'इसकी उम्मीद नहीं थी', बेंगलुरु में हार के बाद भड़के कप्तान रोहित, बताया क्या था मैच का टर्निंग प्वाइंट
Advertisement
trendingNow12480586

'इसकी उम्मीद नहीं थी', बेंगलुरु में हार के बाद भड़के कप्तान रोहित, बताया क्या था मैच का टर्निंग प्वाइंट

India vs New Zealand 1st Test Rohit Sharma statement​: भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में हार का सामना करना पड़ा है. तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में कीवी टीम ने 8 विकेट से जीत हासिल की. उसे भारत में 36 साल बाद किसी टेस्ट मैच में जीत मिली है.

'इसकी उम्मीद नहीं थी', बेंगलुरु में हार के बाद भड़के कप्तान रोहित, बताया क्या था मैच का टर्निंग प्वाइंट

India vs New Zealand 1st Test Rohit Sharma statement​: भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में हार का सामना करना पड़ा है. तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में कीवी टीम ने 8 विकेट से जीत हासिल की. उसे भारत में 36 साल बाद किसी टेस्ट मैच में जीत मिली है. पिछली जीत 1988 में जॉन राइट ने अपनी कप्तानी में दिलाई थी. न्यूजीलैंड ने सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है. दूसरा मुकाबला अब 24 अक्टूबर को पुणे में शुरू होगा.

टीम इंडिया ने मैच को बनाया रोमांचक

बेंगलुरु टेस्ट में टीम इंडिया पहली पारी में आश्चर्यजनक रूप से 46 रनों पर ऑलआउट हो गई. इसके बाद न्यूजीलैंड ने 402 रन बनाकर पहली पारी में 356 रनों की बढ़त हासिल की. भारत ने दूसरी पारी में शानदार कमबैक किया और 462 रन बनाकर मैच में 106 रनों की लीड हासिल की. हालांकि, यह बड़ी लीड नहीं थी. न्यूजीलैंड को 107 रन का टारगेट मिला. उसने 2 विकेट पर 110 रन बनाकर मैच में जीत हासिल कर ली.

 

 

46 पर ऑलआउट होने से खुश नहीं रोहित

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने पहले टेस्ट की पहली पारी में शर्मनाक बल्लेबाजी पर निराशा जाहिर की. उन्हें टीम के 46 रन पर सिमटने की उम्मीद नहीं थी. रोहित ने कहा, ''दूसरी पारी में बल्ले से अच्छा प्रदर्शन किया. पहली पारी में हम अच्छी बल्लेबाजी नहीं कर पाए. इसकी उम्मीद नहीं थी. इसलिए हम जानते थे कि आगे क्या होने वाला है और कुछ खिलाड़ी बेहतरीन प्रदर्शन कर पाए. जब ​​आप 350 रन से पीछे होते हैं तो आप इसके बारे में ज्यादा नहीं सोच सकते, बस गेंद और बल्लेबाजी देखनी होती है. कुछ साझेदारियां देखना वाकई रोमांचक था. हम आसानी से सस्ते में आउट हो सकते थे, लेकिन हमें अपने प्रयास पर गर्व है.''

ये भी पढ़ें: बेंगलुरु में लड़कर हारे टीम इंडिया के शेर...न्यूजीलैंड 36 साल बाद भारत में टेस्ट जीता, सीरीज में 1-0 से आगे

पंत और सरफराज की तारीफ

ऋषभ पंत और सरफराज खान के बारे में पूछे जाने पर रोहित ने कहा, ''जब वे दोनों बल्लेबाजी करते हैं तो हर कोई सीट के किनारे पर होता है. ऋषभ ने कुछ गेंदें छोड़ दीं और फिर शॉट खेले. सरफराज ने भी काफी परिपक्वता दिखाई. मैंने अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था कि हमें पता था कि शुरुआत में यह मुश्किल होगा, लेकिन हमें 46 रन पर आउट होने की उम्मीद नहीं थी. न्यूजीलैंड ने अच्छी गेंदबाजी की और हम उसका जवाब देने में विफल रहे. मैंने दूसरे दिन के बाद अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि हमें पता था कि शुरुआत में मौसम कैसा होगा और बादल छाए रहेंगे.लेकिन हमें 50 रन से कम पर आउट होने की उम्मीद नहीं थी. न्यूजीलैंड ने बहुत अच्छी गेंदबाजी की और हमारे बल्ले के हर कोने को चुनौती दी, लेकिन हम उसका जवाब देने में विफल रहे. इस तरह के खेल होते रहते हैं. हम सकारात्मकता को लेंगे और आगे बढ़ेंगे.''

ये भी पढ़ें: Analysis: राहुल विदेश में हिट तो होमग्राउंड पर फेल...8 साल से भारत में शतक नहीं, अब प्लेइंग-11 से होंगे बाहर?

वापसी के लिए भरी हुंकार

रोहित ने वापसी की हुंकार भरते हुए कहा, ''इस तरह के मैच होते रहते हैं. हम आगे बढ़ेंगे. हमने इंग्लैंड के खिलाफ एक मैच गंवाया और उसके बाद चार गेम जीते. हम जानते हैं कि हममें से प्रत्येक से क्या अपेक्षित है.''  भारतीय टीम इससे पहले इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में पहला मैच हार गई थी. उसके बाद उसने जोरदार वापसी की और सीरीज को अपने नाम कर लिया. रोहित को उम्मीद है कि टीम न्यूजीलैंड से पहला टेस्ट हारने के बाद उसी तरह कमबैक करेगी. भारत अपने होमग्राउंड पर 2012 के बाद से कोई टेस्ट सीरीज नहीं हारा है. तब से टीम ने लगातार 18 टेस्ट सीरीज में जीत हासिल की है.

Trending news