दोहरे शतक बनाने वाले रोहित का अफ्रीका में बुरा हाल, बनाया ये शर्मनाक रिकॉर्ड
Advertisement
trendingNow1365228

दोहरे शतक बनाने वाले रोहित का अफ्रीका में बुरा हाल, बनाया ये शर्मनाक रिकॉर्ड

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच चल रहे दूसरे टेस्ट मैच में विराट कोहली को छोड़कर टीम के पहले पांच बल्लेबाजों का हाल फिर से बुरा रहा. 

अब तक अपनी छाप छोड़ने में नाकाम रहे हैं रोहित शर्मा.

नई दिल्ली : भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच चल रहे दूसरे टेस्ट मैच में विराट कोहली को छोड़कर टीम के पहले पांच बल्लेबाजों का हाल फिर से बुरा रहा. बदलाव के रूप में लाए गए केएल राहुल इस मैच में बड़ी पारी खेलने से चूक गए. उन्होंने 10 रन बनाए. उनके अलावा मुरली विजय थोड़े ठीक रहे, लेकिन वह 46 रन बनाकर आउट हो गए. चेतेश्वर पुजारा 0 पर आउट हो गए.  उनके बाद आए रोहित शर्मा एक बार फिर से नाकाम साबित हुए.

  1. तीन पारियों में कामयाब नहीं रहे रोहित
  2. सबसे कम औसत से रन बनाने वाले खिलाड़ियों में शामिल
  3. अजिंक्य रहाणे की जगह खेल रहे हैं रोहित

अजिंक्य रहाणे की जगह खेल रहे रोहित शर्मा पहले टेस्ट की दो पारियों में भी सस्ते में आउट हो गए. उनसे दूसरे टेस्ट में बड़ी पारी की उम्मीद थी. ये पिच धीमा था. लग रहा था कि भारतीय बल्लेबाज यहां अच्छा खेलेंगे, लेकिन टॉप अॉर्डर फिर से विफल रहा. सिर्फ विराट कोहली ही अफ्रीकी गेंदबाजों का मुकाबला कर सके.

पिछले 5 साल में इतनी बार रन आउट हुए पुजारा कि बन गया ये अनचाहा रिकॉर्ड

सबसे बड़ा झटका पुजारा के बाद रोहित के रूप में लगा. रोहित ने पहले टेस्ट की पहली पारी में 11 रन बनाए. दूसरी पारी में उन्होंने 10 रन बनाए. दूसरे टेस्ट की पहली पारी में उन्होंने 10 रन ही बनाए. उन्हें तेज गेंदबाज कागिसो रबाडा ने दूसरी बार आउट किया. इस तरह से देखा जाए तो उनका बल्ला अब तक इस सीरीज में खामोश ही रहा. लेकिन उन्होंने इस सीरीज में शर्मनाक रिकॉर्ड भी अपने नाम कर  लिया.

विराट के इस 'मंत्र' को फ़ॉलो करते हैं टी20 में सबसे तेज शतक लगाने वाले ऋषभ पंत

अफ्रीका में सबसे कम औसत से रन बनाने वाले बल्लेबाजों में अब रोहित शर्मा भी शामिल हो गए हैं. दक्षिण अफ्रीका की धरती पर रोहित शर्मा ने अब तक 9.27 की औसत से रन बनाए हैं.

दक्षिण अफ्रीका में सबसे कम औसत से रन बनाने वाले खिलाड़ी
औसत    खिलाड़ी
5.29   वेंकटेश प्रसाद
5.44   ईशांत शर्मा
6.22   पॉल हैरिस
7.78   मखाया नतिनी
8.50   जवागल श्रीनाथ
9.27   रोहित शर्मा
सबसे कमजोर औसत के खिलाड़ियों में वह छठे नंबर पर हैं. यहां पहले नंबर पर सभी गेंदबाज हैं. इस लिस्ट में रोहित अकेले बल्लेबाज हैं.

Trending news