INDvsAUS: 3 विकेट चटकाने वाले अक्षर पटेल बोले, गति में बदलाव करना अहम रहा
Advertisement

INDvsAUS: 3 विकेट चटकाने वाले अक्षर पटेल बोले, गति में बदलाव करना अहम रहा

अक्षर पटेल ने कहा कि ऑस्ट्रेलियाई टीम का मध्य क्रम स्पिन को अच्छे से नहीं खेल पाता.

नागपुर वनडे में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज डेविड वॉर्नर का विकेट लेने के बाद खुशी मनाते अक्षर पटेल. (IANS/1 Oct, 2017)

नागपुर: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रविवार (1 अक्टूबर) को विदर्भ क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए पांचवें वनडे मैच में तीन विकेट लेने वाले बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज अक्षर पटेल ने कहा है कि उनके गेंदों की गति में बदलाव के कारण ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज परेशान हुए. पटेल ने डेविड वॉर्नर (53), पीटर हैंड्सकॉम्ब (13) और ट्रेविस हेड (42) के विकेट लेते हुए पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया को 50 ओवरों में नौ विकेट पर 242 रनों पर ही सीमित कर दिया.  मैच के बाद पुरस्कार वितरण समारोह में पटेल ने कहा, "अच्छी बात यह थी कि ये मैदान बेंगलुरू के मैदान से बड़ा था. मैंने विकेट लेने के लिए अपनी गेंदों की गति में बदलाव किया." पटेल ने कहा कि ऑस्ट्रेलियाई टीम का मध्य क्रम स्पिन को अच्छे से नहीं खेल पाता. उन्होंने कहा, "ऑस्ट्रेलियाई टीम स्पिन के खिलाफ कमजोर है. डेविड वार्नर और एरॉन फिंच आउट हो जाएं तो उनके मध्य क्रम के खिलाफ गेंदबाजी करना आसान है. वार्नर और फिंच के पास आईपीएल का अनुभव है."

इस सीरीज में चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव ने भी बेहतरीन प्रदर्शन किया. उन्होंने कहा, "हम हमेशा विकेट लेने की कोशिश में रहते हैं. हर स्पिन गेंदबाज मध्य के ओवरों में विकेट लेना चाहता है." 22 साल के कुलदीप ने इस सीरीज में चार मैचों में कुल सात विकेट लिए हैं जिसमें एक हैट्रिक भी शामिल है. उन्होंने कहा, "मेरे लिए यह मुश्किल सीरीज थी. पहले मैच से पहले मैंने अच्छी तैयारी की थी. इन बल्लेबाजों के खिलाफ गेंदबाजी करना आसान नहीं था." उन्होंने कहा, "टेस्ट में पदार्पण के बाद मेरे लिए चीजें बदल गई हैं और मुझे कई मौके मिल रहे हैं. विजेता टीम का हिस्सा होना अच्छी बात है."

INDvsAUS: रोहित ने कहा, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत टीम इंडिया के चमकीले भविष्य को दिखाती है

भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने कहा है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों की वनडे श्रृंखला में भारत के दबदबे से उसकी मजबूत बेंच स्ट्रेंथ की ताकत का अहसास हो गया और इससे साबित होता है कि भारतीय टीम का भविष्य उज्जवल है. यह पूछने पर कि क्या यह पिछले काफी समय में भारत की सबसे मजबूत बेंच स्ट्रेंथ वाली टीम है. रोहित ने कहा,‘मैं इस पर कोई टिप्पणी नहीं कर सकता क्योंकि मैं पिछले दस साल से ही टीम के साथ हूं.’ 

उन्होंने कहा,‘इस टीम के पास अच्छे रिजर्व खिलाड़ी हैं. जिसे भी मौका मिला, उसने अच्छा प्रदर्शन किया. इससे साबित होता है कि हमारे पास ऐसे खिलाड़ी हैं जो चुनौती का सामना करके अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं.’ उन्होंने कहा,‘हमें आज युजवेंद्र की कमी खली, लेकिन अक्षर ने आकर विकेट लिये. रहाणे ने लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है. इससे साबित होता है कि भविष्य उज्जवल है.’ उन्होंने गेंदबाजों की तारीफ की जिन्होंने कठिन हालात से निकलकर नियमित वापसी की.

Trending news