IPL Auction से पहले पृथ्वी शॉ को बड़ा झटका, अजिंक्य रहाणे की टीम से निकाले गए बाहर, हैरान कर देगा कारण
Advertisement
trendingNow12482620

IPL Auction से पहले पृथ्वी शॉ को बड़ा झटका, अजिंक्य रहाणे की टीम से निकाले गए बाहर, हैरान कर देगा कारण

Prithvi Shaw Dropped: पृथ्वी शॉ के लिए रिटेंशन से पहले बुरी खबर आई है. उन्हें मुंबई क्रिकेट टीम से बाहर कर दिया गया है. पृथ्वी को अजिंक्य रहाणे की कप्तानी वाली टीम में नहीं चुना गया है.

IPL Auction से पहले पृथ्वी शॉ को बड़ा झटका, अजिंक्य रहाणे की टीम से निकाले गए बाहर, हैरान कर देगा कारण

Prithvi Shaw Dropped: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आगामी सीजन के लिए खिलाड़ियों की नीलामी अगले महीने होने वाली है. नवंबर के आखिरी हफ्ते में मेगा-ऑक्शन का आयोजन होना है. उससे पहले कई खिलाड़ियों की सांसें रुकी हुई हैं. 10 टीमों में कुछ ही प्लेयर्स रिटेन हो पाएंगे. ज्यादातर खिलाड़ियों को नीलामी का हिस्सा बनना पड़ेगा. दिल्ली कैपिटल्स की टीम भी कड़े फैसले लेने वाली है और माना जा रहा है कि वह अपने ओपनर बल्लेबाज पृथ्वी शॉ को रिटेन नहीं करेगी.

रहाणे की टीम से बाहर हुए पृथ्वी

पृथ्वी शॉ के लिए रिटेंशन से पहले बुरी खबर आई है. उन्हें मुंबई क्रिकेट टीम से बाहर कर दिया गया है. पृथ्वी को अजिंक्य रहाणे की कप्तानी वाली टीम में नहीं चुना गया है. मुंबई चयन समिति ने खराब फिटनेस के कारण अगले रणजी ट्रॉफी मैच से उन्हें बाहर किया है. मुंबई की टीम 26 से 29 अक्टूबर तक त्रिपुरा के खिलाफ खेलेगी. मुंबई की टीम में श्रेयस अय्यर और शार्दुल ठाकुर को बरकरार रखा गया है.

क्यों बाहर किए गए पृथ्वी?

द इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, पृथ्वी शॉ को चयनकर्ताओं ने मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन (एमसीए) के ट्रेनर द्वारा तैयार किए गए फिटनेस शेड्यूल के दो सप्ताह का पालन करने के लिए कहा है. अब तक खेले गए दो रणजी ट्रॉफी मैचों में पृथ्वी शॉ की चार पारियों में क्रमशः 7, 12, 1 और 39 रन बनाए हैं. टीम मैनेजमेंट ने एमसीए को बताया है कि पृथ्वी शॉ के शरीर में 35 प्रतिशत फैट है और उन्हें टीम में वापसी करने से पहले ट्रेनिंग की आवश्यकता है.

ये भी पढ़ें: IND vs AUS: दूर हुई रोहित की टेंशन, मिल गया नंबर-6 का खूंखार बल्लेबाज, ऑस्ट्रेलिया में करेगा रनों की बरसात!

ईरानी ट्रॉफी में बनाए थे 76 रन

पृथ्वी शॉ जुलाई में बेंगलुरु में मुंबई के कंडीशनिंग कैंप और चेन्नई में बुची बाबू ट्रॉफी में भी शामिल नहीं हो पाए थे. उन्होंने ईरानी ट्रॉफी की दूसरी पारी में शेष भारत के खिलाफ 76 रन बनाकर घरेलू सीजन की शुरुआत की थी. वह मुकाबला ड्रॉ रहा था और पहली पारी में लीड के आधार पर मुंबई की टीम चैंपियन बनी थी. डिफेंडिंग चैंपियन मुंबई के दो मैचों में छह अंक हैं और वह फिलहाल ग्रुप ए में चौथे स्थान पर है.

ये भी पढ़ें: Sarfaraz Khan: बेंगलुरु में सेंचुरी लगाने वाले सरफराज के घर आईं खुशियां, टेस्ट सीरीज के बीच बन गए पिता

सूर्यकुमार का नहीं हुआ चयन

महाराष्ट्र के खिलाफ एकमात्र पारी में 7 रन बनाने वाले सूर्यकुमार यादव व्यक्तिगत कारणों से तीसरे मैच के लिए उपलब्ध नहीं हैं. इस कारण उनका चयन नहीं हुआ. मुंबई ने सलामी बल्लेबाज अखिल हेरवादकर और बाएं हाथ के स्पिनर कर्ष कोठारी को 16 सदस्यीय टीम में शामिल किया है. हेरवादकर ने आखिरी बार 2022 में छत्तीसगढ़ के लिए रणजी ट्रॉफी खेली थी, जबकि कोठारी ने मुंबई के लिए आखिरी बार दिसंबर 2018 में खेला था.

ये भी पढ़ें: ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए ऋतुराज बने कप्तान...ईशान किशन को मौका, श्रेयस अय्यर आउट, BCCI ने किया टीम का ऐलान

मुंबई की टीम: अजिंक्य रहाणे (कप्तान), आयुष म्हात्रे, अंगकृष रघुवंशी, अखिल हेरवादकर, श्रेयस अय्यर, सिद्धेश लाड, सूर्यांश शेडगे, हार्दिक तमोर (विकेटकीपर), सिद्धांत अधात्रोव (विकेटकीपर), शम्स मुलानी, कर्ष कोठारी, हिमांशु सिंह, शार्दुल ठाकुर, मोहित अवस्थी, मोहम्मद जुनैद खान, रॉयस्टन डायस.

Trending news