस्मत

India vs Ireland T20: भारतीय टीम आज दो मैचों की टी20 सीरीज के पहले मुकाबले में आयरलैंड के सामने है. इस मुकाबले में हार्दिक ने एक खिलाड़ी को मौका देकर उसकी किस्मत चमका दी है. 

 

फोटो (File)

India vs Ireland T20: भारतीय टीम आज दो मैचों की टी20 सीरीज के पहले मुकाबले में आयरलैंड के सामने है. इस टीम की कमान पहली बार हार्दिक पांड्या को सौंपी गई है. हार्दिक ने आईपीएल 2022 में कमाल की कप्तानी की थी, जिसके बाद सेलेक्टर्स ने उनको इस सीरीज में भी जिम्मेदारी सौंपी है. हार्दिक ने टीम में आते ही कुछ बदलाव किए हैं और पहले ही मैच में एक खिलाड़ी की किस्मत उनके कप्तान बनते ही चमक उठी है. 

हार्दिक के आते ही चमकी इस खिलाड़ी की किस्मत

हार्दिक पांड्या के आते ही टीम इंडिया में एक नया खिलाड़ी शामिल हो चुका है. जी हां, ये खिलाड़ी टीम इंडिया के लिए आज अपना डेब्यू कर रहा है. हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं वो और कोई नहीं बल्कि घातक तेज गेंदबाज उमरान मलिक हैं. उमरान आयरलैंड के खिलाफ पहले टी20 में नीली जर्सी पहन कर अपना पहला मुकाबला खेलेंगे. इससे पहले उन्हें साउथ अफ्रीका के खिलाफ भी टी20 सीरीज में चुना गया था, लेकिन ऋषभ पंत ने उन्हें पूरी सीरीज टीम से बाहर ही रखा. 

पूरे 5 मैच किया बेंच पर इंतजार

साउथ अफ्रीका के खिलाफ हाल ही में खत्म हुई पांच मैचों की टी20 सीरीज में उमरान मलिक डेब्यू  के लिए तरस गए. बेंच पर बैठे-बैठे इस खिलाड़ी का टैलेंट बर्बाद हो रहा था और पूरी दुनिया सवाल कर रही है कि आखिर इस खिलाड़ी को टीम इंडिया में चुने जाने के बावजूद प्लेइंग इलेवन में मौका क्यों नहीं मिल रहा है. हालांकि कप्तान हार्दिक पांड्या ने सभी सवालों पर रोक लगाते हुए उमरान मलिक को हर्षल पटेल की जगह टीम में जगह दे दी है. 

भारत के सबसे तेज गेंदबाज हैं उमरान

उमरान मलिक की बात करें तो वह लगातार 150 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करने में माहिर हैं और वो मौजूदा समय में दुनिया के सबसे तेज गेंद फेंकने वाले गेंदबाज हैं. उमरान मलिक ने सनराइजर्स हैदराबाद के लिए IPL 2022 के 14 मैचों में 22 विकेट चटकाए थे. इस दौरान उन्होंने एक बार चार और एक बार पांच विकेट लेने का भी कारनामा किया था. अब ये खिलाड़ी भारतीय टीम के लिए भी अपना जलवा दिखाने को तैयार है. 

पहले टी20 के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग 11:

ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, दीपक हुड्डा, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या (कप्तान), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, आवेश खान, युजवेंद्र चहल और उमरान मलिक.

Trending news