LSG vs PBKS IPL 2024: केएल राहुल पंजाब के खिलाफ टॉस के लिए क्यों नहीं आए? नए कप्तान ने बताया कारण
Advertisement
trendingNow12181482

LSG vs PBKS IPL 2024: केएल राहुल पंजाब के खिलाफ टॉस के लिए क्यों नहीं आए? नए कप्तान ने बताया कारण

KL Rahul IPL 2024: लखनऊ सुपर जाएंट्स के कप्तान केएल राहुल ने 30 मार्च को एक चौंकाने वाला फैसला लिया. पंजाब किंग्स के खिलाफ लखनऊ के भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्टेडियम में वह टॉस के लिए मैदान पर नहीं उतरे.

LSG vs PBKS IPL 2024: केएल राहुल पंजाब के खिलाफ टॉस के लिए क्यों नहीं आए? नए कप्तान ने बताया कारण

KL Rahul LSG vs PBKS: लखनऊ सुपर जाएंट्स के कप्तान केएल राहुल ने 30 मार्च को एक चौंकाने वाला फैसला लिया. पंजाब किंग्स के खिलाफ लखनऊ के भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्टेडियम में वह टॉस के लिए मैदान पर नहीं उतरे. यह देखकर सभी हैरान रह गए. राहुल की जगह वेस्टइंडीज के निकोलस पूरन ने टीम की कमान संभाली और शिखर धवन के साथ टॉस करते नजर आए.

राहुल टॉस के लिए क्यों नहीं आए?

लखनऊ के कार्यवाहक कप्तान निकोलस पूरन ने टॉस के दौरान राहुल के बारे में अपडेट दिया. उन्होंने कहा कि राहुल कप्तानी नहीं कर रहे हैं, लेकिन वह बल्लेबाजी करेंगे. उनके स्थान पर दूसरा खिलाड़ी इम्पैक्ट प्लेयर के रूप में फील्डिंग के समय उतरेगा. पूरन ने बताया कि राहुल ने् हाल ही में चोट से वापसी की है. उन्हें इस तरह की चीजों से बचाने के लिए टीम ने ऐसा फैसल किया है. 

ये भी पढ़ें: IPL 2024: एक और अंग्रेज प्लेयर ने LSG को दिया 'धोखा', आईपीएल से हुआ बाहर, न्यूजीलैंड का खूंखार बॉलर टीम में शामिल

बैटिंग करने उतरे राहुल

निकोलस पूरन ने टॉस जीतने के बाद पहले बैटिंग का फैसला किया. राहुल ओपनिंग करने के लिए क्विंटन डिकॉक के साथ उतरे. उन्होंने 9 गेंद पर 15 रन बनाए. इस दौरान 1 चौका और 1 छक्का लगाया. राहुल को अर्शदीप सिंह ने आउट कर दिया. चौथे ओवर की पांचवीं गेंद पर लखनऊ के ओपनर बल्लेबाज ने जॉनी बेयरस्टो को कैच थमा दिया.

 

 

ये भी पढ़ें: IPL 2024: 'कोई झगड़ा विराट या गंभीर नहीं', कोहली-गौतम के ब्रोमांस पर दिल्ली पुलिस का मजेदार पोस्ट

राहुल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में हुए थे चोटिल

केएल राहुल इस साल फरवरी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में चोटिल हुए थे. वह पहला टेस्ट ही खेल पाए थे. उसके बाद वह नेशनल क्रिकेट एकेडमी (NCA) में थे. चोटिल होने के कारण राहुल चार टेस्ट में नहीं खेल पाए थे. अब उन्होंने आईपीएल में वापसी की है और उनके इस तरह के फैसले ने सबको हैरान कर दिया है. यह सवाल उठ रहे हैं कि क्या राहुल पूरी तरह फिट नहीं हुए हैं? अगर ऐसा होता है तो टी20 वर्ल्ड कप में उनका खेलना कठिन होगा.

Trending news