VIDEO: 'जीत का छक्का' लगते ही दिनेश कार्तिक पर 'टूट पड़े' साथी खिलाड़ी
Advertisement

VIDEO: 'जीत का छक्का' लगते ही दिनेश कार्तिक पर 'टूट पड़े' साथी खिलाड़ी

कार्तिक जिस समय बल्लेबाजी के लिए आए थे, उस समय भारत बेहद मुश्किल स्थिति में था लेकिन इस अनुभवी खिलाड़ी ने संयम बनाए रखते हुए बेहतरीन शॉट्स खेले. 

दिनेश कार्तिक ने सौम्य की आखिरी गेंद पर छक्का जड़ जीत दिलाई (स्क्रीनग्रेब)

नई दिल्ली: दिनेश कार्तिक के आखिरी गेंद पर लगाए गए छक्के के दम पर भारत ने सांसे थाम देने वाले फाइनल मुकाबले में बांग्लादेश को चार विकेट से हरा दिया. इस के साथ भारत ने निडास ट्रॉफी ट्राई टी-20 खिताब भी अपने नाम कर लिया. भारत के सामने 167 रन का लक्ष्य था, लेकिन उसे अंतिम दो ओवरों में 34 रन चाहिए थे. ऐसे समय पर कार्तिक ने क्रीज पर कदम रखा. उन्होंने रूबैल हुसैन के पारी के 19वें ओवर में दो चौकों और दो छक्कों की मदद से 22 रन लिए. अंतिम छह गेंदों पर 12 रन की दरकार थी जो विजय शंकर (17) के आउट होने से अंतिम गेंद पर पांच रन पहुंच गया. 

  1. भारत की यह बांग्लादेश पर टी-20 में लगातार आठवीं जीत 
  2. दिनेश कार्तिक ने 8 गेंदों में 29 रनों की आतिशी पारी खेली
  3. बांग्लादेश को 4 विकेट से हराकर भारत ने जीती निडास ट्रॉफी

सौम्या सरकार की आखिरी गेंद पर कार्तिक ने कवर के ऊपर से छक्का लगाकर किसी टी-20 टूर्नामेंट के फाइनल में भारत को तीसरी जीत दिलाई. भारत ने छह विकेट पर 168 रन बनाए. कार्तिक ने 8 गेंदों में 29 रनों की शानदार पारी खेली. इस आतिशी पारी में उन्होंने 2 चौके और 3 छक्के जड़े.

निडास ट्रॉफी: भारत-बांग्लादेश के रोमांचक फाइनल में बने 14 रिकॉर्ड

कार्तिक जिस समय बल्लेबाजी के लिए आए थे, उस समय भारत बेहद मुश्किल स्थिति में था लेकिन इस अनुभवी खिलाड़ी ने संयम बनाए रखते हुए बेहतरीन शॉट्स खेले. अंतिम दो ओवरों में 34 रन चाहिए थे. ऐसे समय पर कार्तिक ने क्रीज पर कदम रखा. जब आखिरी गेंद पर 5 रनों की जरुरत थी. ऐसे समय ने दिनेश कार्तिक ने शानदार छक्का जड़ टीम को ऐतिहासिक जीत दिलवाई.

दुनिया ने देखा, लेकिन कप्तान ही नहीं देख पाए दिनेश कार्तिक का 'विनिंग सिक्स'

दिनेश कार्तिक के 'जीत का छक्का' जड़ते ही टीम के साथी मैदान पर आ गए. सभी ने मिलकर बेहद शानदार अंदाज में जश्न मनाया. सभी खिलाड़ी खुशी में एक-एक कर दिनेश कार्तिक पर टूट पड़े थे. 

बता दें कि भारत की यह बांग्लादेश पर टी-20 में लगातार आठवीं जीत है. इससे पहले बांग्लादेशी पारी शब्बीर रहमान के इर्द-गिर्द घूमती रही. रहमान ने 50 गेंद पर 77 रन बनाए और इस दौरान अपनी पारी में 7 चौके और 4 छक्के लगाए, जिससे बांग्लादेश पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने पर शुरुआती झटकों के बावजूद आठ विकेट पर 166 रन बनाने में सफल रहा. 

शब्बीर ने यह पारी तब खेली जब बांग्लादेश ने 33 रन पर चोटी के तीन विकेट गंवा दिए थे. उनके बाद दूसरा बड़ा स्कोर आठवें नंबर के बल्लेबाज मेहदी हसन (सात गेंदों पर नाबाद 19 रन) का रहा. भारतीय गेंदबाजों ने आखिरी छह ओवरों में 66 रन लुटाए.

Trending news