IND vs SA: सूर्यकुमार यादव का धूमधड़ाका, शतक जड़कर कर ली रोहित शर्मा के वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी
Advertisement
trendingNow12011230

IND vs SA: सूर्यकुमार यादव का धूमधड़ाका, शतक जड़कर कर ली रोहित शर्मा के वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी

IND vs SA 3rd T20: धुरंधर सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने जोहानिसबर्ग में साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के तीसरे टी20 मैच में बल्ले से धूम मचा दी. उन्होंने 55 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया. भारतीय टीम ने इस मैच में निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट पर 201 रन बनाए.

सूर्यकुमार ने जोहानिसबर्ग टी20 में जड़ा शतक

Suryakumar Yadav Century, IND vs SA 3rd T20 : भारत के 'मिस्टर 360 डिग्री' बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने जोहानिसबर्ग में साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के तीसरे टी20 मैच में धमाल मचाया. उन्होंने सीरीज के इस अंतिम टी20 मैच में शतक जड़ दिया. टी20 टीम की कप्तानी संभाल रहे सूर्या ने 55 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया. इसी के साथ उन्होंने दिग्गज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी कर ली. भारतीय टीम ने इस मैच में निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट पर 201 रन बनाए.

रोहित शर्मा की कर ली बराबरी

सूर्यकुमार यादव ने 55 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया, जब उन्होंने पारी के अंतिम ओवर की पहली गेंद पर दौड़कर 2 रन पूरे किए. इसी के साथ उन्होंने धाकड़ ओपनर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की बराबरी कर ली. अब टी20 इंटरनेशनल में रोहित और सूर्यकुमार के 4-4 शतक हो गए हैं. उनके अलावा ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्सवेल ने भी टी20 इंटरनेशनल में 4 शतक जमाए हैं. सूर्या ने अपने करियर के 60वें टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में ये मुकाम हासिल किया.

सूर्या और यशस्वी ने जमाया रंग

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया के 2 विकेट 29 के स्कोर तक गिर गए, जब शुभमन गिल (12) और तिलक वर्मा (0) को केशव महाराज ने लगातार गेंदों पर पवेलियन की राह दिखाई. यशस्वी जायसवाल (60) ने फिर कप्तान सूर्यकुमार यादव के साथ तीसरे विकेट के लिए 112 रन जोड़े. यशस्वी ने इस दौरान 41 गेंदों का सामना किया और 6 चौके, 3 छक्के जड़े. इस साझेदारी को तबरेज शम्सी ने पारी के 14वें ओवर में तोड़ा. 

जमे रहे सूर्या, बनते रहे रन

फिर सूर्या ने रिंकू सिंह (14) के साथ चौथे विकेट के लिए 47 रन की साझेदारी की. सूर्या जमे रहे और ताबड़तोड़ रन बनाते रहे. उन्होंने एंडिल फेहलुकवायो के पारी के 13वें ओवर में 3 छक्के और एक चौका लगाते हुए कुल 23 रन कूट दिए. फिर नांद्रे बरगर के पारी के 16वें ओवर में 2 चौके और 1 छक्का जड़ा, जिससे ओवर में कुल 17 रन बने. साउथ अफ्रीका के लिए लिजाड विलियम्स और केशव महाराज ने 2-2 विकेट लिए. नांद्रे और तबरेज शम्सी को 1-1 विकेट मिला.

Trending news