एक बार में ही सुधर गए भारत के ये स्टार क्रिकेटर, अब इस 'छोटे' टूर्नामेंट में खेलने को हुए मजबूर
Advertisement
trendingNow12383055

एक बार में ही सुधर गए भारत के ये स्टार क्रिकेटर, अब इस 'छोटे' टूर्नामेंट में खेलने को हुए मजबूर

Buchi Babu Tournament: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने हाल के दिनों में घरेलू क्रिकेट को लेकर कड़ा एक्शन लिया है. उसने सभी इंटरनेशनल प्लेयर्स को डोमेस्टिक क्रिकेट में खेलने के लिए कहा है.

एक बार में ही सुधर गए भारत के ये स्टार क्रिकेटर, अब इस 'छोटे' टूर्नामेंट में खेलने को हुए मजबूर

Buchi Babu Tournament: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने हाल के दिनों में घरेलू क्रिकेट को लेकर कड़ा एक्शन लिया है. उसने सभी इंटरनेशनल प्लेयर्स को डोमेस्टिक क्रिकेट में खेलने के लिए कहा है. शुरू में तो इसे स्टार खिलाड़ियों ने गंभीरता से नहीं, लेकिन जब बीसीसीआई ने एक्शन लिया तो सभी खेलने के लिए तैयार हो गए. इसका असर देखने को मिल रहा है. आगामी दलीप ट्रॉफी में भारतीय टेस्ट टीम के मुख्य खिलाड़ी खेलते हुए नजर आ सकते हैं.

बुची बाबू टूर्नामेंट में खेलेंगे अय्यर

डोमेस्टिक क्रिकेट को नजरअंदाज करने के कारण ही इस साल श्रेयस अय्यर और ईशान किशन को सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट में शामिल नहीं किया था. बाद में अय्यर ने रणजी ट्रॉफी में वापसी की और मुंबई के लिए फाइनल सहित 2 मैचों में हिस्सा लिया. अब वह नए डोमेस्टिक सीजन में भी खेलने के लिए तैयार है.  श्रेयस अय्यर भारत के व्यस्त टेस्ट सीजन से पहले बुची बाबू टूर्नामेंट में मुंबई के लिए खेलने के लिए पूरी तरह तैयार हैं. बुची बाबू टूर्नामेंट एक प्री-सीजन रेड-बॉल टूर्नामेंट है, जो 15 अगस्त को तमिलनाडु में शुरू होने वाला है.

श्रेयस के साथ खेलेंगे सूर्यकुमार यादव

श्रेयस अय्यर टूर्नामेंट के सभी मैच नहीं खेलेंगे. वह सिर्फ 27 अगस्त को ही खेलने के लिए उपलब्ध होंगे. अय्यर सिर्फ एक ही चार दिवसीय मैच में हिस्सा लेंगे.  वह कोयंबटूर में जम्मू-कश्मीर के खिलाफ उतरेंगे. मुंबई की टीम के कप्तान सरफराज खान हैं. अय्यर के साथ-साथ सूर्यकुमार यादव भी इस टूर्नामेंट में खेलेंगे. वह भी टेस्ट टीम में वापसी की राह देख रहे हैं. उन्हें पिछले साल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक टेस्ट मैच में मौका मिला था. वह अपने टेस्ट करियर को काफी गंभीर हैं.

ये भी पढ़ें: बेन स्टोक्स को ये क्या हो गया? महीनों तक नहीं खेलेंगे क्रिकेट, इंग्लैंड को मिला नया कप्तान

वनडे में हो चुकी है अय्यर की वापसी

आईपीएल में अपनी कप्तानी में कोलकाता नाइटराइडर्स को चैंपियन बनाने वाले अय्यर ने श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज से टीम इंडिया में वापसी की है. हालांकि, उनका प्रदर्शन उतना अच्छा नहीं रहा था. वह 23, 7 और 8 रन का स्कोर ही बना पाए. भारत के सामने टेस्ट सीजन काफी व्यस्त है. जनवरी तक टीम इंडिया को 10 टेस्ट मैच खेलने हैं. बांग्लादेश के खिलाफ दो टेस्ट, न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच टेस्ट खेलने हैं. टेस्ट टीम में जगह बनाने के लिए बहुत कम जगह बची है. ऐसे में श्रेयस बुची बाबू टूर्नामेंट में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करके एक स्थान के लिए दावा पेश करना चाहेंगे.

ये भी पढ़ें: टी20 क्रिकेट में 10 साल बाद वापसी करेगा यह खतरनाक बॉलर! बल्लेबाजों के लिए है काल

ईशान किशन भी वापसी के लिए तैयार

झारखंड ने बुची बाबू टूर्नामेंट के लिए विकेटकीपर ईशान किशन को कप्तान बनाया है. ईशान पिछले साल वनडे वर्ल्ड कप के बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में नजर आए थे. वह साउथ अफ्रीका दौरे पर गए थे, लेकिन मानसिक थकान के कारण वापस लौट आए थे. उसके बाद उन्हें वडोदरा में मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पांड्या के साथ ट्रेनिंग करते हुए देखा गया था. उन्हें बीसीसीआई ने डोमेस्टिक क्रिकेट में खेलने के लिए कहा था, लेकिन उन्होंने सीधे आईपीएल में खेलने का फैसला किया. बीसीसीआई ने अनुशासनात्मक कार्रवाई करते हुए ईशान को सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट नहीं दिया था. अब झारखंड के इस खिलाड़ी के पास टीम इंडिया में वापसी के लिए डोमेस्टिक क्रिकेट का रास्ता बचा है. वह अगर प्रभावित करने में कामयाब होते हैं बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए बैकअप विकेटकीपर के रूप में नजर आ सकते हैं.

Trending news