VIDEO : 36 की उम्र में भी धोनी की फुर्ती देखकर दांतों तले उंगली दबा लेंगे
Advertisement

VIDEO : 36 की उम्र में भी धोनी की फुर्ती देखकर दांतों तले उंगली दबा लेंगे

36 साल से ज्यादा की उम्र में भी एमएस धोनी की फुर्ती पर कोई असर नहीं पड़ा है.

video grab

नई दिल्ली : आपने बढ़ती उम्र के आगे कई खिलाड़ियों को थकते हुए देखा होगा, लेकिन टीम इंडिया के कप्तान रह चुके महेंद्र सिंह धोनी उनमें शामिल नहीं हैं. उनकी उम्र इस समय 36 साल से ज्यादा हो गई है. लेकिन उम्र के इस पड़ाव पर भी धोनी की फुर्ती पर कोई असर नहीं पड़ा है. इसका प्रदर्शन धोनी आए दिन मैचों में करते रहते हैं. अपनी फिटनेस का ऐसा ही मुजाहिरा उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में भी दिखाया. मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वन डे मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड के समाने जीत के लिए 281 रन का लक्ष्य रखा. इसका पीछा करने उतरी कीवी टीम ने भी शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया.

  1. 36 साल से ज्यादा की उम्र हो चुकी है एमएस धोनी की
  2. अब तक के करिअर में 750 शिकार कर चुके हैं विकेट के पीछे
  3. वनडे करिअर में 286 कैच विकेट के पीछे ले चुके हैं

मैच के  शुरुआत में ही महेंद्र सिंह धोनी ने अपनी फुर्ती दिखाई. ये मैच का दूसरा ओवर था और गेंदबाजी कर रहे थे तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार.

दूसरे ओवर की पहली गेंद भुवनेश्वर ने मुनरो को की. बॉल बेट और विकेट के बीच से तेजी से ऑफ साइड की ओर निकली, लेकिन धोनी ने गजब की तेजी दिखाते हुए गेंद को पकड़ लिया. लगा कि ये विकेट होगा. भुवनेश्वर कुमार ने तेज अपील की. लेकिन धोनी अपनी ही जगह बैठे रहे. अंपायर ने अपील नकार दी. लेकिन धोनी ने ये कैच लेकर फिर से बता दिया कि उनमें अभी बहुत क्रिकेट बाकी है.

VIDEO : जब मैदान पर 'शतकवीर' विराट ने भुवी के सामने झुकाया सिर

धोनी विकेट के पीछे कितने घातक हैं, इस बात का अंदाजा आप उनके आंकड़ों से लगाईए. उन्होंने अब तक के अपने करिअर में विकेट के पीछे कुल 750 खिलाड़ियों का शिकार किया है. टेस्ट क्रिकेट में उन्होंने 256 कैच और 38 स्टंप किए. वनडे क्रिकेट में 286 कैच और 103 स्टंप किए. वहीं अगर हम टी-20 मैचों की बात करें तो 80 टी-20 मैचों में 43 कैच और 24 स्टंप किए.

Trending news