पाक से पिट कर आ रही श्रीलंकाई टीम कितना दम दिखाएगी टीम इंडिया के सामने
Advertisement
trendingNow1350111

पाक से पिट कर आ रही श्रीलंकाई टीम कितना दम दिखाएगी टीम इंडिया के सामने

सबसे बड़ा सवाल यही है कि श्रीलंकाई टीम पहले से शानदार फॉर्म में चल रही विराट की टीम के सामने कैसे टिकेगी.

श्रीलंका की टीम का प्रदर्शन पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट मैचों में अच्छा रहा था. फोटो : आईसीसी

नई दिल्ली : न्यूजीलैंड पर आखिरी मैच में शानदार जीत के बाद टीम इंडिया अब एक और विरोधी टीम से भिड़ने के लिए तैयार है. हालांकि इस बार उनके लिए ये बड़ी चिंता का कारण नहीं है. क्योंकि अब उन्हें श्रीलंका की टीम से भिड़ना है. ये टीम हाल में पाकिस्तान से बुरी तरह पिट चुकी है. हालांकि इसमें देखने वाली बात सिर्फ ये है कि श्रीलंकाई टीम ने टेस्ट सीरीज में पाकिस्तान के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन किया था. लेकिन बाद में उनका प्रदर्शन पटरी से उतर गया.

  1. तीन टेस्ट और वनडे सीरीज खेलेगी श्रीलंकाई टीम
  2. टी20 मैचों की सीरीज में भी होगा आमना सामना
  3. पहला टेस्ट 16 नवंबर को कोलकाता में खेला जाएगा

हालांकि उससे पहले टीम इंडिया श्रीलंका को उसके ही घर में टेस्ट और वनडे मैचों में बुरी तरह हराकर आ चुकी है. ऐसे में सबसे बड़ा सवाल यही है कि श्रीलंकाई टीम पहले से शानदार फॉर्म में चल रही विराट की टीम के सामने कैसे टिकेगी. लंकाई टीम को भारत दौरे पर 3 टेस्ट, वनडे और टी20 सीरीज खेलनी है. इस दौरे के  लिए लंका टीम भारत के लिए रवाना हुई.

विराट कोहली ने ये क्या कर दिया....पाकिस्तान को बना दिया नंबर वन

16 नवंबर से होगी दौरे की शुरुआत
श्रीलंका अपने दौरे की शुरुआत 16 नवंबर को पहले टेस्ट के साथ करेगा. ये टेस्ट मैच कोलकाता में खेला जाएगा. दूसरा टेस्ट 24 नवंबर को नागपुर में खेला जाएगा. तीसरा और आखिरी टेस्ट दिल्ली में 2 दिसंबर से होगा.

कोहली बोले- जब पंड्या को चोट लगी तो मुझे लगा कि मैच हाथ से गया

रंगना हेराथ पर रहेंगी नजरें
श्रीलंका टीम में उनके अनुभवी गेंदबाज रंगना हेराथ पर नजरें रहेंगी. हेराथ ने पिछले दिनों पाकिस्तान के खिलाफ अपने 400 विकेट पूरे किए. श्रीलंका में ऐसा करने वाले वह मुरलीधरन के बाद दूसरे गेंदबाज हैं. वह भारतीय पिचों पर टीम इंडिया के लिए सिरदर्द हो सकते हैं. इसके अलावा एंजलो मैथ्यूज और  दिनेश चंडीमल जैसे खिलाड़ी अपनी टीम को मजबूती देंगे. वहीं निरोशन डिकवेला, दिमुथ करुणारत्ने, धनंजय डि सिल्वा, दसुन शनाका जैसे खिलाड़ियों के सामने खुद को साबित करने की चुनौती होगी.

श्रीलंका की टेस्ट टीम : दिनेश चंडीमल (कप्तान), दिमुथ करुणारत्ने, धनंजय डि सिल्वा, सदीरा समराविक्रमा, एंजेलो मैथ्यूज, लहिरू थिरिमन्ने, रंगना हेरथ, सुरंगा लकमल, दुलरुवन परेरा, लहिरू गैमेज, लक्षण संदाकन, विश्व फर्नांडो, दसुन शनाका, निरोशन डिकवेला, रौशन सिल्वा।

Trending news