कपिल देव जैसा घातक है टीम इंडिया का ये ऑलराउंडर, सेलेक्टर्स नहीं करते पसंद; खत्म कर रहे करियर!
Advertisement

कपिल देव जैसा घातक है टीम इंडिया का ये ऑलराउंडर, सेलेक्टर्स नहीं करते पसंद; खत्म कर रहे करियर!

Team India: कपिल देव ने जब से संन्यास लिया है, टीम इंडिया को एक बेहतरीन फास्ट बॉलिंग ऑलराउंडर नहीं मिला है. हार्दिक पांड्या ने कुछ उम्मीद जगाई, लेकिन वह भी सिर्फ मौजूदा समय में वनडे और टी20 फॉर्मेट ही खेल रहे हैं. भारत के पास कपिल देव जैसा ही एक घातक ऑलराउंडर मौजूद है, जो टीम इंडिया में जगह पाने का प्रबल दावेदार है. 

कपिल देव जैसा घातक है टीम इंडिया का ये ऑलराउंडर, सेलेक्टर्स नहीं करते पसंद; खत्म कर रहे करियर!

Team India News: कपिल देव ने जब से संन्यास लिया है, टीम इंडिया को एक बेहतरीन फास्ट बॉलिंग ऑलराउंडर नहीं मिला है. हार्दिक पांड्या ने कुछ उम्मीद जगाई, लेकिन वह भी सिर्फ मौजूदा समय में वनडे और टी20 फॉर्मेट ही खेल रहे हैं. भारत के पास कपिल देव जैसा ही एक घातक ऑलराउंडर मौजूद है, जो टीम इंडिया में जगह पाने का प्रबल दावेदार है. सेलेक्टर्स ने 3 साल से इस खिलाड़ी को टीम इंडिया में मौका नहीं दिया है.धीरे-धीरे सेलेक्टर्स इस खिलाड़ी का क्रिकेट करियर खत्म कर रहे हैं. 

कपिल देव जैसा घातक है टीम इंडिया का ये ऑलराउंडर 

भारत के बाएं हाथ के फास्ट बॉलिंग ऑलराउंडर शिवम दुबे के अंदर कपिल देव की झलक देखने को मिलती है. शिवम दुबे ने टीम इंडिया के लिए अपना डेब्यू साल 2019 में किया था. शिवम दुबे भारत के लिए 1 वनडे और 13 टी20 इंटरनेशनल मैच खेल चुके हैं. शिवम दुबे ने भारत के लिए 13 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 105 रन और 5 विकेट हासिल किए हैं. शिवम दुबे ने भारत के लिए अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच न्यूजीलैंड के खिलाफ फरवरी 2020 में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था. सेलेक्टर्स ने 3 साल से इस खिलाड़ी को टीम इंडिया में मौका नहीं दिया है.

सेलेक्टर्स खत्म कर रहे करियर!

BCCI ने वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज के लिए शिवम दुबे को नहीं चुनकर अपने ही पैरों पर कुल्हाड़ी मारने का काम किया है. युवराज सिंह की तरह कातिलाना बल्लेबाजी करने वाला ये धाकड़ खिलाड़ी वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम इंडिया में जगह पाने का हकदार था, लेकिन सेलेक्टर्स ने इस खिलाड़ी को नजरअंदाज कर दिया. भारत का ये क्रिकेटर युवराज सिंह जैसा विस्फोटक है, जो बेरहमी से गेंदबाजों पर हमला करता है. शिवम दुबे को इस साल एशिया कप 2023 और वर्ल्ड कप 2023 के लिए चुने जाने की भी बहुत कम संभावना है. 

सेलेक्टर्स नहीं करते पसंद!

शिवम दुबे को इस साल सितंबर-अक्टूबर में होने वाले एशियन गेम्स के लिए सेलेक्टर्स ने मौका जरूर दिया है, लेकिन इससे ये साफ हो गया कि एशिया कप 2023 और वर्ल्ड कप 2023 के लिए इस खिलाड़ी का पत्ता कट चुका है. कोरोना के कारण पिछले साल टले एशियन गेम्स का आयोजन इस साल सितंबर-अक्टूबर में होने वाला है. IPL 2023 में 30 साल के शिवम दुबे ने 16 मैच में 38 की औसत से 418 रन बनाए थे. इसमें 3 अर्धशतक शामिल थे. साल 2018 में बड़ौदा के खिलाफ रणजी ट्रॉफी के एक मैच में शिवम दुबे ने एक ओवर में पांच छक्के लगा दिए थे. वहीं, वह रणजी ट्रॉफी के एक सीजन में 23 विकेट भी हासिल कर चुके हैं. 

वर्ल्ड कप में सबसे बड़े मैच विनर बन सकते हैं

शिवम दुबे को IPL 2022 के मेगा ऑक्शन में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने 4 करोड़ रुपये में खरीद था. 30 साल के ऑलराउंडर शिवम दुबे जिस तरह से छक्के लगाते हैं, उससे उनमें युवराज सिंह (Yuvraj Singh) की झलक देखने को मिलती है. शिवम दुबे बाएं हाथ से बल्लेबाजी जबकि दाएं हाथ से तेज गेंदबाजी करते हैं. बाएं हाथ से बल्लेबाजी करने वाले शिवम दुबे (Shivam Dube) बड़े-बड़े छक्के जड़ सकते हैं. शिवम दुबे भारत के लिए 1 वनडे और 13 टी20 इंटरनेशनल मैच खेल चुके हैं. शिवम दुबे भारत के लिए 13 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 105 रन बनाने के अलावा 5 विकेट ले चुके हैं. शिवम दुबे ने भारत के लिए एकमात्र वनडे मैच में 9 रन बनाए हैं. टीम इंडिया में हार्दिक पांड्या और शार्दुल ठाकुर की मौजूदगी के कारण शिवम दुबे को सेलेक्टर्स लगातार नजरअंदाज कर रहे हैं. IPL 2023 में शिवम दुबे जैसा प्रदर्शन कर रहे हैं, उसे अनदेखा नहीं किया जा सकता है. शिवम दुबे को अगर मौका मिलता है तो वह भारत के लिए 2023 वर्ल्ड कप में सबसे बड़े मैच विनर बन सकते हैं.

Trending news