राशिद खान ने गेल को एेसे दिलाया गुस्सा, फिर बरसे छक्के और बना ये रिकॉर्ड
Advertisement

राशिद खान ने गेल को एेसे दिलाया गुस्सा, फिर बरसे छक्के और बना ये रिकॉर्ड

हैदराबाद के खिलाफ क्रिस गेल ने 63 गेंदों पर एक चौके और 11 छक्कों की मदद से 104 रन की नाबाद शतकीय पारी खेली.

क्रिस गेल इस आईपीएल में भी ऑरेंज कैप की दौड़ में शामिल हो गए हैं. IANS

नई दिल्ली : आईपीएल में एक बार फिर से हर क्रिकेट फैंस की जुबान पर क्रिस गेल का नाम है. अपने बल्ले के दम पर क्रिस गेल ने दो ही मैचों में आईपीएल के इस सीजन में भी धूम मचा दी है. करिश्माई विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल ने शुक्रवार को हैदराबाद के खिलाफ शतक लगाकर कई रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए. गेल ने 63 गेंदों पर एक चौके और 11 छक्कों की मदद से 104 रन की नाबाद शतकीय पारी खेली.

  1. गेल पहले दो मैच में पंजाब के लिए नहीं खेल पाए थे
  2. लगातार दोनों मैचों में किया शानदार प्रदर्शन
  3. 4 ओवर में राशिद खान ने 55 रन दिए

उनकी इस तूफानी पारी के दम पर पंजाब ने यहां आईएस बिंद्रा स्टेडियम में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण में गुरुवार को हैदराबाद के खिलाफ तीन विकेट पर 193 रन का विशाल स्कोर बना लिया। लीग में अपना दूसरा मैच खेल रहे गेल 11वें संस्करण में शतक बनाने वाले पहले बल्लेबाज हैं. आईपीएल के इतिहास में गेल का यह छठा शतक है. गेल ने मैच के 14वें और राशिद खान के तीसरे ओवर में लगातार चार आसमानी छक्के उड़ाए.

क्रिस गेल को दो बार नहीं मिला खरीदार, सहवाग के कहने पर प्रीति ने खरीदा, अब जिताए दो मैच

दरअसल क्रिस गेल इस मैच में हाफ सेंचुरी तक धीमे अंदाज में बल्लेबाजी कर रहे थे. खुद कमेंटेटर कह रहे थे कि गेल का ये अंदाज उन्होंने कम ही देखा है. पहले बल्लेबाजी करते हुए गेल ने 39 बॉल में 50 रन बनाए. ये उनका इस आईपीएल में लगातार दूसरा अर्धशतक था.

fallback

ऐसे दिलाया राशिद ने गेल को गुस्सा
इससे पहले जब राशिद खान टीम का आठवां और अपना दूसरा ओवर फेंक रहे थे, उस समय उन्होंने ओवर का दूसरा बॉल क्रिस गेल को फेंका. गुड लेंथ की इस बॉल पर गेल ने सीधा बल्ला चलाया. बॉल राशिद खान के हाथ में पहुंच गई. गेल ने क्रीज से कुछ कदम आगे बढ़ाए और पीछे खींच लिए. राशिद खान ने बॉल सीधे उनके स्टंप पर दे मारी. गेल ने अगली बॉल पर एक रन ले लिया. इसी ओवर में राशिद खान ने केएल राहुल को आउट कर दिया.

राशिद खान के नाम दर्ज हुआ ये शर्मनाक रिकॉर्ड
इसके बाद 14वें ओवर में राशिद खान फिर से बॉलिंग अटैक पर लगाए गए. पहली गेंद उन्होंने करुण नायर को की. नायर ने एक रन ले लिया. स्ट्राइक पर गेल थे. वह उस समय तक 40 बॉल में 51 रन बना चुके थे. इसके बाद उन्होंने राशिद खान को एक के बाद एक चार छक्के जड़े. इस ओवर में कुल 27 रन बने.  हैदराबाद के लिए राशिद खान ने 55 रन पर एक विकेट लिया. टी20 में राशिद का अब तक यह सबसे महंगा स्पेल है.

Trending news