सावधान ऑस्ट्रेलिया...टीम इंडिया तैयार कर रही ये खूंखार गेंदबाज, बॉर्डर-गावस्कर सीरीज में तड़पेंगे कंगारू बल्लेबाज!
Advertisement
trendingNow12352277

सावधान ऑस्ट्रेलिया...टीम इंडिया तैयार कर रही ये खूंखार गेंदबाज, बॉर्डर-गावस्कर सीरीज में तड़पेंगे कंगारू बल्लेबाज!

India vs Australia Test Series: टी20 वर्ल्ड कप जीतने के बाद भारतीय टीम के सामने अगली चुनौती चैंपियंस ट्रॉफी है. इसकी मेजबानी फिलहाल पाकिस्तान के पास है और टूर्नामेंट अगले साल फरवरी-मार्च में आयोजित हो सकता है.

सावधान ऑस्ट्रेलिया...टीम इंडिया तैयार कर रही ये खूंखार गेंदबाज, बॉर्डर-गावस्कर सीरीज में तड़पेंगे कंगारू बल्लेबाज!

India vs Australia Test Series: टी20 वर्ल्ड कप जीतने के बाद भारतीय टीम के सामने अगली चुनौती चैंपियंस ट्रॉफी है. इसकी मेजबानी फिलहाल पाकिस्तान के पास है और टूर्नामेंट अगले साल फरवरी-मार्च में आयोजित हो सकता है. उससे पहले टीम इंडिया को सबसे मुश्किल ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर जाना है. नए कोच गौतम गंभीर के सामने इस साल सबसे बड़ी चुनौती यही है. इसके लिए सेलेक्टर्स और टीम मैनेजमेंट ने अभी से ही तैयारी शुरू कर दी है.

ऑस्ट्रेलिया में भारत का रिकॉर्ड

भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया में अब तक 13 टेस्ट सीरीज खेली है. इनमें सिर्फ 2 बार टीम इंडिया को जीत हासिल हुई है. ऑस्ट्रेलिया ने 8 सीरीज अपने नाम की है और 3 सीरीज बराबरी पर रही है. भारत ने पिछले दो दौरों पर टेस्ट सीरीज में सफलता हासिल की है. उसने 2018-19 में पहली बार कंगारू टीम को उसकी जमीन पर 4 टेस्ट की सीरीज में 2-1 से हराया था. उसके बाद 2020-21 में भी इसी अंतर से जीत हासिल की थी. अब टीम इंडिया की नजर सीरीज जीत की हैट्रिक लगाने पर है.

ये भी पढ़ें: वर्ल्ड क्रिकेट में मची सनसनी! IND vs SL सीरीज से पहले इस क्रिकेटर ने बल्ले से उड़ाया गर्दा, फिर गेंद से मचाया कहर

टेस्ट टीम में आएंगे अर्शदीप!

सेलेक्टर्स अब लेफ्ट आर्म फास्ट बॉलर अर्शदीप सिंह को को टेस्ट टीम में शामिल करने पर विचार कर रहे हैं. वह अब तक सिर्फ लिमिटेड ओवर्स में ही खेले हैं. अर्शदीप ने टी20 वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन किया था. उन्होंने 17 विकेट लिए थे. वह सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में अफगानिस्तान के फास्ट बॉलर फजलहक फारूकी के बराबर थे. इस बात की चर्चा है कि अर्शदीप को इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टेस्ट टीम में शामिल किया जा सकता है.

ये भी पढ़ें: रोहित शर्मा के फैंस के लिए बड़ी खबर, भारत-श्रीलंका सीरीज से पहले 'हिटमैन' को हुआ तगड़ा नुकसान

दलीप ट्रॉफी में खेल सकते हैं अर्शदीप

टाइम्स ऑफ इंडिया को सूत्र ने कहा, ''अर्शदीप ने भारत के लिए लिमिटेड के मैचों में प्रभावशाली गेंदबाजी की है. उन्हें ऑस्ट्रेलिया दौरे के चयन की संभावना बढ़ाने के लिए 5 सितंबर से शुरू होने वाले दलीप ट्रॉफी से कुछ घरेलू रेड-बॉल मैच खेलने के लिए कहा जा सकता है. एक वास्तविक संभावना है कि वह ऑस्ट्रेलिया में जसप्रीत बुमराह के साथ भारत का ट्रम्प कार्ड बन सकते हैं.''

ये भी पढ़ें: ​इंग्लैंड पहुंचते ही धोनी के खिलाड़ी ने किया धमाका, डेब्यू मैच में बल्ले से मचाया गदर, टीम इंडिया से है बाहर

खलील और रियान को क्यों मिला मौका?

रिपोर्ट के मुताबिक, सेलेक्टर्स लिमिटेड ओवर्स क्रिकेट में एक और लेफ्ट आर्म फास्ट बॉलर का विकल्प तैयार करना चाहते हैं. इसके लिए उन्होंने जिम्बाब्वे सीरीज में खलील अहमद को मौका दिया. अब उन्हें श्रीलंका के खिलाफ वनडे और टी20 टीम में भी रखा गया है. रिपोर्ट में यह बात भी सामने आई है कि रियान पराग का चयन टी20 और वनडे दोनों टीमों में तिलक वर्मा की अनुपस्थिति के कारण हआ है. तिलक पूरी तरह फिट नहीं हैं.

Trending news