Asia Cup: पाकिस्तान की जीत के बीच में अड़ गए थे हार्दिक, आखिरी ओवर का वो लंबा छक्का भूल तो नहीं गए आप?
Advertisement
trendingNow11844462

Asia Cup: पाकिस्तान की जीत के बीच में अड़ गए थे हार्दिक, आखिरी ओवर का वो लंबा छक्का भूल तो नहीं गए आप?

IND vs PAK: भारतीय टीम फिलहाल एशिया कप के लिए तैयारियों में जुटी है. टीम अपना अभियान 2 सितंबर को पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले से शुरू करेगी. इसी टूर्नामेंट में 28 अगस्त से भारतीय क्रिकेट टीम की यादें जुड़ी हैं. फैंस ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या का दुबई के मैदान पर लगाया वो लंबा छक्का भूल नहीं पाए होंगे.

Asia Cup: पाकिस्तान की जीत के बीच में अड़ गए थे हार्दिक, आखिरी ओवर का वो लंबा छक्का भूल तो नहीं गए आप?

India vs Pakistan, 28 August : पाकिस्तान और श्रीलंका में आगामी एशिया कप (Asia Cup-2023) खेला जाना है. इस टूर्नामेंट के लिए तैयारियां जारी हैं. आज ही के दिन हार्दिक पांड्या ने भारत को एशिया कप में ही यादगार जीत दिलाई थी. उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ दुबई में खेले गए मुकाबले में अंतिम ओवर में लंबा छक्का जड़ा और टीम इंडिया को विजयी बनाया.

28 अगस्त से जुड़ा है इतिहास

28 अगस्त 2022 को भारत और पाकिस्तान के बीच टी20 एशिया कप का दूसरा मैच दुबई में खेला गया था. इस मैच में पाकिस्तान की टीम 19.5 ओवर में 147 रन पर ऑलआउट हो गई. विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने सबसे ज्यादा 43 रन बनाए. उन्होंने 42 गेंदों पर 4 चौके और एक छक्का जड़ा. उनके अलावा इफ्तिखार अहमद ने 28 रनों का योगदान दिया. भारत के लिए पेसर भुवनेश्वर कुमार ने 4 विकेट झटके. ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने 3 विकेट लिए जबकि अर्शदीप सिंह को 2 विकेट मिले. 

टॉप ऑर्डर नहीं कर पाया कुछ खास

148 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम इंडिया का पहला विकेट महज 1 रन के स्कोर पर गिरा. केएल राहुल (0) को नसीम शाह ने बोल्ड किया. कप्तान रोहित शर्मा (12) और विराट कोहली (35) ने दूसरे विकेट के लिए 49 रन जोड़े. विराट ने 34 गेंदों पर 3 चौके और एक छक्का जड़ा. सूर्यकुमार यादव ने 18 गेंदों पर 1 चौके की बदौलत 18 ही रन बनाए. 

हार्दिक ने आखिरी ओवर में दिलाई जीत

आखिरी 2 ओवर में भारत को जीत के लिए 21 रनों की जरूरत थी. क्रीज पर रवींद्र जडेजा (35) और हार्दिक पांड्या मौजूद थे. हारिस रऊफ के 19वें ओवर की पहली गेंद पर जडेजा ने सिंगल लिया. फिर जडेजा ने तीसरी, चौथी और अंतिम गेंद पर चौके लगाकर पूरी लय बिगाड़ दी. अंतिम ओवर में 7 रन बनाने थे और मोहम्मद नवाज की पहली गेंद पर जडेजा बोल्ड हो गए. चौथी गेंद पर हार्दिक पांड्या ने लंबा छक्का जड़कर टीम को यादगार जीत दिलाई. पांड्या 17 गेंदों पर 4 चौके और 1 छक्के की मदद से 33 रन बनाकर नाबाद लौटे. 

Trending news