अब अपनी पुरानी टीम को चैंपियन बनाएंगे राहुल द्रविड़, IPL में हुई वापसी, बन गए हेड कोच!
Advertisement
trendingNow12414759

अब अपनी पुरानी टीम को चैंपियन बनाएंगे राहुल द्रविड़, IPL में हुई वापसी, बन गए हेड कोच!

Rahul Dravid IPL 2025: भारत को टी20 वर्ल्ड कप में चैंपियन बनाने के बाद अब राहुल द्रविड़ ने अपनी पुरानी टीम को आईपीएल में खिताब दिलाने के लिए कमर कस ली है. द्रविड़ ने टी20 वर्ल्ड कप के बाद टीम इंडिया के हेड कोच पद से इस्तीफा दे दिया था.

अब अपनी पुरानी टीम को चैंपियन बनाएंगे राहुल द्रविड़, IPL में हुई वापसी, बन गए हेड कोच!

Rahul Dravid IPL 2025: भारत को टी20 वर्ल्ड कप में चैंपियन बनाने के बाद अब राहुल द्रविड़ ने अपनी पुरानी टीम को आईपीएल में खिताब दिलाने के लिए कमर कस ली है. द्रविड़ ने टी20 वर्ल्ड कप के बाद टीम इंडिया के हेड कोच पद से इस्तीफा दे दिया था. उनके स्थान पर गौतम गंभीर को यह जिम्मेदारी सौंपी गई. अब द्रविड़ ने लंबे समय बाद आईपीएल में वापसी कर ली है. वह राजस्थान रॉयल्स के हेड कोच बन गए हैं. हालांकि, इसकी आधिकारिक पुष्टि बाकी है.

रिपोर्ट में हुआ बड़ा खुलासा

ईएसएपीएन क्रिकइंफो ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल 2025 से पहले द्रविड़ के साथ करार कर लिया है.  द्रविड़ ने हाल ही में फ्रेंचाइजी के साथ एक डील साइन की है. उन्होंने मेगा ऑक्शन से पहले खिलाड़ियों को रिटेन करने को लेकर बातचीत शुरू कर दी है. द्रविड़ का राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन के साथ अच्छा रिश्ता है. दोनों एक-दूसरे की जमकर तारीफ करते हैं.

ये भी पढ़ें: ICC Test Rankings: रसातल में गिरे बाबर आजम, टॉप-10 से बाहर, ब्रैडमैन के महारिकॉर्ड के करीब पहुंचे जो रूट

राजस्थान के साथ द्रविड़ का गहरा रिश्ता

द्रविड़ का राजस्थान के साथ लंबा इतिहास रहा है. वह आईपीएल 2012 और 2013 में फ्रेंचाइजी के कप्तान थे. 2014 और 2015 सीजन में टीम डायरेक्टर और मेंटर के रूप में काम किया. 2016 में द्रविड़ दिल्ली डेयरडेविल्स (अब दिल्ली कैपिटल्स) में चले गए. वह 2019 में नेशनल क्रिकेट एकेडमी (एनसीए) के हेड कोच बन गए. इसके बाद 2021 में उन्हें रवि शास्त्री के हटने के बाद टीम इंडिया का कोच बनाया गया. उन्होंने इस साल 11 साल से चले आ रहे आईसीसी ट्रॉफी के सूखे को समाप्त किया और टीम इंडिया को टी20 वर्ल्ड कप में चैंपियन बना दिया.

ये भी पढ़ें: Video: खूंखार प्लेयर को ज्ञान दे रहे हैं युवराज सिंह, टीम इंडिया में मचाएगा तबाही

द्रविड़ को मिल सकता है विक्रम राठौर का साथ

इसी बीच, राजस्थान रॉयल्स भारत के पूर्व बल्लेबाज विक्रम राठौर को द्रविड़ के सहायक कोचों में से एक के रूप में साइन कर सकता है. विक्रम राठौर 2019 में भारत के बल्लेबाजी कोच बनने से पहले NCA में द्रविड़ के कोचिंग स्टाफ का हिस्सा थे. द्रविड़ आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स की कमान संभालेंगे, जबकि टीम के डायरेक्टर कुमार संगकारा भी फ्रेंचाइजी के साथ बने रहेंगे और अन्य लीगों में रॉयल्स के अलग-अलग टीमों के काम को देखेंगे. साउथ अफ्रीका के एसए20 में पार्ल रॉयल्स और वेस्टइंडीज के सीपीएल में बारबाडोस रॉयल्स दो टीमें हैं.

Trending news