IND vs BAN Playing 11: किसे कुर्बान करेंगे कप्तान रोहित? प्लेइंग-11 में चुने जाएंगे ये खतरनाक खिलाड़ी
Advertisement
trendingNow12422009

IND vs BAN Playing 11: किसे कुर्बान करेंगे कप्तान रोहित? प्लेइंग-11 में चुने जाएंगे ये खतरनाक खिलाड़ी

India vs Bangladesh 1st Test Chennai Team India Predicted Playing XI: गौतम गंभीर और रोहित शर्मा के लिए प्लेइंग-11 चुनते समय मिडिल ऑर्डर को लेकर कड़े फैसले लेने होंगे.  ऋषभ पंत के बाद नंबर 6 पर कौन खेलेगा? क्या यह अनुभवी केएल राहुल होगा या सरफराज खान को भारत की प्लेइंग इलेवन में पूर्व केएल राहुल की जगह चुना जाएगा?

IND vs BAN Playing 11: किसे कुर्बान करेंगे कप्तान रोहित? प्लेइंग-11 में चुने जाएंगे ये खतरनाक खिलाड़ी

India vs Bangladesh 1st Test Chennai Team India Predicted Playing XI: बांग्लादेश के खिलाफ होने वाली दो टेस्ट मैचों की सीरीज़ के लिए भारतीय टीम की घोषणा हो गई है. इस टीम में सबसे बड़ा आकर्षण है तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की वापसी. हालांकि, टीम में उपकप्तान को लेकर एक बड़ा सवाल उठ रहा है. पिछली टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड के खिलाफ बुमराह को उपकप्तान बनाया गया था, लेकिन इस बार टीम में उपकप्तान के पद के लिए किसी का नाम नहीं लिया गया है. केएल राहुल और ऋषभ पंत जैसे अनुभवी खिलाड़ी टीम में हैं, फिर भी उपकप्तान की भूमिका किसी को नहीं सौंपी गई है. यह फैसला क्रिकेट प्रेमियों के लिए थोड़ा आश्चर्यजनक है.

टेस्ट टीम में लौटे पंत

लगभग 20 महीने बाद विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत ने टेस्ट टीम में वापसी की है. वह दिसंबर 2022 में कार दुर्घटना के बाद लंबे समय तक पेशेवर क्रिकेट से दूर रहे थे. वह इस साल आईपीएल से मैदान पर लौटे. उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप से टीम इंडिया में वापसी की. उसके बाद श्रीलंका में वनडे सीरीज का भी हिस्सा रहे. अब वह टेस्ट में लौट आए हैं और उनका प्लेइंग-11 में रहना तय माना जा रहा है.

यश दयाल को मौका मिलना मुश्किल

तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी अभी भी चोट से उबर रहे हैं और इस सीरीज के लिए उन्हें टीम में शामिल नहीं किया गया है. उत्तर प्रदेश के तेज गेंदबाज यश दयाल को पहली बार टेस्ट टीम में जगह मिली है. हालांकि, इस बात की संभावना काफी कम है कि उन्हें प्लेइंग-11 में जगह मिल जाए. दूसरी ओर, पूर्व कप्तान विराट कोहली ने भी वापसी कर ली है. उन्होंने अपने दूसरे बच्चे के जन्म के कारण इंग्लैंड के खिलाफ पिछली सीरीज से ब्रेक लिया था.

ये भी पढ़ें: IND vs BAN Test: टीम इंडिया से बाहर हो गए 4 प्लेयर, BCCI ने दूध में पड़ी मक्खी की तरह निकाला बाहर

गंभीर और रोहित की बढ़ी परेशानी

गौतम गंभीर और रोहित शर्मा के लिए प्लेइंग-11 चुनते समय मिडिल ऑर्डर को लेकर कड़े फैसले लेने होंगे.  ऋषभ पंत के बाद नंबर 6 पर कौन खेलेगा? क्या यह अनुभवी केएल राहुल होगा या सरफराज खान को भारत की प्लेइंग इलेवन में पूर्व केएल राहुल की जगह चुना जाएगा? या युवा ध्रुव जुरेल दोनों को पछाड़ देंगे? बांग्लादेश के खिलाफ प्लेइंग इलेवन में जुरेल के शामिल होने की संभावना इस समय थोड़ी दूर की कौड़ी है.

राहुल और सरफराज में टक्कर

कुछ सीजन पहले केएल राहुल टेस्ट टीम की अगुआई कर रहे थे और उन्हें भविष्य के कप्तान के रूप में देखा जा रहा था, लेकिन समय बदल गया है. आज, राहुल अच्छे प्रदर्शन के दम पर टेस्ट टीम में वापसी कर रहे हैं. उनके पक्ष में जो बात काम करती है, वह है उनका अनुभव. राहुल के साथ आपको एक विकेटकीपर भी मिलता है और वह लगभग किसी भी स्थिति में बल्लेबाजी करने में सहज हैं. दूसरी ओर,  दाएं हाथ के बल्लेबाज सरफराज खान युवा और नए हैं. उनकी सीधी टक्कर राहुल से होगी. ऐसे में बहुत ही कम चांस है कि सरफराज को प्लेइंग-11 किया जाए.

ये भी पढ़ें: Shocking: बुमराह से छिन गई टेस्ट की उपकप्तानी? BCCI के फैसले से मचा तूफान, अचंभे में फैंस

पहले टेस्ट के लिए भारत की टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, सरफराज खान, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, आकाश दीप, जसप्रीत बुमराह, यश दयाल.

पहले टेस्ट के लिए भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन
रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव/अक्षर पटेल.......

Trending news