PICS : जीत के बाद धोनी ही बनते हैं टीम इंडिया के ड्राइवर
Advertisement
trendingNow1339917

PICS : जीत के बाद धोनी ही बनते हैं टीम इंडिया के ड्राइवर

टीम इंडिया की मैदान पर मस्ती और धोनी को विराट एंड कंपनी का ड्राइवर बने देख लोगों के जेहन में पुरानी यादें ताजा हो गईं.

धोनी बने टीम इंडिया के ड्राइवर तो याद आए पुराने दिन (PIC : IANS)

नई दिल्ली : टीम इंडिया ने श्रीलंका को कोलंबो में खेले गए पांचवें और आखिरी वनडे में 6 विकेट से मात देकर पांच मैचों की वनडे सीरीज में उनका 5-0 से सूपड़ा साफ कर दिया है. इसी के साथ ही भारत, श्रीलंका का उन्हीं की धरती पर वनडे सीरीज में 5-0 से सफाया करने वाली पहली टीम बन गई है. मैच के बाद मैदान पर टीम इंडिया की मस्ती देखने को मिली. जसप्रीत बुमराह को मैन ऑफ द सीरीज के रूप में गाड़ी तोहफे में मिली. जिसके बाद पूरी टीम ही उस गाड़ी पर सवार हो गई और मैदान के चक्कर लगाने लगी. पूरी टीम गाड़ी पर थी, ट्रॉफी गाड़ी की छत पर थी और ड्राइवर बने थे पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी. पूरी टीम ने इस दौरान जमकर मस्ती की. 

टीम इंडिया की मैदान पर मस्ती और धोनी को विराट एंड कंपनी का ड्राइवर बने देख लोगों के जेहन में पुरानी यादें ताजा हो गईं. लोगों ने ट्वीट कर धोनी की पुरानी कई तस्वीरें भी शेयर की हैं. बता दें कि ये कोई पहला मौका नहीं है, जब जीत के बाद धोनी टीम इंडिया के ड्राइवर बने हों. इससे पहले भी ऐसे कई मौके आए हैं, जब धोनी ईनाम में मिली बाइक और कार से टीम इंडिया के खिलाड़ियों को सैर करवाई है. 

17 नवंबर 2008 को इंदौर में इंग्लैंड के खिलाफ दूसरा वनडे मैच जीतकर धोनी ने युवराज को बाइक के पीछे बैठाकर मैदान के चक्कर लगाए थे. 

fallback

31 जनवरी 2007 को वडोदरा में वेस्ट इंडीज के खिलाफ सीरीज जीतने के बाद धोनी ने इरफान पठान और रोबिन उथप्पा को बाइक पर बैठाकर मैदान की सैर करवाई थी. 

fallback

28 मार्च 2011 को नई दिल्ली में इंग्लैंड के खिलाफ पहला वनडे मैच जीतकर धोनी ने एक बार फिर बाइक चलाई थी. ये बाइक हरभजन सिंह को 'मैन ऑफ द मैच' चुने जाने पर मिली थी. 

fallback

25 अक्टूबर 2011 को इंग्लैड के खिलाफ 5वां वनडे मैट जीतने के बाद धोनी ने प्रवीण कुमार को सुरेश रैना को बाइक पर बैठाकर मैदान पर मस्ती की थी. 

fallback

बता दें कि इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका ने टीम इंडिया को एकदिवसीय मैच में जीत के लिए 239 रनों का लक्ष्य दिया. जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया ने विराट कोहली के 30वें वनडे शतक (नाबाद 110) और केदार जाधव (63) के अर्धशतक की बदौलत 46.3 ओवर में ही 239 रन बना लिए और ये मैच 6 विकेट से अपने नाम कर लिया.

भुवनेश्वर कुमार को उनके शानदार बॉलिंग प्रदर्शन के लिए 'मैन ऑफ द मैच' का अवॉर्ड मिला. जबकि जसप्रीत बुमराह को सीरीज में सबसे ज्यादा 15 विकेट लेने के लिए 'मैन ऑफ द सीरीज' का अवॉर्ड दिया गया.

(सभी तस्वीरें फाइल फोटोज)

Trending news