टी-20 में नहीं मिली जडेजा-अश्विन को जगह, BCCI पर भड़के फैंस
Advertisement

टी-20 में नहीं मिली जडेजा-अश्विन को जगह, BCCI पर भड़के फैंस

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए सलामी बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे, तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और उमेश यादव को आराम दिया गया है. 

टी-20 के लिए भारतीय टीम में नेहरा, कार्तिक, धवन की वापसी (File Photo)

नई दिल्ली : टीम इंडिया के दोनों स्टार स्पिनर्स रविंचद्रन अश्विन और रविंद्र जडेजा को उनकी आईसीसी रैंकिंग के मुताबिक आंका जाए तो इनकी क्रिकेट के छोटे फॉर्मेट में वापसी नामुमकिन है. ये दोनों ही खिलाड़ी टेस्ट क्रिकेट में अपने बेहतर प्रदर्शन के लिए जाने जाते हैं, लेकिन इस स्पिन जोड़ी को वनडे और टी-20 में चांस नहीं मिला है. श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में 'आराम' देने के बाद इन दोनों खिलाड़ियों को एक बार फिर टी-20 सीरीज में नजरअंदाज किया गया है. हाल में कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल की शानदार परफॉर्मेंस ने भी जडेजा और अश्विन को किनारे बैठाने में मदद की है. जडेजा-अश्विन को टी-20 टीम में जगह नहीं मिलने के बाद फैंस ने सोशल मीडिया पर अपना गुस्सा जाहिर किया है. 

  1. शिखर धवन, आशीष नेहरा, दिनेश कार्तिक की वापसी
  2. अजिंक्य रहाणे, उमेश यादव, मोहम्मद शमी को भी नहीं मिली जगह 
  3. पहला टी- 20 मैच 7 अक्टूबर को रांची में खेला जाएगा

टी-20 : फैंस ने पूछा- 'जिस टेस्ट को पास कर गए नेहरा जी, उसमें फेल हुए युवी?'

जडेजा-अश्विन के टी-20 टीम में नहीं होने से फैंस काफी निराश हैं. बता दें कि 2015 के वर्ल्ड कप से लेकर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए पांचवें वनडे तक टीम इंडिया ने 55 वनडे मैच खेले हैं, जिनमें से आधे से भी कम में जडेजा और अश्विन ने हिस्सा लिया है. इन दोनों खिलाड़ियों को टीम में शामिल नहीं करने पर फैंस ने इस तरह से अपनी प्रतिक्रिया सोशल मीडिया पर जाहिर की है. 

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए घोषित भारतीय टीम में दिग्गज गेंदबाज आशीष नेहरा, बल्लेबाज दिनेश कार्तिक और सलामी बल्लेबाज शिखर धवन की वापसी हुई है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने इसकी घोषणा की. अपने एक बयान में बीसीसीआई ने कहा, "अखिल भारतीय चयन समिति ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन टी-20 मैचों की सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा की है."

INDvsAUS : 'आशीष नेहरा को वापस बुला लिया, अजित आगरकर भी वापस आ रहे हैं!'

भारत के 38 वर्षीय गेंदबाज नेहरा ने इंग्लैंड के खिलाफ फरवरी में अपना पिछला अंतरराष्ट्रीय मैच खेला था. तमिलनाडु के क्रिकेट खिलाड़ी कार्तिक जुलाई में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली गई सीरीज के बाद पहली बार इस प्रारूप में खेलेंगे. पत्नी के अवस्थ होने के कारण धवन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व नहीं कर पाए थे, लेकिन टी-20 सीरीज के लिए वह मैदान पर उतरेंगे. 

टीम इंडिया में चुने जाने का ये खिलाड़ी कर रहे थे इंतजार, फिटनेस टेस्ट में हुए फेल

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए सलामी बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे, तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और उमेश यादव को आराम दिया गया है. भारत के ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन टी-20 मैच रांची, गुवाहाटी और हैदराबाद में खेले जाएंगे. 

INDvsAUS : टी-20 के लिए हुआ टीम का ऐलान, इन खिलाड़ियों ने किया कमबैक

भारतीय टीम : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), शिखर धवन, लोकेश राहुल, मनीष पांडे, केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, आशीष नेहरा और अक्षर पटेल. 

(आईएएनएस इनपुट के साथ)

Trending news