Sai Sudharsan: साई सुदर्शन ने रचा इतिहास... तोड़ दिया सचिन तेंदुलकर का IPL में बनाया महारिकॉर्ड, बने नंबर-1
Advertisement
trendingNow12242989

Sai Sudharsan: साई सुदर्शन ने रचा इतिहास... तोड़ दिया सचिन तेंदुलकर का IPL में बनाया महारिकॉर्ड, बने नंबर-1

गुजरात टाइटंस अरे चेन्नई सुपर किंग्स के बीच आईपीएल 2014 का 59वां मुकाबला खेला गया. इस मैच में साई सुदर्शन और शुभमन गिल ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए शतक जड़े. सुदर्शन ने इस मैच में सचिन तेंदुलकर का एक बड़ा आईपीएल रिकॉर्ड भी तोड़ दिया.

Sai Sudharsan: साई सुदर्शन ने रचा इतिहास... तोड़ दिया सचिन तेंदुलकर का IPL में बनाया महारिकॉर्ड, बने नंबर-1

Sai Sudharshan Century vs CSK: गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच आईपीएल 2024 का 59वां मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी गुजरात टाइटंस की टीम के लिए ओपनर शुभमन गिल और साई सुदर्शन ने गजब की बल्लेबाजी की. इन दोनों बल्लेबाजों ने शतक जड़ते हुए गुजरात को निर्धारित 20 ओवर में 231 रन के बड़े स्कोर तक पहुंचा दिया. सुदर्शन ने अपने शतक के दौरान सचिन तेंदुलकर का बड़ा आईपीएल रिकॉर्ड भी ध्वस्त कर दिया, जो कई सालों से अजेय था.

सुदर्शन-गिल ने ठोका शतक

गुजरात टाइटंस के लिए ओपनिंग करने उतरे साई सुदर्शन और शुभमन गिल ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की. इन दोनों बल्लेबाजों ने चौके-छक्के बरसाते हुए चेन्नई सुपर किंग्स के गेंदबाजों की बखिया उधेड़ दी. शुभमन गिल ने 55 गेंदों में 104 रन की पारी खेली, जिसमें 9 चौके और 6 छक्के शामिल रहे. वहीं, सुदर्शन ने 51 गेंद में 103 रन बनाए, जिसमें पांच चौके और 7 छक्के शामिल रहे. अपनी शतकीय पारी के दौरान सुदर्शन ने आईपीएल इतिहास में 1000 रन पूरे किए और भारत के लिए सबसे कम पारियों में ऐसा करने वाले बल्लेबाज बन गए. उन्होंने इस मामले में सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ दिया.

सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड टूटा 

साई सुदर्शन ने आईपीएल की अपनी 25वीं पारी में 1000 रन पूरे किए और वह आईपीएल में सबसे तेज हजार रन पूरे करने वाले भारतीय बल्लेबाज बन गए. उन्होंने इस मामले में सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ा, जिन्होंने 31 पारियों में हजार रन पूरे किए थे. वहीं, ऋतुराज गायकवाड़ ने भी 31 पारियां खेलते हुए अपने हजार आईपीएल में पूरे किए थे. मुंबई इंडियंस के लिए खेल रहे तिलक वर्मा ने 33 पारियों में हजार आईपीएल रन पूरे किए. वहीं, सुरेश रैना इस लिस्ट में पांचवें नंबर पर हैं, जिन्होंने 34 पारियां खेलते हुए आईपीएल में हजार रन का का आंकड़ा छुआ.

सबसे तेज 1000 आईपीएल रन बनाने वाले भारतीय (पारियों के हिसाब से)

25* - साई सुदर्शन
31 - सचिन तेंदुलकर
31 - ऋतुराज गायकवाड़
33 - तिलक वर्मा
34 - सुरेश रैना

सबसे कम पारियां 1000 IPL रन पूरे करने वाले बल्लेबाज
 
21 - शॉन मार्श
23 - लेंडल सिमंस
25 - मैथ्यू हेडन
25 - साई सुदर्शन
26 - जॉनी बेयरस्टो

Trending news