IND vs PAK: भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला ड्रॉ, वर्ल्ड कप से पहले कड़ी परीक्षा में दोनों पास
Advertisement

IND vs PAK: भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला ड्रॉ, वर्ल्ड कप से पहले कड़ी परीक्षा में दोनों पास

IND vs PAK: वर्ल्ड कप से पहले भारतीय टीम ने पाकिस्तान को सुल्तान जोहोर कप में 1-1 से ड्रॉ पर रोक लिया. ये टूर्नामेंट दोनों ही टीमों के लिए कड़ी परीक्षा की तरह है. भारत के लिए अमनदीप लाकड़ा, आदित्य अर्जुन लालेज और उत्तम सिंह ने गोल दागे. पाकिस्तान के लिए अरबाज अहमद ने 2 और अब्दुल शाहिद ने 1 गोल किया.

IND vs PAK: भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला ड्रॉ, वर्ल्ड कप से पहले कड़ी परीक्षा में दोनों पास

India vs Pakistan: गत चैंपियन भारतीय टीम ने 2 बार पिछड़ने के बाद शानदार वापसी करते हुए चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को सुल्तान जोहोर कप जूनियर पुरुष हॉकी टूर्नामेंट में शुक्रवार को 3-3 से ड्रॉ पर रोक लिया. जूनियर वर्ल्ड कप से पहले ये टूर्नामेंट कड़ी परीक्षा की तरह है. जोहोर बाहरू (मलेशिया) में खेले गए इस मैच में भारत की तरफ से अमनदीप लाकड़ा (30वें मिनट), आदित्य अर्जुन लालेज (56वें) और उत्तम सिंह (59वें) ने गोल दागे. पाकिस्तान के लिए अरबाज अहमद (31वें, 58वें) और अब्दुल शाहिद (49वें) ने गोल किए. इस तरह दोनों टीमों को ड्रॉ मैच से 1-1 अंक मिला.

वर्ल्ड कप से पहले अहम

टूर्नामेंट के शुरुआती मैच में दोनों टीमों ने अपनी ख्याति के अनुरूप प्रदर्शन किया. दिसंबर में मलेशिया में होने वाले जूनियर विश्व कप (Junior World Cup) से पहले यह टूर्नामेंट सभी टीमों के लिए कड़ी परीक्षा होगा. भारत को गोल करने का पहला मौका 12वें मिनट में मिला लेकिन अंगदबीर सिंह का शॉट निशाने पर नहीं लगा. पहले क्वार्टर में दोनों टीम ने बहुत अधिक आक्रामकता नहीं दिखाई लेकिन उनका डिफेंस अच्छा रहा.

हाफ टाइम के बाद हुए ज्यादा गोल

पाकिस्तान ने दूसरे क्वार्टर में दमदार शुरुआत की और पहले मिनट में ही पेनल्टी हासिल की लेकिन भारतीय टीम ने अच्छा बचाव किया. भारत को भी इसके बाद पहला पेनल्टी कॉर्नर मिला लेकिन खिलाड़ी इसका फायदा नहीं उठा सके. ड्रैग फ्लिकर अमनदीप ने हालांकि हाफ टाइम से ठीक पहले भारत को बढ़त दिला दी लेकिन छोर बदलने के बाद पहले मिनट में ही अबराज अहमद ने पेनल्टी को गोल में बदलकर स्कोर बराबर कर दिया.

5 मिनट पहले मिला पेनल्टी कॉर्नर लेकिन...

भारतीय टीम ने इसके बाद हमलावर तेवर अपनाए. पूवाना बॉबी चंदूरा ने 39वें मिनट में गोल पर अच्छा शॉट लगाया लेकिन पाकिस्तानी गोलकीपर अली रजा ने उसे बचा लिया. तीसरे क्वार्टर के बाद स्कोर 1-1 से बराबरी पर था. पाकिस्तान के कप्तान अब्दुल शाहिद ने 49वें मिनट में भारतीय गोलकीपर मोहित को छकाकर अपनी टीम को बढ़त दिलाई. भारत ने इसके एक मिनट बाद पेनल्टी कार्नर हासिल किया लेकिन वह उसे गोल में नहीं बदल पाया. जब खेल समाप्त होने में 5 मिनट का समय बचा था तब भारत को एक और पेनल्टी कॉर्नर मिला जिस पर आदित्य ने रिबाउंड पर गोल किया. अरबाज ने हालांकि जल्द ही पेनल्टी कॉर्नर पर गोल करके पाकिस्तान को फिर से आगे कर दिया. उत्तम ने अंतिम हूटर बजने से एक मिनट पहले मैदानी गोल करके भारत को बराबरी दिलाई. भारतीय टीम अपना अगला मैच शनिवार को मलेशिया के खिलाफ खेलेगी. (PTI से इनपुट)

 

Trending news