अब गांगुली ने भी उठाए धोनी पर सवाल, कहा विकल्प खोजे टीम इंडिया
Advertisement

अब गांगुली ने भी उठाए धोनी पर सवाल, कहा विकल्प खोजे टीम इंडिया

सबसे पहले वीवीएस लक्ष्मण और अजित आगरकर ने उन पर सवाल उठाए. अब इसमें नया नाम टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली का भी जुड़ गया है.

गांगुली ये भी कहते हैं कि धोनी को बल्लेबाजी क्रम में ऊपर भेजा जाना चाहिए. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली : टीम इंडिया ने भले न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज जीत ली हो. कप्तान विराट कोहली ने अपने पूर्व कप्तान एमएस धोनी का खूब बचाव भी किया हो, लेकिन धोनी पर उठने वाले सवाल खत्म होने का नाम नहीं ले रहे हैं. एक के बाद एक कई खिलाड़ी उनके खेल पर सवाल उठा रहे हैं. सबसे पहले वीवीएस लक्ष्मण और अजित आगरकर ने उन पर सवाल उठाए. अब इसमें नया नाम टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली का भी जुड़ गया है.

  1. पहले आगरकर और लक्ष्मण ने भी उठाए थे सवाल
  2. गांगुली ने कहा टीम मैनेजमेंट उनकी भूमिका स्पष्ट करे
  3. राजकोट टी20 के बाद हो रही है लगातार आलोचना

तीसरे टी20 के बाद दादा ने साफ कहा कि अगर धोनी टी20 फॉर्मेट में सही तरीके से परफॉर्म नहीं कर पाते हैं तो टीम इंडिया को उनके विकल्प के बारे में सोचना चाहिए. एक टीवी इंटरव्यू में बातचीत के दौरान सौरव गांगुली ने कहा, अब वक्त आ गया है जब टीम मैनेजमेंट को धोनी से उनके रोल के बारे में बात करनी चाहिए. जब धोनी टी20 में आए थे, तब वह बड़ा नाम थे. इसलिए उनके बारे में कोई भी निर्णय लेने से पहले उन्हें अपने आपको साबित करने का पूरा मौका मिलना चाहिए.

पाक से पिट कर आ रही श्रीलंकाई टीम कितना दम दिखाएगी टीम इंडिया के सामने

गांगुली ने कहा टीम मैनेजमेंट को इसके साथ ही 2019 के विश्वकप को भी ध्यान रखना चाहिए. अगर धोनी अपने प्रदर्शन को सुधार नहीं पाते हैं तो उनके विकल्प के बारे में भी सोचना चाहिए.

विराट कोहली ने ये क्या कर दिया....पाकिस्तान को बना दिया नंबर वन

राजकोट में हुए दूसरे टी20 मैच के बाद धोनी के प्रदर्शन पर लगातार सवाल उठ रहे हैं. क्योंकि जब कोहली लगातार बड़े शॉट्स मार रहे थे, उस समय धोनी तेजी से रन नहीं बना पा रहे थे. ये मैच इंडिया ने गंवा दिया था. इसके बाद से ही क्रिकेट जगत में दो खेमे दिख रहे हैं. इसमें आगरकर और वीवीएस लक्ष्मण जैसे क्रिकेटर हैं, जो ये मानते हैं कि धोनी के प्रदर्शन पर सवाल उठा रहे हैं. वहीं सहवाग और गावस्कर जैसे क्रिकेटर हैं, जो मानते हैं कि धोनी अभी और क्रिकेट खेल सकते हैं.

कोहली बोले- जब पंड्या को चोट लगी तो मुझे लगा कि मैच हाथ से गया

हालांकि सौरव गांगुली ये मानते हैं कि धोनी को बेटिंग में प्रमोट कर ऊपर भेजा जाना चाहिए. उनकी नजर में धोनी 4 नंबर पर सबसे अच्छी बल्लेबाजी कर सकते हैं. गांगुली ने कहा कि वह अगर ऊपर आते हैं तो उन्हें पिच पर सेटल होने का टाइम मिलेगा. इसका फायदा ये होगा कि वह अपना नेचुरल गेम्स आसानी से खेल पाएंगे. कोहली के धाेनी का समर्थन करने पर गांगुली ने कहा, ये बड़ी बात है कि कप्तान आप पर भरोसा करता है. इसका फायदा उन्हें अपने प्रदर्शन में मिलता है.

Trending news