पूर्व कप्तान ने इंग्लैंड टीम पर सवाल उठाए, पूछा- कौन है बल्लेबाजी कोच
Advertisement

पूर्व कप्तान ने इंग्लैंड टीम पर सवाल उठाए, पूछा- कौन है बल्लेबाजी कोच

इंग्लैंड के बल्लेबाज उस समय संघर्ष कर रहे थे, जबकि परिस्थितियां उनके पक्ष में थीं. इंग्लैंड की इस खराब बल्लेबाजी पर इस खिलाड़ी ने गंभीर सवाल उठाए हैं. 

भारत ने इंग्लैंड को पहले ही दिन 246 रनों पर ऑलआउट किया (PIC : PTI)

नई दिल्ली: क्रिकेट में इन दिनों अपने 'घर' में लगभग सभी टीमें शानदार परफॉर्म कर रही हैं और विदेशी पिचों पर इन्हीं टीमों को संघर्ष करना पड़ता है. इसके कई उदाहरण हमने देखें भी हैं, जब बांग्लादेश की टीम ने अपनी घरेलू पिचों पर ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड जैसी टीमों को मात दी. टीम इंडिया का भी अपनी पिचों पर रिकॉर्ड काफी शानदार रहा है. अपनी पिचों पर टीम इंडिया को बहुत कम हार का सामना करना पड़ा है, लेकिन इंग्लैंड की टीम फिलहाल अपनी घरेलू पिचों पर संघर्ष करती नजर आ रही है. ऐसे में कई दिग्गज टीम पर सवाल उठाने लगे हैं. इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन ने तो खराब बल्लेबाजी के लिए इंग्लैंड के कोच को भी आड़े हाथों लिया है. 

  1. भारत-इंग्लैंड के बीच चौथा टेस्ट मैच साउथम्पटन में खेला जा रहा है
  2. भारत-इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है
  3. इंग्लैंड इस सीरीज में भारत से 2-1 से आगे चल रही है

भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है. पहले दो टेस्ट मैचों में भारत को मात देने के बाद तीसरे टेस्ट में इंग्लैंड को हार का सामना करना पड़ा. चौथा टेस्ट साउथम्पटन में खेला जा रहा है. इस मैच के पहले ही दिन इंग्लैंड के दिग्गज बल्लेबाज भारतीय गेंदबाजों के सामने नतमस्तक नजर आए. इस मैच में इंग्लैंड के बल्लेबाज उस समय संघर्ष कर रहे थे, जबकि परिस्थितियां उनके पक्ष में थीं. इंग्लैंड की इस खराब बल्लेबाजी पर केविन पीटरसन ने गंभीर सवाल उठाए हैं. 

fallback

इसमें कोई संदेह नहीं है कि भारतीय पेस गेंदबाजी इस समय सर्वश्रेष्ठ है. टीम के पास इशांत शर्मा है जो बाएं हाथ के बल्लेबाजों को गेंदबाजी करना पसंद करते हैं. मोहम्मद शमी हैं, जो इनकंसीस्टेंसी के बावजूद बेहतरीन गेंदबाजी कर सकते हैं और जसप्रीत बुमराह ने टेस्ट क्रिकेट में नई गेंद से शानदार गेंदबाजी करने के मामले में खुद को स्थापित किया है. इनके अलावा टीम के पास हार्दिक पांड्या हैं जो अपनी क्षमताओं से बल्लेबाजों को परेशान कर सकते हैं. 

साउथम्पटन के रोज बाउल में जो रूट ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. रूट ने ट्रेंट ब्रिज से सबक सीखकर ही यह फैसला किया होगा, लेकिन इशांत शर्मा और जसप्रीत बुमराह के पहले ही स्पैल में इंग्लैंड बैकफुट पर आ गया. कीटन जेनिंग्स को अंदर आती हुई गेंदों के बारे में कुछ पता नहीं था. रूट 14 गेंदों में दो बार आउट हुए. नो बॉल पर आउट होने के बाद भी वह सरवाइव नहीं कर पाए. जॉनी बेयरस्टो के आउट होने के बाद जोस बटलर और बेन स्टोक्स भी बड़ा अंतर साबित नहीं हुए. 

एलियेस्टर कुक ने 55 गेंदों तक संघर्ष किया. भारतीय गेंदबाजों ने लगातार इंग्लिश बल्लेबाजों को परेशान किया. एक समय इंग्लैंड का स्कोर 6 विकेट पर 86 रन था. इतनी खराब परफॉर्मेंस के बाद केविन पीटरसन जानने चाहते थे कि इंग्लैंड का बल्लेबाजी कोच कौन है, कौन है जो उन्हें प्रेरित कर रहा है.

बता दें कि पहले दो टेस्ट मैचों की शर्मनाक हार के बाद टीम इंडिया ने शानदार वापसी की है. भारतीय गेंदबाजों ने एक बार फिर बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए चौथे टेस्ट मैच के पहले दिन गुरुवार को इंग्लैंड को बड़ा स्कोर बनाने से रोक दिया. भारत ने इंग्लैंड को दिन के आखिरी सत्र में 246 रनों पर पवेलियन पहुंचा दिया.

Trending news