VIDEO : IPL के रोमांचक कैच, जब गांगुली और द्रविड़ भी बन गए सुपरमैन
Advertisement
trendingNow1382707

VIDEO : IPL के रोमांचक कैच, जब गांगुली और द्रविड़ भी बन गए सुपरमैन

चेन्नई और राजस्थान की टीमें दो साल के प्रतिबंध के बाद आईपीएल में वापसी कर रही हैं. चेन्नई की टीम की कमान एक बार फिर से महेंद्र सिंह धोनी के हाथ में होगी.

VIDEO : IPL के रोमांचक कैच, जब गांगुली और द्रविड़ भी बन गए सुपरमैन

नई दिल्ली : आईपीएल के 11वें संस्करण को शुरू होने में बस चंद दिन बचे हैं. 7 अप्रैल से शुरू होने वाले इस टूर्नामेंट का फाइनल मैच 27 मई को खेला जाएगा. आईपीएल का पहला मैच 7 अप्रैल को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाएगा. फाइनल मैच भी मुंबई में ही खेला जाएगा. चेन्नई और राजस्थान की टीमें दो साल के प्रतिबंध के बाद आईपीएल में वापसी कर रही हैं. चेन्नई की टीम की कमान एक बार फिर से महेंद्र सिंह धोनी के हाथ में होगी. वहीं राजस्थान टीम की कप्तानी स्टीव स्मिथ करेंगे.

  1. 7 अप्रैल से शुरू होने जा रहा है अाईपीएल
  2. 27 मई को मुंबई में खेला जाएगा फाइनल मैच
  3. पहला मैच मुंबई और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच होगा

आईपीएल के 10 संस्करण आयोजित हो चुके हैं. अब 11वें संस्करण की बारी है. आईपीएल के संस्करण के शुरू होने से पहले हम आपके लिए लेकर आए हैं, आईपीएल कुछ रोमांचक कैच. आईपीएल के इन मैचों में सौरव गांगुली और राहुल द्रविड़ ने भी शानदार कैच लेकर अपने फैंस को रोमांचित कर दिया.

एबी डिविलियर्स 2010 रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ
बेंगलुरु टीम का हिस्सा बनने से पहले 2010 में एबी डिविलियर्स दिल्ली डेयरडेविल्स का हिस्सा थे. उस समय उन्होंने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ बाउंड्री पर एक शानदार कैच लिया था. पहले खेलते हुए दिल्ली की टीम ने 184 रन बनाए. इसके जवाब में बेंगलुरु की टीम ने 7 विकेट पर 137 रन बना लिए थे. 18वें ओवर में उमेश यादव की गेंद को प्रवीण कुमार ने उठाकर मारा. लेकिन बाउंड्री पर खड़े एबी डिविलियर्स ने हवा में उछलकर एक हाथ से कैच पकड़ लिया.

फाफ डु प्लेसिस ने लिया शानदार कैच
2015 के आईपीएल में दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ी फाफ डु प्लेसिस ने चेन्नई सुपरकिंग्स की ओर से खेलते हुए ये कैच लिया था. आईपीएल के 12वें मैच में मुंबई ने चेन्नई के सामने 6 रन पर 1 विकेट गंवा दिया था. उस समय बल्लेबाजी करने न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर कोरी एंडरसन को भेजा आशी नेहरा ने एंडरसन को एक लेंथ डिलिवरी की. जिसे उन्होंने खेलने की कोशिश की, लेकिन डुप्लेसिस ने उसे शानदार ढंग से कैच कर लिया. कैच देखने के लिए यहां क्लिक करें.

अप्रैल 2013 में रिकी पोंटिंग का थर्रा देने वाला कैच
मुंबई इंडियंस की ओर से रिकी पोंटिंग ने 2013 में दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ उन्मुक्त चंद का ऐसा कैच लिया, जिसे देखकर हर कोई हैरान रह गया. इस मैच में मुंबई ने पहले खेलते हुए 209 रन बनाए. इसमें रोहित शर्मा ने 74 रनों की पारी खेली. इसके जवाब में दिल्ली की टीम बल्लेबाजी के लिए उतरी. हरभजन की गेंद पर उन्मुक्त चंद ने लेग साइड पर खेला. बल्ले का किनारा लेकर बॉल कवर की ओर चली गई. यहां खड़े रिकी पोंटिंग ने लपककर शानदार कैच लिया.

करुण नायर और टिम साउदी का कमाल का कॉम्बिनेशन
2015 में किंग्स इलेवन पंजाब के विरुद्ध मुंबई इलेवन की ओर से टिम साउदी और करुण नायर ने शानदार कै लपककर दर्शकों को रोमांचित कर दिया. जिस समय दोनों ने कैच लिया पंजाब को जीत के लिए 7 बॉल में 32 रनों की जरूरत थी. जमे हुए बल्लेबाज जॉर्ज बेली ने जेम्स फॉकनर की एक बॉल को सिक्स के लिए उड़ा दिया. लेकिन बाउंड्री पर टिम साउदी  और करुण नायर ने कमाल का कॉम्बिनेशन दिखाते हुए ये कैच ले लिया.

दोनों के इस शानदार कैच के कारण राजस्थान रॉयल्स ने किंग्स इलेवन पंजाब को आसानी से 26 रन से हरा दिया.

Trending news