जडेजा नहीं फिर कौन? कानपुर में अश्विन के रडार पर नया महारिकॉर्ड, पीछे होगा 'दुश्मन'
Advertisement
trendingNow12443133

जडेजा नहीं फिर कौन? कानपुर में अश्विन के रडार पर नया महारिकॉर्ड, पीछे होगा 'दुश्मन'

Ravichandran Ashwin Records: भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ 2 टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला जीत लिया. चेन्नई में उसने 280 रनों की विशाल जीत हासिल की. अब दोनों टीमों के बीच सीरीज का दूसरा और आखिरी मुकाबला कानपुर में 27 सितंबर से होगा. 

जडेजा नहीं फिर कौन? कानपुर में अश्विन के रडार पर नया महारिकॉर्ड, पीछे होगा 'दुश्मन'

Ravichandran Ashwin Records: भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ 2 टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला जीत लिया. चेन्नई में उसने 280 रनों की विशाल जीत हासिल की. अब दोनों टीमों के बीच सीरीज का दूसरा और आखिरी मुकाबला कानपुर में 27 सितंबर से होगा. पहले टेस्ट मैच में खतरनाक प्रदर्शन करने वाले रविचंद्रन अश्विन की नजर कानपुर में भी कमाल दिखाने पर होगी. उन्होंने पहले टेस्ट में 113 रन बनाने के अलावा कुल 8 विकेट भी लिए थे. उन्होंने चेन्नई में कई रिकॉर्ड बनाए.

अश्विन के निशाने पर दो दिग्गजों के रिकॉर्ड

अश्विन अब कानपुर में कई रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं. उनके निशाने पर ऑस्ट्रेलिया के एक नहीं बल्कि दो दिग्गज गेंदबाज हैं. अश्विन ने हाल ही में कहा कि वह अपने टीम के साथ रवींद्र जडेजा से जलते हैं. वह जडेजा की तरह फील्डिंग करना चाहते हैं, लेकिन ऐसा नहीं हो पाता है. इससे अश्विन जलते है, लेकिन उनके निशाने पर महान स्पिनर शेन वॉर्न और नाथन लियोन हैं. वह कानपुर टेस्ट में दोनों के रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं.

ये भी पढ़ें: भारत आने से पहले न्यूजीलैंड चारों खाने चित, श्रीलंका ने पहले टेस्ट में निकाली हवा, रचिन रवींद्र का टूटा दिल

वॉर्न से इस मामले में निकल सकते हैं आगे

चेन्नई टेस्ट की दूसरी पारी में अश्विन ने 6 विकेट लिए. उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में 37वीं बार पारी में पांच विकेट चटकाने का महारिकॉर्ड बनाया. अश्विन को एक ही टेस्ट मैच में शतक और 5 विकेट हॉल लेने के बाद 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया है. वह टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा 5 विकेट हॉल लेने के मामले में ऑस्ट्रेलिया के महान लेग स्पिनर शेन वॉर्न के महारिकॉर्ड की बराबरी कर ली थी. अश्विन ने अपने 101वें टेस्ट में 37वां फाइव विकेट हॉल लेने का कमाल किया है. वहीं, ऑस्ट्रेलिया के महान लेग स्पिनर शेन वॉर्न ने 145वें टेस्ट में यह उपलब्धि हासिल की थी. अब कानपुर में अश्विन उनसे इस मामले में आगे निकल सकते हैं.

ये भी पढ़ें: IND vs BAN 2nd Test Playing XI: कानपुर में होगा बड़ा बदलाव, यह तूफानी बॉलर करेगा डेब्यू! ऐसी होगी टीम इंडिया की प्लेइंग-11

टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा 5 विकेट हॉल 

1. मुथैया मुरलीधरन - 133 टेस्ट मैचों में 67 फाइव विकेट हॉल 

2. आर अश्विन - 101 टेस्ट मैचों में 37 फाइव विकेट हॉल

3. शेन वॉर्न - 145 टेस्ट मैचों में 37 फाइव विकेट हॉल

4. रिचर्ड हैडली - 86 टेस्ट मैचों में 36 फाइव विकेट हॉल

5. अनिल कुंबले - 132 टेस्ट मैचों में 35 फाइव विकेट हॉल

ये भी पढ़ें: Video: मिल गया नया शोएब अख्तर...इस गेंदबाज ने मचाया बवाल, एक्शन देख आ जाएगी 'रावलपिंडी एक्सप्रेस' की याद

लियोन का रिकॉर्ड निशाने पर

अश्विन ने आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में अब तक 36 मैच खेले हैं. इस दौरान उन्होंने 180 विकेट लिए हैं. वह वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन सकते हैं. इसके लिए कानपुर टेस्ट में उन्हें 8 विकेट लेने होंगे. अश्विन ने चेन्नई में इतने ही विकेट झटके थे तो कानपुर में भी ऐसा कर ही सकते हैं. अगर वह 8 विकेट ले लेते हैं तो ऑस्ट्रेलिया के स्पिनर नाथन लियोन से आगे निकल जाएंगे. लियोन के नाम 43 मैच में 187 विकेट है.

Trending news