जानिए, रवि शास्त्री ने क्यों कहा- 'अनुभव किसी बाजार में बेचे या खरीदे नहीं जा सकते'
Advertisement
trendingNow1338877

जानिए, रवि शास्त्री ने क्यों कहा- 'अनुभव किसी बाजार में बेचे या खरीदे नहीं जा सकते'

श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 236 रन बनाए थे, लेकिन दूसरी पारी शुरू होने से पहले बारिश आ गई और भारत को 47 ओवरों में 231 रनों का संशोधित लक्ष्य मिला.

टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री ने की धोनी की तारीफ (Courtesy: IANS)

नई दिल्ली : भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (नाबाद 45) ने एक बार फिर बताया है कि उन्हें विश्व का सर्वश्रेष्ठ फिनिशर क्यों कहा जाता है. धोनी ने भुवनेश्वर कुमार (नाबाद 53) के साथ मिलकर पाल्लेकेले स्टेडियम में दूसरे वनडे मैच में श्रीलंका के मुंह से जीत छीनते हुए भारत को तीन विकेट से विजयी बनाया. श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 236 रन बनाए थे, लेकिन दूसरी पारी शुरू होने से पहले बारिश आ गई और भारत को 47 ओवरों में 231 रनों का संशोधित लक्ष्य मिला, जिसे उसने सात विकेट खोकर 44.2 ओवरों में हासिल कर लिया. 

  1. धोनी-भुवी ने दूसरे वनडे मैच में श्रीलंका के जबड़े से जीत छीनी
  2. महेंद्र सिंह धोनी ने नाबाद 45 रनों की पारी खेली
  3. भुवनेश्वर कुमार ने नाबाद 53 रनों की पारी खेली

आखिर रवि शास्त्री ने क्यों कहा, आधी रात को 'जेल ब्रेक' देखा, हर्षा बोले- बेल्स रांची में बनी हैं क्या!

भारत की इस जीत में श्रीलंका के स्पिनर गेंदबाज अकिला धनंजय रोड़ा बना गए थे, जिन्होंने छह विकेट लेकर एक समय भारत का स्कोर सात विकेट के नुकसान पर 131 रन कर दिया था. लेकिन धोनी और भुवनेश्वर ने मिलकर उनकी मेहनत पर पानी फेर दिया और अपनी टीम को पांच वनडे मैचों की सीरीज में 2-0 से आगे कर दिया. भुवनेश्वर का यह वनडे में पहला अर्धशतक है.

VIDEO INDvsSL : गेंद एमएस धोनी के स्टंप पर लगी, लेकिन 'प्राण' सूख गए श्रीलंका के!

धोनी की इस शानदार पारी के बाद टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री ने माही की तारीफों के पुल सोशल मीडिया पर बांधे हैं. रवि शास्त्री ने धोनी की तारीफ करते हुए ट्वीट किया है. अपने इस ट्वीट में उन्होंने लिखा है- 'पिछली रात इस बात का एक क्लासिक उदाहरण सामने आया कि अनुभव किसी बाजार में बेचे या खरीदे नहीं जा सकते.' 

रवि शास्त्री भारतीय टीम के चीफ कोच हैं और सूत्रों की मानें, तो इन दिनों वह धोनी के प्रदर्शन से बहुत खुश नहीं थे, लेकिन चेज करते हुए जीत हासिल करने के मामले में धानी की छाप उनके दिल पर ऐसी पड़ी है कि उन्होंने माही की तारीफों के पुल बांधने पर मजबूर कर दिया. अपने ट्वीट के साथ शास्त्री ने पाल्लेकेले में उनके साथ अभ्यास करते धोनी की दो तस्वीरें भी शेयर की हैं.

बता दें कि धोनी के चयन को लेकर मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद यह साफ कर चुके हैं कि टीम में विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर अब वह सहज विकल्पों में से नहीं रह गए हैं. श्री लंका के खिलाफ दूसरे वनडे में जब टीम इंडिया मुश्किल में फंस गई थी, तो एमएस धोनी ने भुवनेश्वर कुमार के साथ मिलकर भारत को हार से बचाया. 

Trending news