दिल्ली में दहाड़ेंगे सूर्यकुमार यादव, निशाने पर विराट कोहली का महारिकॉर्ड, 39 रन बनाते ही खास लिस्ट में होंगे शामिल
Advertisement
trendingNow12465473

दिल्ली में दहाड़ेंगे सूर्यकुमार यादव, निशाने पर विराट कोहली का महारिकॉर्ड, 39 रन बनाते ही खास लिस्ट में होंगे शामिल

Suryakumar Yadav will equal Virat Kohli Record: भारत और बांग्लादेश के बीच 3 टी20 मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला दिल्ली में बुधवार (9 अक्टूबर) को खेला जाएगा. अरुण जेटली स्टेडियम में टीम इंडिया सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल करने उतरेगी.

दिल्ली में दहाड़ेंगे सूर्यकुमार यादव, निशाने पर विराट कोहली का महारिकॉर्ड, 39 रन बनाते ही खास लिस्ट में होंगे शामिल

Suryakumar Yadav will equal Virat Kohli Record: भारत और बांग्लादेश के बीच 3 टी20 मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला दिल्ली में बुधवार (9 अक्टूबर) को खेला जाएगा. अरुण जेटली स्टेडियम में टीम इंडिया सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल करने उतरेगी. उसने पहले मुकाबले में 7 विकेट से शानदार जीत हासिल की थी. भारत ने इससे पहले रोहित शर्मा की कप्तानी में 2 टेस्ट मैचों की सीरीज में बांग्लादेश को 2-0 से पराजित किया था. अब सूर्यकुमार यादव की टीम टी20 में बांग्लादेशी टीम का सफाया करना चाहेगी.

सूर्या ने खेली थी ताबड़तोड़ पारी

कप्तान सूर्यकुमार यादव के निशाने पर एक बड़ा रिकॉर्ड है. वह टी20 में शानदार बल्लेबाजी करते हैं. उन्हें मिस्टर 360 डिग्री कहा जाता है. बांग्लादेश के खिलाफ पहले टी20 में सूर्यकुमार ने 14 बॉल पर 29 रन बनाए थे. उन्होंने आते ही ताबड़तोड़ बैटिंग शुरू कर दी थी. सूर्या ने अपनी पारी में 2 चौके और 3 छक्के लगाए थे. उनका स्ट्राइक रेट 207.14 का था. सूर्या के नाम 72 टी20 मैचों में 3594 रन हैं. उनका औसत 32.09 और स्ट्राइक रेट 145.33 का है. उन्होंने 2 शतक और 24 अर्धशतक लगाए हैं.

ये भी पढ़ें: ऑस्ट्रेलिया के लिए 'काल' बनेंगे भारत के ये 2 खूंखार प्लेयर, पलक झपकते ही पलट देते हैं मैच

सूर्या करेंगे विराट की बराबरी

सूर्या अगर दिल्ली में 39 रन बना लेते हैं तो वह एक बड़ी उपलब्धि हासिल कर लेंगे. सूर्या के ऐसे में 2500 रन पूरे हो जाएंगे.  वह क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में सबसे कम मैचों में 2500 रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज बन जाएंगे. इस मामले में वह भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली की बराबरी कर लेंगे. कोहली ने 73 मैचों में 2500 रन पूरे किए थे. सूर्या ने अब तक 72 मैच खेले हैं. कोहली भारत के लिए सबसे कम मैचों में 2500 रन पूरे करने वाले बल्लेबाज हैं. सूर्या उस रिकॉर्ड की बराबरी कर लेंगे. सबसे कम मैचों में 2500 रन पूरे करने वाले बल्लेबाज की बात करें तो पाकिस्तान के बाबर आजम पहले स्थान पर हैं. उन्होंने 67 मैचों में इस आंकड़े को छुआ था.

ये भी पढ़ें: मोहम्मद शमी कब होंगे फिट? टीम में फिर से नहीं हुए सेलेक्ट, ऋद्धिमान साहा की जोरदार वापसी

चौथे सबसे सफल कप्तान

सूर्यकुमार अगर इस मैच को जीत लेते हैं तो वह अपनी कप्तानी में भारत को सबसे ज्यादा मैच में जीत दिलाने वाले चौथे कप्तान बन जाएंगे. उनकी कप्तानी में टीम इंडिया ने अब तक 11 मैचों में 9 मुकाबले जीते हैं. दो मैच में टीम को हार का सामना करना पड़ा है. रोहित की कप्तानी में भारत ने 50, महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में 42 और विराट कोहली की कप्तानी में 30 मैच जीते हैं. हार्दिक पांड्या ने 10 मैचों में जीत दिलाई है. सूर्यकुमार उनकी बराबरी कर लेंगे.

Trending news