रोहित और यशस्वी ने टेस्ट को बनाया टी20, भारत ने रचा इतिहास, 147 साल में पहली बार हुआ ऐसा
Advertisement
trendingNow12452914

रोहित और यशस्वी ने टेस्ट को बनाया टी20, भारत ने रचा इतिहास, 147 साल में पहली बार हुआ ऐसा

India Smashed World Record Fastest Team Fifty in Test Cricket: भारत और बांग्लादेश के बीच 2 टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला कानपुर में खेला जा रहा है. मैच के पहले दिन बारिश के कारण 35 ओवर का ही खेल हो पाया था. उसके बाद दूसरे दिन खेल ही नहीं हो पाया.

रोहित और यशस्वी ने टेस्ट को बनाया टी20, भारत ने रचा इतिहास, 147 साल में पहली बार हुआ ऐसा

India Smashed World Record Fastest Team Fifty in Test Cricket: भारत और बांग्लादेश के बीच 2 टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला कानपुर में खेला जा रहा है. मैच के पहले दिन बारिश के कारण 35 ओवर का ही खेल हो पाया था. उसके बाद दूसरे दिन खेल ही नहीं हो पाया. तीसरे दिन (सोमवार) को जब बांग्लादेश की पहली पारी शुरू हुई तो भारत के गेंदबाजों ने कहर बरपा दिया. मेहमान टीम 233 रनों पर ही सिमट गई. इसके बाद भारत के बल्लेबाजों ने पहली पारी में तूफानी शुरुआती की और टेस्ट क्रिकेट में इतिहास रच दिया.

रोहित ने छक्के से खोला खाता

भारत के कप्तान रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल ने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश की गेंदबाजी को तहस-नहस कर दिया. यशस्वी ने हसन महमूद की गेंद पर लगातार तीन चौके लगाए. इसके बाद दूसरे ओवर में जब रोहित को स्ट्राइक मिली तो उन्होंने छक्के से खाता खोला. हिटमैन ने खालिद अहमद की लगातार दो गेंदों पर छक्का मारकर उन्हें हैरान कर दिया. रोहित के पहले छक्के में गेंद टेंट पर जा अटकी.

3 ओवर में ही भारत के 50 रन पूरे

रोहित और यशस्वी ने मिलकर 3 ओवर में ही भारत के 50 रन पूरे कर दिए. यह टेस्ट इतिहास में किसी टीम की सबसे तेज फिफ्टी है. भारत ने इंग्लैंड का रिकॉर्ड तोड़ दिया. इंग्लिश टीम ने इसी साल वेस्टइंडीज के खिलाफ 4.2 ओवर में ही 50 रन पूरे कर लिए. इसके अलावा इंग्लैंड ने 1994 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ 4.3 ओवर में 50 रन ठोक दिए. 

ये भी पढ़ें: अब ऑस्ट्रेलिया की खैर नहीं...भारत का खूंखार बॉलर बरपाएगा कहर, ऐसे कर रहा तैयारी

टेस्ट में सबसे तेज टीम फिफ्टी

3.0 ओवर - भारत बनाम बांग्लादेश, 2024
4.2 ओवर - इंग्लैंड बनाम वेस्टइंडीज, 2024
4.3 ओवर - इंग्लैंड बनाम साउथ अफ्रीका, 1994
5.0 ओवर - इंग्लैंड बनाम श्रीलंका, 2002
5.2 ओवर - श्रीलंका बनाम पाकिस्तान, 2004

ये भी पढ़ें: Video: हवा में उड़े और एक हाथ से लपक लिया कैच, 'हिटमैन' का फ्लाइंग अवतार देख दर्शक हैरान

रोहित-यशस्वी ने तोड़ा बड़ा रिकॉर्ड

रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल ने एक और रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. दोनों पार्टनरशिप में कम से कम 50 रन जोड़ने में हाईएस्ट स्कोरिंग रेट से रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए. रोहित और यशस्वी ने कानपुर में 23 गेंदों पर 55 रन की साझेदारी की. इस दौरान उनका स्कोरिंग रेट 14.34 का रहा. दोनों ने इंग्लैंड के बेन स्टोक्स और बेन डकेट का रिकॉर्ड तोड़ दिया. स्टोक्स और डकेट ने वेस्टइंडीज के खिलाफ एजबेस्टन में 44 गेंद पर नाबाद 87 रन की साझेदारी की थी. इस दौरान उनका स्कोरिंग रेट 11.86 का रहा.

Trending news