VIDEO: हार्दिक पांड्या और MS धोनी की शानदार पारी जिसने मैच का रुख बदल दिया
Advertisement

VIDEO: हार्दिक पांड्या और MS धोनी की शानदार पारी जिसने मैच का रुख बदल दिया

एक छोर पर माही जहां टिक कर खेल रहे थे वहीं दूसरे छोर पर पड्या ने ताबड़तोड़ पारी खेलते हुए कंगारुओं को धूल चटा दी.

मैच में मैन ऑफ द मैच का खिताब हार्दिक पांड्या को दिया गया. (फोटो साभार: Reuters)

नई दिल्‍ली: पांच वनडे मैचों की सीरीज का पहला मैच रविवार को चैन्नई स्टेडियम खेला गया. इस मैच पहले भारतीय टीम पहले बल्लेबाजी करने उतरी लेकिन शुरूआत काफी खराब रही. शुरूआत में भारत को लगे झटकों से देखकर लग रहा था कि मैच में ऑस्ट्रेलिया का पलड़ा भारी है लेकिन जैसे ही महेंद्र सिंह धोनी और और ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या मैदान में उतरें तो दोनों ने ही मैच का पासा पलट दिया. एक छोर पर माही जहां टिक कर खेल रहे थे वहीं दूसरे छोर पर पड्या ने ताबड़तोड़ पारी खेलते हुए कंगारुओं को धूल चटा दी. इस मैच में मैन ऑफ द मैच का खिताब हार्दिक पांड्या को दिया गया. धोनी को भी उनकी जबर्दस्‍त पारी के लिए पुरस्‍कृत किया गया.  

हार्दिक पंड्या ने 66 गेंदो में धमाकेदार 83 रन बनाए. उनकी ये पारी इसलिए भी यादगार है, क्‍योंकि जब वह खेलने उतरे उस समय टीम बैकफुट पर थी. उस समय एक गलती भी टीम इंडिया को हार की ओर धकेल सकती थी लेकिन हार्दिक ने धोनी के साथ शतकीय साझेदारी खेल मझधार में फंसी टीम को को केवट बन पार पहुंचाया. इतना ही नहीं उन्‍होंने गेंदबाजी में भी अपने जौहर दिखाते हुए 4 ओवर 28 रन दिए 2 विकेट झटके.

यह भी पढ़ें: ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ ये रहे टीम इंडिया की जीत के हीरो

वहीं धोनी ने एक बार फि‍र से बता दिया कि उनके अंदर अभी बहुत क्रिकेट है. उन्‍होंने अपनी बल्‍लेबाजी से दिखा दिया कि संकट के वक्‍त टीम को खड़ा करने में उनकी टक्‍कर का कोई भी खिलाड़ी विश्‍व क्रिकेट में इस समय नहीं है. धोनी ने 79 रनों की पारी खेली. उनका ये अर्धशतक उनके करिअर का 100वां अर्धशतक है. इसके अलावा उन्‍होंने रन बनाने के मामले में पूर्व कप्‍तान मोहम्‍मद अजहरुद्दीन को भी पीछे छोड़ दिया.

Trending news