टीम इंडिया को मिले पुजारा-रहाणे के रिप्लेसमेंट, बॉर्डर-गावस्कर सीरीज में रनों की आग उगलेंगे ये 2 बल्लेबाज
Advertisement
trendingNow12411194

टीम इंडिया को मिले पुजारा-रहाणे के रिप्लेसमेंट, बॉर्डर-गावस्कर सीरीज में रनों की आग उगलेंगे ये 2 बल्लेबाज

Border-Gavaskar Trophy Ind vs Aus Test: पूर्व भारतीय क्रिकेटर दिनेश कार्तिक ने आगामी बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी (BGT 2024-25) के लिए चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे के रिप्लेसमेंट को ढूंढ लिया है. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 22 नवंबर को पांच टेस्ट मैचों की सीरीज शुरू होगी.

टीम इंडिया को मिले पुजारा-रहाणे के रिप्लेसमेंट, बॉर्डर-गावस्कर सीरीज में रनों की आग उगलेंगे ये 2 बल्लेबाज

Border-Gavaskar Trophy Ind vs Aus Test: पूर्व भारतीय क्रिकेटर दिनेश कार्तिक ने आगामी बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी (BGT 2024-25) के लिए चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे के रिप्लेसमेंट को ढूंढ लिया है. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 22 नवंबर को पांच टेस्ट मैचों की सीरीज शुरू होगी. भारत ने पिछली दो सीरीज में ऑस्ट्रेलिया को उसके घर में हराया है. अब टीम इंडिया की नजर हैट्रिक लगाने पर है. रहाणे और पुजारा ने उस जीत में अहम भूमिका निभाई थी. ऐसे में इन दो दिग्गजों को बदलना भारत के लिए आसान काम नहीं होगा.

दिनेश कार्तिक ने क्या कहा?

कार्तिक ने रहाणे और पुजारा के रिप्लेसमेंट के रूप में शुभमन गिल और सरफराज खान का नाम लिया है. उनका मानना ​​है कि गिल और सरफराज में आगामी दौरे में वरिष्ठ खिलाड़ियों की जगह लेने की क्षमता है. कार्तिक ने क्रिकबज पर 'हेसीबी विद डीके' शो पर कहा, ''शुभमन गिल और सरफराज खान, दोनों ने हाल ही में शुरू हुई इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज में वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया है. मुझे लगता है कि उन दोनों में से एक निश्चित रूप से ऑस्ट्रेलिया जाएंगे और अपना सर्वश्रेष्ठ करने का प्रयास करेंगे. हम जान पाएंगे कि वे अजिंक्य और पुजारा दोनों को रिप्लेस में सक्षम हैं या नहीं. उनके पास गुण और क्षमता है.''

ये भी पढ़ें: 0, 22, 31, 11...पाकिस्तान का 'किंग' फिर हो गया चारों खाने चित, अब टीम से होगा बाहर!

पुजारा और रहाणे का कमाल

चेतेश्वर पुजारा 2018-19 सीरीज जीत के दौरान भारतीय बल्लेबाजी लाइनअप की रीढ़ थे. उन्होंने सबसे ज्यादा 521 रन बनाए थे. दूसरी ओर, अजिंक्य रहाणे ने 2020-21 सीरीज में मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (MCG) पर शतक बनाकर भारत को जीत दिलाई थी.

ये भी पढ़ें: स्टार क्रिकेटर की गजब लव स्टोरी, पहली ही नजर में गर्लफ्रेंड को मान लिया पत्नी, प्रोपोज करने के लिए लग गया 1 साल

शुभमन गिल का ऑस्ट्रेलिया में यादगार डेब्यू

शुभमन गिल ने अब तक 25 टेस्ट खेले हैं. उन्होंने बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी 2020-21 के दौरान ऑस्ट्रेलिया में अपने करियर की शानदार शुरुआत की थी. 24 वर्षीय यह खिलाड़ी छह पारियों में 259 रन बनाकर सीरीज का छठा सबसे अधिक रन बनाने वाला खिलाड़ी रहा था. उन्होंने ऐतिहासिक गाबा टेस्ट के पांचवें दिन 91 रनों की मैच जिताऊ पारी खेली थी.

ये भी पढ़ें: Video: खुद को नहीं रोक पाया राहुल द्रविड़ का बेटा, टीम इंडिया में सेलेक्शन के बाद अपने इस रिएक्शन से जीता दिल

सरफराज का शानदान प्रदर्शन

दूसरी ओर, सरफराज ने भी हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ डेब्यू करने के बाद अपने करियर की अच्छी शुरुआत की है. उन्होंने 50 के औसत से पांच पारियों में 200 रन बनाए हैं. इसमें तीन अर्धशतक भी शामिल है.

Trending news