Asian Games: एशियन गेम्स के लिए चुनी गई भारतीय टीम में कई अनफिट खिलाड़ी, दिग्गज प्लेयर का दावा
Advertisement

Asian Games: एशियन गेम्स के लिए चुनी गई भारतीय टीम में कई अनफिट खिलाड़ी, दिग्गज प्लेयर का दावा

Asian Games: एशियन गेम्स इसी साल चीन के हांगझोउ में खेले जाने हैं. इसके लिए भारतीय टीम का चयन हो चुका है. अब एक दिग्गज प्लेयर ने बड़ा दावा किया है. उन्होंने कहा है कि एशियन गेम्स के लिए चुनी गई भारतीय टीम में कई अनफिट प्लेयर्स हैं.

Asian Games: एशियन गेम्स के लिए चुनी गई भारतीय टीम में कई अनफिट खिलाड़ी, दिग्गज प्लेयर का दावा

Indian Team for Asian Games-2023 : चीन के हांगझोउ में एशियन गेम्स (Asian Games) इसी साल खेले जाने हैं. इसके लिए भारतीय टीम का सेलेक्शन किया जा चुका है. अब एक दिग्गज प्लेयर ने बड़ा दावा किया है. उन्होंने कहा है कि एशियन गेम्स के लिए चुनी गई भारतीय टीम में कई अनफिट खिलाड़ी हैं.

पूर्व कप्तान का बड़ा दावा

भारत की दिग्गज हॉकी महिला खिलाड़ी रानी रामपाल (Rani Rampal) ने दावा किया है कि एशियाई खेलों के लिए चुनी गई टीम में कई अनफिट खिलाड़ी शामिल हैं. उन्होंने साथ ही माना कि वह फिलहाल इंटरनेशनल रिटायरमेंट के ‘मूड’ में नहीं हैं. हॉकी इंडिया की ओर से जारी संभावित टीम में रानी हांगझोउ जाने वाली टीम का हिस्सा नहीं हैं जबकि वह तोक्यो ओलंपिक के बाद लगी चोट से वापसी कर चुकी हैं.

ओलंपिक में संभाली टीम की कप्तानी

तोक्यो ओलंपिक में रानी की कप्तानी में भारतीय महिला टीम ने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए चौथा स्थान हासिल किया था. रानी चोट से वापसी के बाद गुजरात में हुए पिछले राष्ट्रीय खेलों (National Games) में टॉप स्कोरर रही थीं. उन्होंने हरियाणा के विजय अभियान में 18 गोल दागे. इसके बावजूद रानी परेशान नहीं हैं क्योंकि खेल ने उन्हें जिंदगी में सबकुछ दिया है. उन्होंने पीटीआई से कहा, ‘मैं अपनी जिंदगी के उस पड़ाव पर हूं जहां मुझे कुछ भी साबित नहीं करना. मैंने जिंदगी में हॉकी के जरिये लगभग सबकुछ हासिल कर लिया है लेकिन मुझे लगा कि राष्ट्रीय खेल मेरे लिए वापसी का मौका थे. मैंने कोशिश की और मैं राष्ट्रीय खेलों में खेली. मैं टॉप स्कोरर रही लेकिन फिर भी मेरे नाम पर विचार नहीं किया गया. इसलिये प्रदर्शन को लेकर कोई मुद्दा नहीं था.’

'असुरक्षा की भावना थी'

रानी ने आगे कहा, ‘मेरे पास प्रदर्शन है, फिटनेस है, सबकुछ है लेकिन कहीं पर कोई मुझे लेकर असुरक्षा की भावना से ग्रस्त था, भले ही ये कोई खिलाड़ी हो या कोच. हो सकता है कुछ ईर्ष्या हो लेकिन मैं अपने काम करने में भरोसा करती हूं. मैं जानती हूं कि मैं एशियाई खेलों की टीम में नहीं हूं, टीम में काफी खिलाड़ी हैं जो अनफिट हैं और मैं उनके नाम नहीं लेना चाहती लेकिन फिर भी वे एशियाई खेलों के लिए जा रही हैं. ये सब कोच की पंसद है.’ 

Trending news