VIDEO: श्रीसंत के मैच फिक्सिंग खुलासे का राज कुंद्रा ने उड़ाया मजाक, पत्नी ने दिया करारा जवाब
Advertisement
trendingNow1472787

VIDEO: श्रीसंत के मैच फिक्सिंग खुलासे का राज कुंद्रा ने उड़ाया मजाक, पत्नी ने दिया करारा जवाब

श्रीसंत ने बिग बॉस के घर में बताया कि, ''मुंबई में एक पार्टी के बाद श्रीसंत को दिल्ली पुलिस ने पूछताछ के लिए उठा लिया था. तिहाड़ में उनके साथ अपराधियों जैसा व्यवहार किया गया.'' 

सोशल मीडिया पर श्रीसंत की पत्नी भुवनेश्वरी देवी ने राज कुंद्रा को दिया जवाब (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज एस. श्रीसंत के विवादास्पद करियर में सबसे बड़ा विवाद रहा है- आईपीएल के दौरान स्पॉट फिक्सिंग. यह आईपीएल के छठे सीजन यानि 2013 के दौरान हुआ. श्रीसंत के साथ-साथ अंकित चव्हाण और अजित चंदौला को भी दिल्ली पुलिस के एंटी करप्शन ब्यूरो ने गिरफ्तार किया था. इस स्पॉट फिक्सिंग मामले के चलते भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने उन पर आजीवन प्रतिबंध लगा दिया. 

  1. इन दिनों बिग बॉस 12 में प्रतिभागी हैं श्रीसंत
  2. साथियों से मैच फिक्सिंग के आरोपों पर की चर्चा
  3. रोते हुए खुद को निर्दोष बताया, किए कई खुलासे

इस आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग मामले में राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के कुछ अधिकारियों पर भी सट्टा लगाने और दूसरे भ्रष्टाचार के आरोप लगे थे. इसी के चलते दो फ्रैंचाइजी पर सुप्रीम कोर्ट ने दो साल के लिए बैन लगा दिया. 2016-2017 में इन दो टीमों ने टूर्नामेंट में भाग नहीं लिया था. बिग बॉस के घर में रह रहे श्रीसंत ने स्पॉट फिक्सिंग और कई अन्य मुद्दों पर अपना पक्ष रखा. केरल के इस तेज गेंदबाज ने आईपीएल के अस्तित्व और सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त मुद्गल कमेटी पर भी सवाल उठाए. 

श्रीसंत ने पांच-छह बार की सुसाइड की कोशिश
श्रीसंत ने बिग बॉस के घर में बताया कि, ''मुंबई में एक पार्टी के बाद श्रीसंत को दिल्ली पुलिस ने पूछताछ के लिए उठा लिया था. तिहाड़ में उनके साथ अपराधियों जैसा व्यवहार किया गया.'' 35 वर्षीय श्रीसंत ने इस सबका भावनात्मक रूप से उनपर बुरा असर पड़ा. यह सब इतना खराब था कि निराशा में डूब गए. उन्होंने आत्महत्या तक करने की कोशिश की और उन्होंने यह कोशिश 5-6 बार की. श्रीसंत ने बताया कि उन पर इल्जाम लगा था कि उन्होंने 10 लाख रुपए के लिए अपनी टीम को धोखा दिया था. इसके लिए उन्हें बैन कर दिया गया और जेल भी भेजा गया, लेकिन उन्होंने ये कभी किया ही नहीं.

श्रीसंत ने कहा कि इसकी कीमत उन्हें अपने सबसे प्रिय खेल क्रिकेट को छोड़कर चुकानी पड़ी. उन्हें इसमें 10 लाख रुपए का भी नुकसान हुआ. दिल्ली सेशन कोर्ट ने दिल्ली पुलिस द्वारा उपलब्ध कराए गए सबूतों का पर्याप्त नहीं माना और 2015 में तीनों क्रिकेटरों को बरी कर दिया, लेकिन बीसीसीआई ने उन पर लगे प्रतिबंध को नहीं हटाया. 

