VIDEO: हरभजन ने बताया कैसा होना चाहिए भगत सिंह का भारत, विराट बोले- सही कहा भज्जू पा
Advertisement

VIDEO: हरभजन ने बताया कैसा होना चाहिए भगत सिंह का भारत, विराट बोले- सही कहा भज्जू पा

23 साल की उम्र में देश पर कुर्बान होने वाले भगत सिंह को श्रद्धांजलि देते हुए हरभजन ने एक गाना रिलीज किया है.

भज्जी ने रिलीज ‘एक सुनेहा पार्ट 2' रिलीज किया (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: भारतीय स्पिनर और टर्बनेटर के नाम से मशहूर हरभजन सिंह काफी लंबे वक्त से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं. हरभजन सिंह भले ही टीम से बाहर हों, लेकिन क्रिकेट और सामाजिक मुद्दों से जुड़े मसलों पर अपनी राय बेबाकी से रखते हैं. टीम इंडिया से बाहर चल रहे स्पिनर हरभजन सिंह सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं. आए दिन वह सोशल मीडिया पर वीडियो और फोटो फैन्स के लिए शेयर करते रहते हैं. अपनी शानदार स्पिनबाजी से पूरी दुनिया में अपना लोहा मनवाने वाले हरभजन सिंगिंग का हुनर भी रखते हैं. 

  1. भगत सिंह 23 साल की उम्र में फांसी पर चढ़ गए थे
  2. भगत सिंह को शहीद-ए-आजम के नाम से भी जाना जाता है
  3. भगत सिंह ने आजादी की लड़ाई में हिस्सा लिया था

बता दें कि हरभजन सिंह ने शहीद भगत सिंह के भी बहुत बड़े फैन हैं. 23 साल की उम्र में देश पर कुर्बान होने वाले भगत सिंह को श्रद्धांजलि देते हुए हरभजन ने एक गाना रिलीज किया है. अपने इस गाने के जरिए उन्होंने शहीद-ए-आजम की खासियतों और उनके मूल्यों के युवाओं तक पहुंचाने की कोशिश की है. 

VIDEO: बांग्लादेशी खिलाड़ियों के 'नागिन डांस' के बाद भज्जी ने दिखाया 'बिच्छू डांस'

हरभजन ने अपने 5 मिनट 9 सेकेंड के गाने में बताया है कि 23 साल की उम्र में देश पर कुर्बान होने वाले भगत सिंह की सोच आज की युवा पीढ़ी कितना अपना पाई है। हरभजन सिंह ने जालंधर में एक गीत लॉन्च किया, जिसमें उन्होंने भगत सिंह के सपनों का देश बनाने की अपील की है. इसके जरिए भज्जी ने कहा कि भगत सिंह नोटों पर नहीं, युवाओं के चरित्र पर दिखना चाहता है.

शहीद भगत सिंह एक ऐसा नाम जिसको सुनते ही शरीर में जोश की एक लहर सी दौड़ पड़ती है. यह बोल हरभजन सिंह के नए गीत ‘एक सुनेहा भाग-2’ के हैं.

विराट कोहली ने हरभजन सिंह के इस गीत की तारीफ करते हुए टि्वटर पर लिखा- शानदार और आपने बहुत सही कहा भज्जु पा.

वीवीएस लक्ष्मण ने भी हरभजन सिंह की इस पहली की सराहना की है. उन्होंने लिखा है- शहीद भगत सिंह को शानदार श्रद्धांजलि.

सचिन तेंदुलकर ने भी की हरभजन सिंह की तारीफ.

गौतम गंभीर ने कहा- भज्जी आप पर गर्व है.

हरभजन सिंह ने अपने इस गाने के जरिए युवा पीढ़ी को संदेश देने की कोशिश की है कि जैसा देश भगत सिंह चाहते थे, हमारा देश वैसा नहीं बन रहा है. इस गीत में उन्होंने भगत सिंह को साल में दो-तीन दिन याद करने वाले फैन्स और उन गीतकारों पर कटाक्ष किया, जो भगत सिंह की सोच को छोड़ कर गलत गीत गा रहे हैं.

Trending news