ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ ये रहे टीम इंडिया की जीत के हीरो
Advertisement

ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ ये रहे टीम इंडिया की जीत के हीरो

पंड्या और धोनी के अलावा चहल ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ इस जीत के हीरो रहे.

धोनी और पंड्या ने शतकीय साझेदारी की. (फाेटो पीटीआई)

नई दिल्‍ली : भारत ने पांच मैचों की सीरीज के पहले मैच में ऑस्‍ट्रेलिया को 26 रनों से हरा दिया. हालांकि भारतीय टीम की शुरुआत जैसी हुई थी, उसे देखकर लग रहा था कि ये मैच किसी और ही दिशा में जाएगा. लेकिन इस मैच में ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या और महेंद्र सिंह धोनी के आगे कंगारू खिलाड़ियों की एक नहीं चली. और भारत ने ये मैच ऑस्‍ट्रेलिया को आसानी से हरा दिया. मैन ऑफ द मैच का खिताब हार्दिक पांड्या को दिया गया. धोनी को भी उनकी जबर्दस्‍त पारी के लिए पुरस्‍कृत किया गया. इस मैच के ये तीन खिलाड़ी हीरो रहे.

  1. धोनी ने मैच में 79 रनों की पारी खेली
  2. हार्दिक ने इस मैच में ऑलराउंड प्रदर्शन किया
  3. चहन ने मैच में सबसे ज्‍यादा तीन विकेट लिए

हार्दिक पंड्या : हार्दिक पंड्या ने इस मैच में 66 बॉल में 83 रनों की पारी खेली. उनकी ये पारी इसलिए भी यादगार है, क्‍योंकि जब वह खेलने उतरे उस समय टीम गहरे संकट में थी. उस समय एक गलती भी टीम इंडिया को हार की ओर धकेल सकती थी. लेकिन हार्दिक ने धोनी के साथ शतकीय साझेदारी कर टीम इंडिया को मुश्‍किल से उबार दिया. इतना ही नहीं उन्‍होंने गेंदबाजी में भी अपने जौहर दिखाते हुए 4 ओवर में 28 रन देकर 2 विकेट भी लिए.

महेंद्र सिंह धोनी : धोनी ने एक बार फि‍र से बता दिया कि उनके अंदर अभी बहुत क्रिकेट है. उन्‍होंने अपनी बल्‍लेबाजी से दिखा दिया कि संकट के वक्‍त टीम को खड़ा करने में उनकी टक्‍कर का कोई भी खिलाड़ी विश्‍व क्रिकेट में इस समय नहीं है. धोनी ने 79 रनों की पारी खेली. उनका ये अर्धशतक उनके करिअर का 100वां अर्धशतक है. इसके अलावा उन्‍होंने रन बनाने के मामले में पूर्व कप्‍तान मोहम्‍मद अजहरुद्दीन को भी पीछे छोड़ दिया.

युजवेंद्र चहल : टीम इंडिया को शुरुआती सफलता जसप्रीत बुमराह और हार्दिक पंड्या ने दिलाईं, तो निचले क्रम को ध्‍वस्‍त्‍ा करने का काम युजवेंद्र चहल ने किया. यही नहीं जब ऑस्‍ट्रेलियाई बल्‍लेबाज ग्‍लेन मैक्‍सवेल बल्‍लेबाजी करते हुए खतरनाक लगे थे, उस समय उन्‍हें आउट करने का काम चहल ने ही किया. मैक्‍सवेल के विकेट की कीमत इससे समझी जा सकती है कि उन्‍होंने 18 बॉल में 39 रन बना दिए थे.

Trending news