जब मैदान, ड्रेसिंग रूम और पार्किंग से निकाला गया 
श्रीसंत ने इसी दौरान बताया कि वो एक बार सेलेब्रिटी क्रिकेट मैच में बतौर कोच क्रिकेट ग्राउंड पर उतरे. अभी वो मैदान पर पहुंचे भी नहीं थे कि एक गार्ड दौड़ता हुआ आया और उन्हें मैदान से बाहर जाने के लिए कहने लगा. इसके बाद श्री ड्रेसिंग रूम में जाकर बैठ गए. यहां पर एक और गार्ड आया और उन्हें स्टेडियम से ही बाहर जाने के लिए कहने लगा. यहां से श्री रोते हुए पार्किंग में लगी अपनी गाड़ी में जाकर बैठ गए. और तब तो हद ही हो गई जब उनकी जान-पहचान का एक गार्ड आया और उन्हें वहां से भी बाहर जाने के कहने लगा. यह कहते हुए वो गार्ड खुद भी रो रहा था. 

परिवार पर भी पड़ा था बुरा असर
श्रीसंत को इंडिया के किसी के क्रिकेट ग्राउंड में जाने की मनाही है. इस बारे में श्रीसंत का कहना है कि उन्हें बहुत बेइज्जक किया गया है. वो अपने कमरे में बिना बत्ती जलाए नहीं सोते हैं. उन्हें एसी से भी डर लगने लगा था, क्योंकि जेल जाने के बाद उनकी इन चीजों की आदत छूट गई थी. उन्होंने बताया कि इन घटनाओं के बाद उनके मम्मी डिप्रेशन में चली गई और पापा बिल्कुल टूट से गए थे. ये सब श्रीसंत दीपिका को रोते-रोते बता रहे थे.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 

Kal Dekhiye #bb12

A post shared by Bigg Boss 12 (@biggboss_khabri) on

कलर टीवी के ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट से इस एपीसोड का एक टीजर जारी किया गया था. इसपर राजस्थान रॉयल्स के पूर्व सह मालिक राज कुंद्रा ने एपिक लिखकर हंसने का एक इमोजी का कमेंट किया.

fallback

श्रीसंत की पत्नी भुवनेश्वरी कुमारी ने इसे कतई पसंद नहीं किया. राज के इस कमेंट ने उन्हें उस समय की याद दिला दी जब उनका पति को दोषी ठहराया जा रहा था और राज दूसरी तरफ खड़े थे.

fallback

श्रीसंत की पत्नी ने टि्वटर पर श्रीसंत के पूरे पक्ष को एक खत के तौर पर शेयर किया है.

वहीं, बिग बॉस की एक्स कंटेस्टेंट शिल्पा शिंदे भी इस मामले में श्रीसंत के बचाव में उतरी हैं. शिल्पा शिंदे ने टि्वटर पर लिखा है- श्री बहुत दयालु, मासूल और सच्चा इंसान है. कुछ लोग कई बार शिकार बन जाते है. वह हीरा है और पैसों के लिए वह कभी ऐसा नहीं कर सकते. उन्होंने कहा मैं बीसीसीआई की इज्जत करती हूं, लेकिन श्रीसंत जैसे नेक इंसान के साथ वह न्याय करे. कोर्ट उन्हें पहले ही क्लीन चिट दे चुकी हैं.

बता दें कि अक्टूबर 2017 में केरल हाईकोर्ट ने श्रीसंत पर दोबारा आजीवन प्रतिबंध लगा दिया. श्रीसंत फिलहाल इस मामले पर कानूनी लड़ाई लड़ रहे हैं. शो में उन्होंने यह उम्मीद भी जताई कि उन पर से प्रतिबंध हट जाएगा और वह दोबारा क्रिकेट में लौट सकेंगे.

Trending news