Team India: हार्दिक के कप्तान बनने से खुश नहीं होगा ये खिलाड़ी! अब बेंच पर बैठकर देखना पड़ेगा मैच
Advertisement

Team India: हार्दिक के कप्तान बनने से खुश नहीं होगा ये खिलाड़ी! अब बेंच पर बैठकर देखना पड़ेगा मैच

India vs Ireland: हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली एक युवा टीम आयरलैंड के खिलाफ 2 मैचों की टी20 सीरीज में भिड़ने वाली है. हार्दिक टीम में कुछ बड़े बदलाव जरूर करेंगे. 

 

फोटो (File)

India vs Ireland: भारतीय टीम ने हाल ही में साउथ अफ्रीका के खिलाफ 5 मैचों की एक टी20 सीरीज खेली थी. अब हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली एक युवा टीम आयरलैंड के खिलाफ 2 मैचों की टी20 सीरीज में भिड़ने वाली है. हार्दिक को पहली बार टीम की कप्तानी सौंपी गई है और वो आते ही टीम में कुछ बड़े बदलाव जरूर करेंगे. 

हार्दिक करेंगे इस खिलाड़ी को बाहर

साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के दौरान एक खिलाड़ी को कप्तान ऋषभ पंत ने पांचों मैचों में मौका दिया था, लेकिन ये खिलाड़ी हर बार फेल रहा. हम बात कर रहे हैं ओपनिंग बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ के बारे में. इस बल्लेबाज को साउथ अफ्रीका दौरे के लिए हर बार टीम में चुना गया लेकिन गायकवाड़ ने एक मैच छोड़कर हर बार ही निराश किया. इस खिलाड़ी ने लगातार अपने मौकों को बर्बाद किया है ऐसे में उन्हें टीम से ड्रॉप किया जा सकता है. 

ये खिलाड़ी करेगा पारी की शुरुआत

ऋतुराज की जगह हार्दिक पांड्या युवा ऑलराउंडर वेंकटेश अय्यर को ओपनिंग का जिम्मा सौंप सकते हैं. वेंकटेश ने इससे पहले आईपीएल में भी पिछले दो सीजनों से ओपनिंग की है. वहीं साउथ अफ्रीका सीरीज में ये खिलाड़ी लगातार बाहर ही रहा, ऐसे में कप्तान हार्दिक इस खिलाड़ी की वापसी करा सकते हैं. बल्लेबाजी के अलावा वेंकटेश गेंदबाजी का भी एक ऑप्शन टीम को देते हैं.   

हार्दिक पहली बार बने हैं कप्तान

आयरलैंड के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज के लिए पहली बार हार्दिक पांड्या को कप्तानी सौंपी गई है. हार्दिक की कप्तानी में हाल ही में गुजरात टाइटंस ने आईपीएल 2022 का खिताब जीता था. इसी के चलते उन्हें ये जिम्मेदारी सौंपी गई है. जबकि भुवनेश्वर कुमार इस सीरीज में उपकप्तान होने वाले हैं. वहीं इन दोनों के अलावा कई युवा खिलाड़ियों को टीम में जगह दी गई है.  

आयरलैंड सीरीज के लिए भारतीय टीम:

हार्दिक पांड्या (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार (उपकप्तान), ईशान किशन, ऋतुराज गायकवाड़, संजू सैमसन, सूर्यकुमार यादव, वेंकटेश अय्यर, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, हर्षल पटेल, अवेश खान, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक

Trending news