INDvsSL: स्मॉग के बीच श्रीलंका से लगे दो शतक, तो क्या फील्डिंग में कर रहे थे ड्रामा!
Advertisement
trendingNow1355303

INDvsSL: स्मॉग के बीच श्रीलंका से लगे दो शतक, तो क्या फील्डिंग में कर रहे थे ड्रामा!

एंजेलो मैथ्यूज और दिनेश चांडीमल आत्मविश्वास के साथ भारतीय गेंदबाजों का सामना किया.

एंजेलो मैथ्यूज और दिनेश चांडीमल ने जड़ा शतक (PIC : ICC)

नई दिल्ली:  भारत और श्रीलंका के बीच यहां खेले जा रहे तीसरे और अंतिम क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन काफी नाटकीय मोड़ देखने को मिले. श्रीलंकाई खिलाड़ियों ने रविवार को प्रदूषण के चलते मैदान पर काफी खेलने में असमर्थता जाहिर की. फील्डिंग के दौरान श्रीलंकाई खिलाड़ी कल मैदान पर मास्क पहन कर उतरे थे और बार-बार शिकायत कर रहे थे, लेकिन टेस्ट मैच के तीसरे दिन श्रीलंका के बल्लेबाजों को मैदान पर खेलने में किसी तरह की कोई परेशानी नहीं हो रही हैं. इस का सबूत श्रीलंकाई खिलाड़ी एंजेलो मैथ्यूज और कप्तान दिनेश चांडीमल का शतक है. मैच के तीसरे दिन बल्लेबाजी करने उतरे एंजेलो मैथ्यूज और दिनेश चांडीमल ने अपना शतक पूरा किर लिया है.

  1. तीसरा टेस्ट में दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर खेला जा रहा है
  2. दूसरे दिन श्रीलंकाई खिलाड़ी मास्क पहनकर फील्डिंग करने उतरे थे
  3. श्रीलंकाई खिलाड़ियों ने बार-बार स्मॉग की शिकायत की थी

रविवार को श्रीलंका ने जल्दी तीन विकेट गंवा दिए थे, जिसकी आज के खेल में उन्होंने भरपाई कर दी है. एंजेलो मैथ्यूज और दिनेश चांडीमल आत्मविश्वास के साथ भारतीय गेंदबाजों का सामना कर रहे हैं. हालांकि, श्रीलंका ने दो सत्रों में केवल एक विकेट एंजेलो मैथ्यूज का गंवाया है. हालांकि, वह अपना काम पूरा कर गए हैं. 97.6 ओवर में अश्विन की गेंद को एंजेलो मैथ्यूज ने टर्न के साथ खेलना चाहा, लेकिन गेंद उम्मीद के मुताबिक नहीं घूमी. गेंद एज से लगकर विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा के दस्तानों में समा गई. अश्विन ने एंजेलो मैथ्यूज (111) को साहा के हाथों कैच कराया. मैथ्यूज ने 268 गेंदों का सामना किया. उन्होंने 14 चौके और दो छक्के लगाए. 

VIDEO: श्रीलंका की इस हरकत पर विराट ने गुस्से में पटका बल्ला, घोषित की पारी

बता दें कि 81.3 ओवर में ईशांत शर्मा की गेंद पर एक रन लेकर मैथ्यूज ने अपना शतक पूरा किया. यह भारत के खिलाफ उनका तीसरा शतक है. मैथ्यूज ने शतक के लिए 232 गेंदों का सामना किया. उन्होंने 12 चौके और दो छक्के लगाए. टेस्ट में उनका सर्वाधिक स्कोर 160 रन है. अपना यह शतक पूरा करने में एंजेलो मैथ्यूज को किस्मत का भी पूरा साथ मिला, क्योंकि दूसरी स्लिप पर रोहित शर्मा ने उनका आसान कैच ड्रॉप कर दिया था. कप्तान दिनेश चांडीमल ने भी अपना शतक पूरा कर लिया है. खेल शुरू होने के बाद मैदान पर इन्हेलर का इस्तेमाल करते दिखे चांडीमल ने 265 गेंदो में अपना शतक पूरा किया. 

गौरतलब है कि मैच के दूसरे दिन श्रीलंका की टीम के अधिकांश खिलाड़ी लंच के बाद मास्क पहनकर उतरे. पारी के 123वें ओवर में हालांकि खराब वायु गुणवत्ता के कारण लगभग 17 मिनट तक खेल रोकना पड़ा. मैच रैफरी डेविड बून ने डॉक्टर से परामर्श लेने के बाद मैच दोबारा शुरू कराने का फैसला किया.

मैच दोबारा शुरू होने पर गेंदबाज और विकेटकीपर को छोड़कर श्रीलंका के सभी खिलाड़ी मास्क पहनकर फील्डिंग करते हुए नजर आए. पारी के 127वें ओवर में एक बार फिर खेल रोकना पड़ा. श्रीलंका के टीम मैनेजर असांका गुरूसिंहा और भारत के मुख्य कोच से रवि शास्त्री से बातचीत के बाद अंपायरों ने पांच मिनट बाद दोबारा खेल शुरू कराने का फैसला किया.

PICS: श्रीलंकाई खिलाड़ी तो मास्क पहनकर उतरे, फिर भी कोहली ने दिखाया दम

श्रीलंका के खिलाड़ियों के बार-बार शिकायत करने पर खेल को कई बार रोकना पड़ा. बार-बार खेल रोकने की वजह से कप्तान विराट कोहली काफी गुस्से में थे. अपने इसी गुस्से के दौरान विराट ने मैदान पर अपने बैट को भी फेंक कर मारा.  

इस बीच श्रीलंका के तेज गेंदबाज लाहिरू गमागे और सुरंगा लकमल भी सांस लेने में तकलीफ के कारण मैदान से बाहर चले गए. सलामी बल्लेबाज सदीरा समरविक्रम को फील्डिंग के दौरान हेल्मेट में गेंद लगी थी जिसके कारण वह मैदान पर नहीं उतरे थे, जिससे श्रीलंका के पास फील्डरों की कमी हो गई और 128वें ओवर में फिर खेल रोकना पड़ा.

इसी बीच कप्तान कोहली भी अपने टेस्ट करियर के सर्वश्रेष्ठ स्कोर 243 रनों पर लक्षण संदकाना की गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट करार दे दिए गए. कोहली के जाने के बाद एक बार फिर खेल रुका. अब तक कोहली का गुस्सा काफी बढ़ चुका था. उन्होंने गुस्से में ही ड्रेसिंग रूम से पारी घोषित कर दी थी. 

मास्क पहन कर उतरे श्रीलंकाई खिलाड़ी, यूजर्स बोले- बॉलीवुड में क्यों नहीं आ जाते?

श्रीलंका के खिलाड़ियों के इस तरह खेल को बार-बार बाधित करने पर सोशल मीडिया पर उनकी जमकर आलोचाना हुई थी. इस मुद्दे पर बीसीसीआई के कार्यवाहक अध्यक्ष सीके खन्ना ने कहा, ‘‘अगर स्टैंड में बैठे 20,000 लोगों को कोई समस्या नहीं हो रही है और भारतीय टीम को कोई परेशानी नहीं हो रही है तो मुझे हैरानी हो रही है कि श्रीलंकाई टीम इसे बड़ा मुद्दा क्यों बना रही है. मुझे सचिव से बात करनी होगी और उन्हें श्रीलंका क्रिकेट को लिखने के लिए कहेंगे.’’

Trending news