T20 WC 2024: 'अब वक्त आ गया, इन्तहा हो गई...', पूर्व क्रिकेटर ने टीम इंडिया पर बढ़ाया दबाव, विराट कोहली पर कसा तंज
Advertisement
trendingNow12276020

T20 WC 2024: 'अब वक्त आ गया, इन्तहा हो गई...', पूर्व क्रिकेटर ने टीम इंडिया पर बढ़ाया दबाव, विराट कोहली पर कसा तंज

Team India Virat Kohli T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप की शुरुआत अमेरिका-वेस्टइंडी हो चुकी है. ऐसे में भारतीय क्रिकेट प्रशंसकों के लिए यह सवाल बना हुआ है कि क्या टीम इंडिया आईसीसी ट्रॉफी के अपने लंबे समय से चले आ रहे सूखे को खत्म कर पाएगी?

T20 WC 2024: 'अब वक्त आ गया, इन्तहा हो गई...', पूर्व क्रिकेटर ने टीम इंडिया पर बढ़ाया दबाव, विराट कोहली पर कसा तंज

Team India Virat Kohli T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप की शुरुआत अमेरिका-वेस्टइंडी हो चुकी है. ऐसे में भारतीय क्रिकेट प्रशंसकों के लिए यह सवाल बना हुआ है कि क्या टीम इंडिया आईसीसी ट्रॉफी के अपने लंबे समय से चले आ रहे सूखे को खत्म कर पाएगी? भारत ने न्यूयॉर्क में आयोजित अपने एकमात्र अभ्यास मैच में बांग्लादेश पर जोरदार जीत के साथ वर्ल्ड कप की अपनी तैयारियों की शुरुआत की. टीम बुधवार को न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में आयरलैंड के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करने के लिए तैयार है.

मांजरेकर ने कोहली के रिकॉर्ड पर चर्चा की

चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ बहुप्रतीक्षित ग्रुप चरण मुकाबला 9 जून को होना है. स्टार स्पोर्ट्स पर भारत की संभावनाओं पर चर्चा करते हुए पूर्व क्रिकेटरों संजय मांजरेकर और नवजोत सिंह सिद्धू ने टूर्नामेंट के महत्वपूर्ण मैचों में जीत के लिए अनुभवी खिलाड़ियों के महत्व पर जोर दिया. मांजरेकर ने विराट कोहली के रिकॉर्ड की चर्चा की और कहा कि माइलस्टोन है, लेकिन ट्रॉफी नहीं है. उन्होंने भरोसा जताया कि टीम इंडिया के लिए आईसीसी ट्रॉफी के सूखे को खत्म करने का सही समय आ गया है. मांजरेकर के अनुसार, उम्मीदें अब सिर्फ अच्छा खेलने से हटकर अहम मैच जीतने पर आ गई हैं.

ये भी पढ़ें: T20 WC: टी20 वर्ल्ड कप में 12 साल बाद लौटा सुपर ओवर का रोमांच, अब तक किन टीमों को मिली जीत? देखें लिस्ट

'माइलस्टोन हैं लेकिन आईसीसी ट्रॉफी कहां है?'

मांजरेकर ने कहा, ''अब वक्त आ गया है, इंतहा हो गई है. 2007 में जीते थे. अभी हमने कहा कि विराट कोहली के इतने रिकॉर्ड हैं, सब कुछ है, माइलस्टोन हैं लेकिन आईसीसी ट्रॉफी कहां है? 2011 के बाद ज्यादा कुछ हुआ नहीं. जबसे एमएस धोनी चले गए हैं, वो ट्रॉफी आना भी हमारी अलमारी में बंद हो गया है. बड़ी कहानी ये होगी कि टीम इंडिया ने फिर एक बार अनुभव पर भरोसा जताया है. टूर्नामेंट में अच्छा खेलना नहीं है, बल्कि सेमीफाइनल में पहुंचना है और फिर फाइनल जीतना है.''

ये भी पढ़ें: T20 World Cup: ये तो गजब हुआ! गलती से वेस्टइंडीज का क्रिकेटर बन गया ये भारतीय स्टार, जमकर हुई जगहंसाई

सिद्धू ने मांजरेकर को किया सपोर्ट

मांजरेकर से सहमति जताते हुए पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू ने टीम इंडिया से उम्मीदों के बारे में विस्तार से बताया. सिद्धू ने कहा, "कोई भी किताब के मध्य में जाने के लिए नहीं पढ़ता.  कहानी का अंत सबसे महत्वपूर्ण होता है. आप पुरुषों की क्षमता का मूल्यांकन उनके द्वारा किए गए काम से करते हैं, न कि उनके प्रयास से. कहानी खत्म कैसे करेंगे, उस पर सबकुछ निर्भर करता है. टूर्नामेंट के आगे बढ़ने के साथ ही भारतीय प्रशंसकों को उम्मीद है कि उनकी टीम न केवल सेमीफाइनल में पहुंचेगी, बल्कि ट्रॉफी भी जीतेगी. इससे 2013 चैंपियंस ट्रॉफी जीतने के बाद से चली आ रही निराशा खत्म होगी. फोकस स्पष्ट है: भारत के लिए बड़े मैच जीतने और प्रतिष्ठित ICC ट्रॉफी घर लाने का समय आ गया है.''

Trending news