SLvsPAK: आतंकी हमले के 8 साल बाद पाकिस्तान में खेलेगा श्रीलंका
Advertisement

SLvsPAK: आतंकी हमले के 8 साल बाद पाकिस्तान में खेलेगा श्रीलंका

साल 2009 में पाकिस्तान के खिलाफ मैच के दौरान श्रीलंकन टीम पर लाहौर में आतंकी हमला हुआ था.

'बोर्ड ने तीसरे टी-20 मैच को लाहौर में ही खेलने का फैसला लिया है.' (फाइल फोटो)

कोलंबो: श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने अपनी राष्ट्रीय क्रिकेट टीम को लाहौर भेजने की इजाजत दे दी है, जहां पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच तीसरा टी-20 मैच खेला जाएगा. बोर्ड ने कोलंबो में अपनी कार्यकारी समिति से इस मुद्दे पर चर्चा के बाद अपना यह फैसला सुनाया. उल्लेखनीय है कि श्रीलंका के खिलाड़ियों ने बोर्ड को लिखित में तीसरे टी-20 मैच के लिए लाहौर दौरे पर आपत्ति जाहिर की थी और साथ ही इस मैच के आयोजन स्थल में बदलाव का आग्रह भी किया था. 

  1. आंतकी हमले के 8 साल बाद पाकिस्तान में खेलेगी श्रीलंका
  2. 2009 में श्रीलंकाई टीम पर हुआ था लाहौर में आतंकी हमला
  3. दोनों टीमों के बीच 3rd T20 29 अक्टूबर को लाहौर में

यह भी पढ़ें: आतंकी हमले के 8 साल बाद पाक में फिर क्रिकेट खेल सकता है श्रीलंका

29 अक्टूबर को मैच
हालांकि, इस आग्रह के दो दिन बाद ही बोर्ड ने टीम को लाहौर भेजने का फैसला किया है. इस तीसरे टी-20 मैच के लिए श्रीलंका की 22 सदस्यीय टीम की घोषणा मंगलवार को की जाएगी. दोनों टीमों के बीच तीसरा टी-20 मैच 29 अक्टूबर को लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में खेला जाएगा. 

यह भी पढ़ें: 2009 में पाकिस्तान में श्रीलंका की क्रिकेट टीम पर हमले में शामिल आतंकी मारे गए

लाहौर में होगा मैच
श्रीलंका बोर्ड ने अपनी एक रिलीज में कहा, "बोर्ड ने पिछले दो माह में श्रीलंका सरकार, पाकिस्तान सरकार, पीसीबी और स्वतंत्र सुरक्षा विशेषज्ञों की सहायता से संपूर्ण मूल्यांकन किया है. विश्व एकादश टीम और पाकिस्तान क्रिकेट टीम के बीच पाकिस्तान में आयोजित हुए इंडीपेंडेंस कप टूर्नामेंट में सुरक्षा व्यवस्था को देखकर हम संतुष्ट हैं. इसे देखकर बोर्ड ने तीसरे टी-20 मैच को लाहौर में ही खेलने का फैसला लिया है."

2009 में हुआ था आतंकी हमला
गौरतलब है कि साल 2009 में पाकिस्तान के खिलाफ मैच के दौरान श्रीलंकाई टीम पर लाहौर में आतंकी हमला हुआ था जिसके बाद से ही वहां अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट पर काले बादल छाए हुए हैं लेकिन पाकिस्तान और वर्ल्ड इलेवन के बीच खेली जा रही सीरीज से पाकिस्तान अपने यहां अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में एक बार फिर नई संभावनाए तलाश रहा है. 

Trending news