NZ vs SL: टेस्ट सीरीज के बीच टीम में हुआ बड़ा बदलाव, 7 साल बाद हुई इस खिलाड़ी की वापसी
Advertisement
trendingNow11606422

NZ vs SL: टेस्ट सीरीज के बीच टीम में हुआ बड़ा बदलाव, 7 साल बाद हुई इस खिलाड़ी की वापसी

NZ vs SL: इन दिनों सभी के मन में और दिमाग में एक ही सवाल है कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में कौन जगह बनाएगा भारत या श्रीलंका? इसका जवाब तो आने वाले कुछ दिन ही बता पाएंगे. इस बीच न्यूजीलैंड और श्रीलंका के बीच चल रहे टेस्ट मैच से एक बड़ी खबर सामने आई है. 

NZ vs SL: टेस्ट सीरीज के बीच टीम में हुआ बड़ा बदलाव, 7 साल बाद हुई इस खिलाड़ी की वापसी

Doug Bracewell in place of Neil Wagner: न्यूजीलैंड और श्रीलंका के बीच चल रहे पहले टेस्ट मैच में दोनों ही टीमें जबरदस्त प्रदर्शन कर रही हैं. कभी श्रीलंका का पलड़ा भारी रहता है तो कभी न्यूजीलैंड का. इसी बीच न्यूजीलैंड टीम से एक बड़ी खबर सामने आई है. टीम के एक खिलाड़ी चोटिल हो गए हैं. हालांकि, टीम में चोटिल खिलाड़ी की जगह रिप्लेसमेंट के तौर पर 7 साल बाद टीम में जगह मिल गई है. 

यह खिलाड़ी हुआ चोटिल 

न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज नील वैगनर चोट के चलते श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं. पहले टेस्ट के तीसरे दिन उन्हें चोट लग गई थी. वैगनर को हैमस्ट्रिंग का खिंचाव है जिसके चलते टीम से बाहर होना पड़ा. खबर यह है कि बाएं हाथ के तेज गेंदबाज नील वैगनर को ठीक होकर फिर से मैदान पर लौटने में 6 हफ्ते का समय लग सकता है. हालांकि, इसी के चलते टीम में रिप्लेसमेंट का भी ऐलान हो गया है. 

रिप्लेसमेंट का हुआ ऐलान 

न्यूजीलैंड टीम ने नील वैगनर की जगह पर टीम में रिप्लेसमेंट का ऐलान कर दिया है. टीम में 32 साल के डग ब्रेसवेल ने अब वैगनर की जगह ले ली है. उनकी न्यूजीलैंड टीम में 7 साल बाद वापसी कर रहे हैं. ब्रेसवेल ने अपना आखिरी टेस्ट साउथ अफ्रीका के खिलाफ सेंचूरियन में साल 2016 में खेला था. बता दें, कि ब्रेसवेल ने साल 2011 में टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया था. उन्होंने न्यूजीलैंड के लिए 27 टेस्ट खेले जिसमें उन्होंने 72 विकेट चटकाए हैं. 

श्रीलंका के खिलाफ अच्छे आंकड़े 

ब्रेसवेल को दूसरे टेस्ट के लिए टीम में शामिल किए जाने की बड़ी वजह श्रीलंका के खिलाफ उनके अच्छे प्रदर्शन को माना जा रहा है. ब्रेसवेल ने श्रीलंका के खिलाफ 2012 से 2015 के बीच 5 टेस्ट मैच खेले थे. इन 5 मुकाबलों में उन्होंने 12 विकेट अपने नाम किए थे. ऐसे में उम्मीद है कि वो श्रीलंका के लिए खतरे की घंटी साबित हो सकते हैं. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिहाज से इन दोनों टीमों का यह मैच भारत के लिए बेहद ही अहम रहने वाला है.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news