बांग्लादेश के खिलाफ होगी इस धाकड़ की वापसी, जिसका कराया डेब्यू अब उसी को 'कुर्बान' करेंगे रोहित शर्मा!
Advertisement
trendingNow12391340

बांग्लादेश के खिलाफ होगी इस धाकड़ की वापसी, जिसका कराया डेब्यू अब उसी को 'कुर्बान' करेंगे रोहित शर्मा!

India vs Bangladesh Test Series: भारतीय क्रिकेट टीम को अगले महीने बांग्लादेश के खिलाफ 2 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है. टी20 वर्ल्ड कप जीतने के बाद टीम इंडिया ने दो टी20 सीरीज अपने नाम की. उसने जिम्बाब्वे और श्रीलंका को हराया.

बांग्लादेश के खिलाफ होगी इस धाकड़ की वापसी, जिसका कराया डेब्यू अब उसी को 'कुर्बान' करेंगे रोहित शर्मा!

India vs Bangladesh Test Series: भारतीय क्रिकेट टीम को अगले महीने बांग्लादेश के खिलाफ 2 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है. टी20 वर्ल्ड कप जीतने के बाद टीम इंडिया ने दो टी20 सीरीज अपने नाम की. उसने जिम्बाब्वे और श्रीलंका को हराया. वहीं, लंकाई टीम के खिलाफ वनडे सीरीज में हार का सामना करना पड़ा. राहुल द्रविड़ की जगह टीम इंडिया के कोच बने गौतम गंभीर के लिए क्रिकेट के सबसे बड़े फॉर्मेट में यह पहली चुनौती है. उन्होंने अब तक टी20 और वनडे में कोचिंग दी है. यह पहला अवसर होगा जब वह टेस्ट में टीम के कोच होंगे.

प्लेइंग-11 को लेकर चर्चा शुरू

सीरीज का पहला मुकाबला चेन्नई में 19 सितंबर को खेला जाएगा. इस मैच के शुरू होने में अब एक महीने से कम का समय बाकी है. इसके बावजूद टीम को लेकर अभी से चर्चा शुरू हो चुकी है. सितंबर के पहले हफ्ते में टीम के चयन की संभावना है. उससे पहले इस बात की चर्चा हो रही है कि किसे मौका मिलेगा और किसे नहीं. दिग्गज खिलाड़ियों की वापसी ने कप्तान रोहित शर्मा और गौतम गंभीर की टेंशन बढ़ा दी है.

ये भी पढ़ें: कोहली के इस 'विराट' को रिकॉर्ड तोड़ना नामुमकिन! पोंटिंग-सचिन भी पीछे, रोहित शर्मा तो कोसों दूर

दिग्गजों की हुई वापसी

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान कई युवा खिलाड़ियों को मौका मिला था. देवदत्त पडिक्कल, रजत पाटीदार, सरफराज खान और ध्रुव जुरेल को खेलने का मौका मिला था. अब ऐसा लग रहा है कि इनमें से कई खिलाड़ियों की छुट्टी हो सकती है. श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, ऋषभ पंत के फिट होने से रोहित शर्मा की मुश्किलें बढ़ गई हैं. अब देखना है कि वह प्लेइंग-11 से किसे बाहर रखते हैं.

ये भी पढ़ें: पहली पारी में सेंचुरी और दूसरी में...कमबैक मैच में ईशान किशन ने मचाई तबाही, गौतम गंभीर की बढ़ा दी टेंशन

2023 से राहुल का रिकॉर्ड

केएल राहुल की सीधी टक्कर सरफराज खान से है. ऋषभ पंत के फिट होने के बाद टेस्ट में उनकी जगह पक्की मानी जा रही है. ऐसे में वह बतौर विकेटकीपर नहीं खेल पाएंगे. सरफराज अनुभव में राहुल के सामने कहीं नहीं टिकते हैं, लेकिन उनके हालिया प्रदर्शन ने सबका दिल जीता है. राहुल की बात करें तो उन्होंने 2023 से टेस्ट क्रिकेट में 32.38 की औसत से रन बनाए हैं. 8 पारियों में उनके नाम 259 रन हैं. उन्होंने एक शतक और एक अर्धशतक लगाया है.

ये भी पढ़ें: Video: राहुल द्रविड़ के बेटे ने तो गर्दा उड़ा दिया, लगाया 'मॉन्स्टर' सिक्स, धुआंधार बैटिंग से मचाया गदर

राहुल पर भारी सरफराज के स्टैट्स

सरफराज खान को इस साल इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में डेब्यू करने का मौका मिला था. उन्होंने 3 टेस्ट की 5 पारियों में 50.00 की औसत से 200 रन बनाए हैं. सरफराज ने 3 अर्धशतक लगाए हैं. उनका रिकॉर्ड तो हालिया समय में राहुल से बेहतर है, लेकिन भारतीय क्रिकेट में यह देखने को मिला है कि पहले अनुभव को तरजीह दी जाती है. करुण नायर और कुलदीप यादव जैसे खिलाड़ी इसे झेल चुके हैं. ऐसे में सरफराज को भी बाहर बैठना पड़ सकता है. उन्हें अपनी बारी का फिर इंतजार करना होगा. इस बात की पूरी संभावना है कि अगर राहुल पूरी तरह फिट होते हैं तो उन्हें ही प्लेइंग-11 में रखा जाएगा.

Trending news