IND vs PAK: भारतीय टीम को मिली शानदार जीत, एशिया कप के कड़े मुकाबले में पाकिस्तान को हराया
Advertisement

IND vs PAK: भारतीय टीम को मिली शानदार जीत, एशिया कप के कड़े मुकाबले में पाकिस्तान को हराया

India VS Pakistan:  भारत ने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को रोमांचक शूटआउट में 2-0 से हराकर पहला पुरुष हॉकी 5 एशिया कप (Men’s Hockey 5s Asia Cup 2023) जीत लिया है. वहीं, दोनों देशों के बीच क्रिकेट मैच बारिश के चलते रद्द कर दिया गया.

IND vs PAK: भारतीय टीम को मिली शानदार जीत, एशिया कप के कड़े मुकाबले में पाकिस्तान को हराया

India VS Pakistan Asia Cup 2023: भारत-पाकिस्तान की क्रिकेट टीमों के बीच एशिया कप 2023 का मैच बारिश के चलते रद्द हो गया. वहीं, दूसरी ओर भारत ने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को रोमांचक शूटआउट में 2-0 से हराकर पहला पुरुष हॉकी 5 एशिया कप (Men’s Hockey 5s Asia Cup 2023) जीत लिया है. निर्धारित समय तक स्कोर 4-4 से बराबर था, जिसके बाद मैच का नतीजा शूटआउट में जाकर निकला. इस जीत के साथ ही भारत ने एफआईएच पुरुष हॉकी 5 वर्ल्ड कप 2024 में भी प्रवेश कर लिया.

भारत के लिए इस खिलाड़ियों ने किए गोल

भारत के लिए मोहम्मद राहील (19वां और 26वां), जुगराज सिंह (सातवां) और मनिंदर सिंह (10वां मिनट) ने निर्धारित समय में गोल दागे. वहीं गुरजोत सिंह और मनिंदर सिंह ने शूटआउट में गोल किए. पाकिस्तान के लिए निर्धारित समय में अब्दुल रहमान (पांचवां), कप्तान अब्दुल राणा (13वां), जिकरिया हयात (14वां) और अरशद लियाकत (19वां) ने गोल दागे. इससे पहले भारत ने शनिवार को ही सेमीफाइनल में मलेशिया को 10-4 से रौंदकर फाइनल में प्रवेश किया था. दूसरी ओर पाकिस्तान ने पहले सेमीफाइनल में ओमान को 7-3 से हराकर फाइनल में जगह बनायी थी.

fallback

एलीट पूल चरण में पाकिस्तान से मिली थी हार

भारत को टूर्नामेंट के एलीट पूल चरण के मैच में पाकिस्तान से 4-5 से हार मिली थी. भारत की ओर से सेमीफाइनल में मोहम्मद राहील (नौवें, 16वें, 24वें, 28वें मिनट), मनिंदर सिंह (दूसरे मिनट), पवन राजभर (13वें मिनट), सुखविंदर (21वें मिनट), दिप्सन टिर्की (22वें मिनट), जुगराज सिंह (23वें मिनट) और गुरजोत सिंह (29वें मिनट) ने गोल दागे. वहीं मलेशिया के लिए कप्तान इस्माइल आसिया अबू (चौथे मिनट), अकहिमुल्लाह अनवर (सातवें, 19वें मिनट), मोहम्मद दिन (19वें मिनट) में गोल किए.

 

Trending news