Video: दोनों हाथ से बॉलिंग करने वाले श्रीलंका के कमिंडू मेंडिस कल कर सकते हैं डेब्यू
Advertisement

Video: दोनों हाथ से बॉलिंग करने वाले श्रीलंका के कमिंडू मेंडिस कल कर सकते हैं डेब्यू

श्रीलंका ने 20 साल के ऑलराउंडर कमिंडू मेंडिस को इंग्लैंड के खिलाफ टी20 टीम में शामिल किया है. दोनों टीमें शनिवार (27 अक्टूबर) को टी20 मैच खेलेंगी.

कमिंडू मेंडिस ने इंग्लैंड के खिलाफ वार्मअप मैच में मोर्गन को दाएं हाथ से और जो रूट को बाएं हाथ से गेंदबाजी की थी. (फोटो: Video Grab)

कोलंबो: खराब दौर से गुजर रही श्रीलंका की ओर से शनिवार को मिस्ट्री स्पिनर कमिंडू मेंडिस डेब्यू कर सकते हैं. 20 साल के कमिंडू मेंडिस इंग्लैंड के खिलाफ टी20 मैच के लिए लंकाई टीम में बतौर ऑलराउंडर शामिल किए गए हैं. उनकी सबसे बड़ी खासियत यह है कि वे दोनों हाथों से स्पिन गेंदबाजी करते हैं. मेजबान श्रीलंका और इंग्लैंड के बीच शनिवार को टी20 मैच खेला जाएगा. 

अंडर-19 टीम के कप्तान रह चुके हैं मेंडिंस 
मेजबान श्रीलंका की टीम को इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में 1-3 से करारी शिकस्त झेलनी पड़ी थी. इसके बाद उसने अपनी टी20 टीम में युवा ऑलराउंडर कमिंडू मेंडिस को शामिल किया है. कमिंडू मेंडिस इसी साल जनवरी में हुए अंडर-19 वर्ल्ड कप में श्रीलंका की कप्तानी कर चुके हैं. मेंडिस ने अब तक 6 लिस्ट-ए और इतने ही टी20 मैच खेले हैं. वे लिस्ट-ए में 3 विकेट और टी20 में 2 विकेट ले चुके हैं. कमिंडू बाएं हाथ से बैटिंग करते हैं. वे अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए मशहूर हैं. 

आईसीसी ने ट्वीट किया वीडियो
इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने भी कमिंडू मेंडिस का एक वीडियो ट्वीट किया है जिसमें वे दोनों हाथों से गेंदबाजी करते नजर आ रहे हैं. मेंडिस ने इंग्लैंड के खिलाफ हुए वार्मअप मैच में मोर्गन को दाएं हाथ से ऑफस्पिन गेंदबाजी की थी. इसके बाद जैसे ही क्रीज पर जो रूट आए तो वे बाएं हाथ से गेंदबाजी करने लगे.
 

दोनों हाथ से गेंदबाजी करने वाले पांचवें गेंदबाज
कमिंडू मेंडिस दुनिया के ऐसे पांचवे गेंदबाज हैं जो दोनों हाथों से गेंद स्पिन कर सकते हैं. इससे पहले पाकिस्तान के हनीफ मोहम्मद, इंग्लैंड के ग्राहम गूच. श्रीलंका के हसन तिलकरत्ने और भारत के अक्षय कर्नेवर दोनों हाथों से गेंदबाजी कर चुके हैं. हनीफ मोहम्मद, ग्राहम गुच और हसन तिलकरत्ने दिलशान इंटरनेशनल लेवल पर खेल चुके हैं. जबकि, अक्षय कर्नेवर को यह मौका नहीं मिला. कमिंडू मेंडिस अंडर-19 इंटरनेशनल क्रिकेट खेल चुके हैं. 

थिसारा परेरा को कमान, मलिंगा की वापसी 
इंग्लैंड के खिलाफ इस टी20 टीम के लिए थिसारा परेरा को टीम की कमान सौंपी गई है. वे एंजेलो मैथ्यूज की जगह लेंगे, जिन्हें एशिया कप में टीम के खराब प्रदर्शन के बाद कप्तानी से हटा दिया गया था. लसिथ मलिंगा की भी टी20 टीम में वापसी हुई है. मलिंगा ने श्रीलंका के लिए आखिरी टी20 करीब एक साल पहले पिछले साल सितंबर मे खेला था.

श्रीलंका की टी20 टीम: थिसारा परेरा (कप्तान), दिनेश चांडीमल, निरोशन डिकवेला, कुसल परेरा, कुसल मेंडिस, धनंजय डि सिल्वा, दाशुन शनाका, कमिंडू मेंडिस, इसुरु उडाना, लसिथ मलिंगा, दुष्मंथा चमीरा, अकिला धनंजय, कासुन रजीता, नुवान प्रदीप, लक्ष्मण सदाकन. 

Trending news