शारजील खान ने बैन के खिलाफ की अपील, पीसीबी ने की कड़ी सजा की मांग
Advertisement

शारजील खान ने बैन के खिलाफ की अपील, पीसीबी ने की कड़ी सजा की मांग

लाहौर उच्च न्यायालय के पूर्व जज की अध्यक्षता वाले ट्रिब्यूनल ने शारजील को पाकिस्तान सुपर लीग में स्पॉट फिक्सिंग के आरोपों का दोषी पाया है.

शारजील खान पर पाकिस्तान सुपर लीग में स्पॉट फिक्सिंग का आरोप है. (फाइल फोटो)

कराची: पाकिस्तान के प्रतिबंधित बल्लेबाज शारजील खान और पीसीबी में ठनने के आसान नजर आ रहे हैं क्योंकि जहां शारजील ने अपने पर लगाये प्रतिबंध के खिलाफ स्वतंत्र पंचाट के समक्ष अपील की है, वहीं पीसीबी ने उन्हें कड़ी सजा सुनाये जाने की मांग की है. शारजील ने अपने पर लगे पांच साल के प्रतिबंध के खिलाफ अपील की है. वहीं पीसीबी ने कहा है कि उन्हें कड़ी सजा सुनाई जाये.

लाहौर उच्च न्यायालय के पूर्व जज की अध्यक्षता वाले ट्रिब्यूनल ने शारजील को पाकिस्तान सुपर लीग में स्पॉट फिक्सिंग के आरोपों का दोषी पाया है. उस पर जुर्माना नहीं लगाया गया और फरवरी 2017 से शुरू हुआ पांच साल का प्रतिबंध भी आधा निलंबित कर दिया गया.

पीसीबी के कानूनी सलाहकार तफज्जुल रिजवी ने कहा ,‘‘हम शारजील पर लगाये गए प्रतिबंध से खुश नहीं हैं. हमारा मानना है कि चूंकि ट्रिब्यूनल ने उन्हें भ्रष्टाचार निरोधक आचार संहिता के उल्लंघन का दोषी पाया था. हम चाहते हैं कि उस पर लंबा प्रतिबंध और भारी जुर्माना लगाया जाये.’’ शारजील के वकील एस एजाज ने कहा कि उनकी अपील का आधार यह है कि पीसीबी ट्रिब्यूनल को शारजील के खिलाफ कोईसबूत नहीं दे सकी.

उन्होंने कहा ,‘‘शारजील ने पांचों आरोप स्वीकार नहीं किये. उसने पेशकश मिलने की बात समय पर पीसीबी को नहीं बताने का आरोप ही उसने कबूल किया है.’’ 

Trending news