रोहित शर्मा का धमाका, इस मामले में सचिन तेंदुलकर से निकले आगे, रिकी पोंटिंग के करीब पहुंचे विराट कोहली
Advertisement
trendingNow12442120

रोहित शर्मा का धमाका, इस मामले में सचिन तेंदुलकर से निकले आगे, रिकी पोंटिंग के करीब पहुंचे विराट कोहली

Rohit Sharma Virat Kohli Record: भारतीय क्रिकेट टीम ने बांग्लादेश को चेन्नई टेस्ट में 280 रनों से बड़ी जीत हासिल की. उसने इस जीत के साथ ही 2 मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली. सीरीज का दूसरा मुकाबला 27 सितंबर से कानपुर में खेला जाएगा.

रोहित शर्मा का धमाका, इस मामले में सचिन तेंदुलकर से निकले आगे, रिकी पोंटिंग के करीब पहुंचे विराट कोहली

Rohit Sharma Virat Kohli Record: भारतीय क्रिकेट टीम ने बांग्लादेश को चेन्नई टेस्ट में 280 रनों से बड़ी जीत हासिल की. उसने इस जीत के साथ ही 2 मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली. सीरीज का दूसरा मुकाबला 27 सितंबर से कानपुर में खेला जाएगा. भारत ने इस जीत के साथ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की पॉइंट्स टेबल अपनी पकड़ को और ज्यादा मजबूत कर लिया है. वह पहले स्थान पर बरकरार है. दूसरी ओर, बांग्लादेश की टीम छठे स्थान पर फिसल गई.

भारत की ऐतिहासिक जीत

भारत की यह जीत ऐतिहासिक है. टीम इंडिया की 580 टेस्ट मैचों में 179वीं जीत है. पहली बार भारत ने टेस्ट क्रिकेट में हार से ज्यादा जीत दर्ज की है. टीम को 178 मैचों में हार मिली है और 222 मुकाबले ड्रॉ रहे हैं.

ये भी पढ़ें: ​IND vs BAN 1st Test: 2 'बुजुर्ग' प्लेयर ने बांग्लादेश के खिलाफ पलट दी बाजी, ये है भारत की जीत के 4 टर्निंग पॉइंट

तेंदुलकर से आगे निकले रोहित

रोहित शर्मा ने इस मैच जीत के साथ एक खास उपलब्धि हासिल कर ली है. उन्होंने भारत के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट में 308वीं जीत हासिल की. इस मामले में उन्होंने महान खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ दिया. तेंदुलकर के रहते हुए टीम इंडिया 307 मैचों में जीती थी. रोहित अब उनसे आगे निकल गए हैं.

ये भी पढ़ें: CSK IPL 2025 Retention List: ऋतुराज गायकवाड़, शिवम दुबे और..., चेन्नई सुपरकिंग्स में कौन-कौन होगा रिटेन?

पोंटिंग के करीब पहुंचे विराट

एक टीम के लिए सबसे ज्यादा इंटरनेशनल मैच जीतने के मामले में रिकी पोंटिंग पहले स्थान पर हैं. उनके रहते हुए ऑस्ट्रेलिया की टीम कुल 377 मैचों (टेस्ट, वनडे और टी20) में जीती थी. उनके बाद दूसरे स्थान पर श्रीलंका के महेला जयवर्धने हैं. जयवर्धने ने 336 इंटरनेशनल मैचों में जीत हासिल की. कोहली 322 जीत के साथ तीसरे नंबर पर हैं. उनके बाद रोहित शर्मा और सचिन तेंदुलकर का नंबर है.

ये भी पढ़ें: 'जिसको जितना रन बनाना है देख लो...', ऋषभ पंत ने रोहित शर्मा की वॉर्निंग का किया खुलासा

मैच में क्या हुआ?

बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. भारत ने पहली पारी में रविचंद्रन अश्विन के 113 और रवींद्र जडेजा के 86 रनों की बदौलत 376 रन बनाए. जवाब में बांग्लादेश 149 रन पर ढेर हो गई. जसप्रीत बुमराह ने 4 विकेट लिए. दूसरी पारी में भारत ने शुभमन गिल के नाबाद 119 और ऋषभ पंत के 109 रनों की बदौलत 284/4 का स्कोर खड़ा किया और बांग्लादेश को 515 रनों का लक्ष्य दिया. मेहमान टीम बांग्लादेश अश्विन के 6 और जडेजा के 3 विकेटों के सामने 234 रन पर ढेर हो गई. भारत ने 280 रनों से मैच जीत लिया.

Trending news