KKR vs RR: 503 मैच.. 13 साल, सुनील नरेन के लिए ऐतिहासिक रहा शतक, गंभीर का बड़ा योगदान
Advertisement

KKR vs RR: 503 मैच.. 13 साल, सुनील नरेन के लिए ऐतिहासिक रहा शतक, गंभीर का बड़ा योगदान

IPL 2024: सुनील नरेन, यह वो नाम है जिसने दुनिया की सबसे फेमस लीग आईपीएल में अपनी अलग पहचान बनाई है. नरेन अपनी फिरकी के दम पर जाने जाते थे, लेकिन गौतम गंभीर ने उनपर ऐसा दांव खेला कि उनकी बल्लेबाजी का खौफ दुनियाभर में फैल चुका है. उन्होंने केकेआर की तरफ से खेलते हुए करियर का पहला शतक ठोका. 

 

Sunil Narine

KKR vs RR: सुनील नरेन, यह वो नाम है जिसने दुनिया की सबसे फेमस लीग आईपीएल में अपनी अलग पहचान बनाई है. नरेन अपनी फिरकी के दम पर जाने जाते थे, लेकिन गौतम गंभीर ने उनपर ऐसा दांव खेला कि उनकी बल्लेबाजी का खौफ दुनियाभर में फैल चुका है. नतीजा यह है कि नरेन ने 13 साल बाद अपने करियर का पहला शतक जमाया है. इंटरनेशनल क्रिकेट में नरेन के नाम एक फिफ्टी भी नहीं है. 

बतौर ओपनर मिला था मौका

केकेआर के मेंटोर गौतम गंभीर ने नरेन को टैलेंट को पहचाना था और उन्हें बतौर ओपनर आजमाया. आईपीएल में ओपनर के तौर पर नरेन ने इस मौके पर चौका लगाया और अपनी हिंटिंग पॉवर से सभी को हैरान कर दिया. उन्होंने आईपीएल के 167 मैच की 101 पारियों में महज 5 फिफ्टी ठोकी थी. लेकिन आईपीएल 2024 में राजस्थान के खिलाफ ईडन गार्डन्स में उन्होंने अपने करियर में विस्फोटक शतक का भी स्वाद भी चख लिया है. 

2011 में हुआ था डेब्यू

सुनील नरेन ने 2011 में अपना टी20 डेब्यू किया था. लेकिन इंटरनेशनल क्रिकेट में नरेन अर्धशतक का स्वाद भी नहीं चख सके. उन्हें शतक ठोकने के लिए 13 साल लग गए. राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच में सुनील नरेन ने 56 गेंद में 13 चौके और 6 छक्के जमाए और 109 रन की बहुमूल्य पारी खेली. इस पारी की बदौलत केकेआर की टीम स्कोरबोर्ड पर 223 रन टांगने में कामयाब हो सकी. इसके अलावा नरेन ने गेंदबाजी में भी अपना जलवा बिखेरा और 2 अहम बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया. 

जॉस बटलर के सामने शतक फीका

राजस्थान रॉयल्स आईपीएल 2024 में टॉप पर नजर आ रही है. राजस्थान के स्टार बल्लेबाज जॉस बटलर के सामने सुनील नरेन का शतक फीका नजर आया. बटलर राजस्थान की तरफ से वन मैन आर्मी साबित हुए. उन्होंने 60 गेंद में 9 चौके और 6 छक्कों की मदद से 107 रन ठोक मेजबान टीम के जबड़े से जीत छीन ली. ऐसे में सुनील नरेन का हरफनमौला प्रदर्शन टीम की जीत में काम नहीं आया है. हालांकि, उन्होंने दिल्ली के खिलाफ 85 रन की पारी खेल टीम को जीत दिलाई थी. 

Trending news