भारत-न्यूजीलैंड के तीसरे टी-20 में हुई बड़ी भूल, मांगनी पड़ रही है देश से माफी
Advertisement

भारत-न्यूजीलैंड के तीसरे टी-20 में हुई बड़ी भूल, मांगनी पड़ रही है देश से माफी

केसीए ने खुद अपनी इस गलती को स्वीकार किया है और देश से माफी मांगी है.

तीसरे टी-20 मैच में हुई बड़ी भूल का अब हुआ खुलासा (PIC : BCCI)

नई दिल्ली : भारत और न्यूजीलैंड के बीच 7 नवंबर को तिरुवनंतपुरम में तीसरा और निर्णायक टी-20 मैच खेला गया. भारत ने इस निर्णायक मैच में न्यूजीलैंड को 6 रनों से मात देकर सीरीज को 2-1 से अपने नाम कर लिया. इस मैच की जीत भारत के लिए काफी यादगार रही, लेकिन इस मैच के दौरान एक बहुत बड़ी भूल हो गई. शायद जीत की खुशी में इस भूल की तरफ किसी का ध्यान नहीं गया, लेकिन बाद में अहसास होने पर इस गलती के लिए माफी मांगी गई है और कहा गया है कि भविष्य में इसे दोहराया नहीं जाएगा. 

  1. भारत ने तीसरा टी-20 मैच 6 रनों से जीता 
  2. भारत ने टी-20 सीरीज 2-1 से जीती
  3. भारत ने वनडे सीरीज भी 2-1 से जीती थी

बता दें कि तिरुवनंतपुरम में खेले गए निर्णायक मैच से पहले केरल क्रिकेट असोसिएशन (केसीए) दोनों देशों का राष्ट्रगान बजाना भूल गया था. केसीए ने खुद अपनी इस गलती को स्वीकार किया है. बता दें कि राज्य के ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में यह अंतरराष्ट्रीय मैच खेला गया था. 

VIDEO : भारत के लिए पहली बार ट्रॉफी उठाकर इमोशनल हुए मोहम्मद सिराज, लिखा- जय हिंद

डेक्कन क्रॉनिकल में छपी एक खबर के मुताबिक, केसीए के सेक्रेटरी जयेश जॉर्ज ने गलती को स्वीकार करते हुए कहा है कि, ''वह दोनों देशों का राष्ट्रगान बजाना भूल गए थे.'' उन्होंने कहा कि अधिकारी और ऑर्गनाइजर्स इतनी जल्दबाजी में थे कि किसी को इसका ध्यान नहीं रहा. यह हमारी बड़ी गलती है और देश से हम इसके लिए माफी मांगते हैं. ऐसा दोबारा नहीं होगा. 

VIDEO : अब रोहित शर्मा बने 'सुपरमैन', उड़कर लपका कॉलिन मुनरो का कैच

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि, केसीए ने पूर्व खिलाड़ियों को भी न्योता दिया था, जिसमें एस श्रीसंत भी शामिल थे लेकिन वह नहीं आए.

गौरतलब है कि भारत ने बारिश से बाधित तीसरे और निर्णायक टी-20 मैच में मंगलवार को न्यूजीलैंड को ग्रीनफील्ड स्टेडियम में छह रनों से हरा दिया. इसी के साथ भारत ने तीन टी-20 मैचों की सीरीज 2-1 से अपने नाम की. बारिश के कारण यह मैच 20 ओवर से घटाकर आठ ओवर प्रति पारी कर दिया गया था. 

भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए आठ ओवरों में पांच विकेट खोकर 67 रन बनाए थे. कीवी टीम आठ ओवरों में छह विकेट खोकर 61 रन ही बना सकी. भारत ने दिल्ली में खेले गए पहले मैच में जीत हासिल करते हुए 1-0 की बढ़त ले ली थी जबकि कीवी टीम ने राजकोट में जीत के साथ सीरीज 1-1 से बराबर कर ली थी. 

Trending news