ऑस्ट्रेलिया के लिए 'काल' बनेंगे भारत के ये 2 खूंखार प्लेयर, पलक झपकते ही पलट देते हैं मैच
Advertisement
trendingNow12465431

ऑस्ट्रेलिया के लिए 'काल' बनेंगे भारत के ये 2 खूंखार प्लेयर, पलक झपकते ही पलट देते हैं मैच

India Tour of Australia: भारतीय टीम के लिए इस साल सबसे बड़ी चुनौती अभी बाकी है. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने की दावेदार टीम इंडिया ने बांग्लादेश को 2 टेस्ट मैचों की सीरीज में 2-0 से हराकर विपक्षियों को डरा दिया है.

ऑस्ट्रेलिया के लिए 'काल' बनेंगे भारत के ये 2 खूंखार प्लेयर, पलक झपकते ही पलट देते हैं मैच

India Tour of Australia: भारतीय टीम के लिए इस साल सबसे बड़ी चुनौती अभी बाकी है. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने की दावेदार टीम इंडिया ने बांग्लादेश को 2 टेस्ट मैचों की सीरीज में 2-0 से हराकर विपक्षियों को डरा दिया है. अब उसका सामना घरेलू मैदान पर न्यूजीलैंड से होगा. माना जा रहा है कि रोहित शर्मा की टीम 3 टेस्ट मैचों की सीरीज आराम से जीत जाएगी. उसके बाद सबसे बड़ा मुकाबला ऑस्ट्रेलिया से होगा.

ऑस्ट्रेलिया में 5 टेस्ट की सीरीज

टीम इंडिया नवंबर से जनवरी के बीच ऑस्ट्रेलिया दौरे पर 5 टेस्ट मैच खेलेगी. 22 नवंबर को पर्थ में सीरीज की शुरुआत होगी. उससे पहले दोनों देशों के पूर्व क्रिकेटर, एक्सपर्ट और मौजूदा क्रिकेटरों के बीच जुबानी जंग शुरू हो गई है. इसी क्रम में ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज ऑलराउंडर्स में से एक शेन वॉटसन ने बड़ा बयान दिया है. तीनों फॉर्मेट में रन बरसाने के अलावा विकेट चटकाने वाले इस पूर्व खिलाड़ी उन दो भारतीय खिलाड़ियों के नाम बताए हैं जो आगामी सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के लिए काल बन सकते हैं.

ये भी पढ़ें: PAK vs ENG Test: जो रूट ने WTC में बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, विराट कोहली-स्मिथ और विलियम्सन भी रह गए पीछे

पंत को बताया बड़ा खतरा

वॉटसन ने बताया कि विकेटकीपर ऋषभ पंत और फास्ट बॉलर जसप्रीत बुमराह ऑस्ट्रेलिया के लिए मुश्किलें खड़ी कर सकते हैं. उन्होंने मुंबई में एक कार्यक्रम के दौरान कहा, ''पंत ने ऑस्ट्रेलिया में बल्लेबाजी के लिहाज से बहुत अच्छी यादें रखी हैं. गाबा (ब्रिस्बेन) में उन्होंने जो पारी खेली वह बहुत खास थी. वह पिछले कुछ वर्षों में अपनी चुनौतियों से उबरकर एक बेहतर खिलाड़ी के रूप में वापसी करने में सक्षम हैं, मुझे लगता है कि वह एक बड़ी सीरीज खेलने जा रहे हैं.'' पंत ने हाल ही में समाप्त हुई 2-0 सीरीज जीत में बांग्लादेश के खिलाफ शतक बनाया था. वह दिसंबर 2022 के बाद टेस्ट टीम में लौटे थे. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया में 12 टेस्ट पारियां खेली हैं. इस दौरान 62.47 के औसत से 624 रन बनाए हैं. 

ये भी पढ़ें: IND vs NZ Test: भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए न्यूजीलैंड की टीम का ऐलान, दिग्गज खिलाड़ी को लेकर आई बुरी खबर

वॉटसन ने की बुमराह की तारीफ

बुमराह के बारे में बात करते हुए वॉटसन ने कहा कि उनके अंदर दुनिया भर में किसी भी स्थिति में विकेट लेने की क्षमता है. पूर्व ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ने कहा, ''बुमराह ऐसे व्यक्ति हैं जो ऑस्ट्रेलियाई परिस्थितियों में बहुत अच्छे हैं. विकेट लेने और बल्लेबाजों को आउट करने की उनकी क्षमता के साथ वह ऑस्ट्रेलिया में भी बहुत प्रभावी होंगे. इसलिए ये दो खिलाड़ी वास्तव में ऑस्ट्रेलिया को बड़ी चुनौतियां दे सकते हैं.''

ये भी पढ़ें: मोहम्मद शमी कब होंगे फिट? टीम में फिर से नहीं हुए सेलेक्ट, ऋद्धिमान साहा की जोरदार वापसी

बुमराह का ऑस्ट्रेलिया में प्रदर्शन

बुमराह ने ऑस्ट्रेलिया में सात टेस्टों की 14 पारियों में 2.47 के किफायती इकॉनमी रेट से 32 विकेट लिए हैं. 33 रन पर 6 विकेट उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है.  2014 के बाद से भारत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कोई टेस्ट सीरीज नहीं हारा है. पिछले 10 वर्षों में टीम इंडिया ने शक्तिशाली ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो घरेलू और दो विदेशी सीरीज जीती हैं.

Trending news