VIDEO: न्यूजीलैंड की तरफ से वनडे में हैट्रिक लेने वाले तीसरे खिलाड़ी बने ट्रेंट बोल्ट, पाकिस्तान को हराया
Advertisement

VIDEO: न्यूजीलैंड की तरफ से वनडे में हैट्रिक लेने वाले तीसरे खिलाड़ी बने ट्रेंट बोल्ट, पाकिस्तान को हराया

पाकिस्तान शुरुआती झटकों से आखिर तक नहीं उबर पाया और पूरी टीम 47.2 ओवर में 219 रन पर आउट हो गयी. बोल्ट ने 54 रन देकर तीन विकेट लिये. 

 

ट्रेंट बोल्ट (फाइल फोटो - PTI)

अबुधाबी, 8 नवंबर: ट्रेंट बोल्ट एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में हैट्रिक लेने वाले न्यूजीलैंड के तीसरे गेंदबाज बने. जिससे उनकी टीम ने बुधवार को यहां पाकिस्तान के खिलाफ तीनों मैचों की श्रृंखला के पहले मैच में 47 रन से जीत दर्ज करके 1-0 से बढ़त हासिल की. 

  1. हैट्रिक लेने वाले न्यूजीलैंड के तीसरे खिलाड़ी बने बोल्ट
  2. पाकिस्तान के खिलाफ दूसरी बार लिये 3 विकेट
  3. अगला मैच भी अबुधाबी में ही खेला जाएगा

पाकिस्तान के सामने 267 रन का लक्ष्य था लेकिन तेज गेंदबाज बोल्ट ने फखर जमां(एक), बाबर आजम (शून्य) और मोहम्मद हफीज (शून्य) को आउट करके उसका स्कोर तीन विकेट पर आठ रन कर दिया. पाकिस्तान इन शुरुआती झटकों से आखिर तक नहीं उबर पाया और उसकी पूरी टीम 47.2 ओवर में 219 रन पर आउट हो गयी. बोल्ट ने 54 रन देकर तीन विकेट लिये. 

इससे पहले न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए अनुभवी रोस टेलर (80) और टॉम लैथम (68) के अर्धशतकों की मदद से नौ विकेट पर 266 रन बनाये थे. पाकिस्तान की तरफ से शाहीन अफरीदी और शादाब खान ने चार विकेट लिये.

अपने बच्चे के जन्म के कारण टी-20 श्रृंखला में न्यूजीलैंड की 0-3 से हार में नहीं खेलने वाले बोल्ट ने कहा, 'वापसी पर जीत हासिल करके अच्छा लग रहा है. इस मैच में नयी गेंद की भूमिका अहम थी और हम जानते थे कि शुरू में विकेट लेने से लक्ष्य हासिल करना मुश्किल हो जाएगा.' 

पाकिस्तान शुरू में लड़खड़ा गया और एक समय उसका स्कोर छह विकेट पर 85 रन था. इसके बाद सरफराज अहमद (64) और इमाद वसीम (50) ने सातवें विकेट के लिये 103 रन जोड़े लेकिन इससे हार का अंतर ही कम हो पाया.
 
न्यूजीलैंड की तरफ से कोलिन डि ग्रैंडहोम ने दो और लॉकी फर्गुसन ने तीन विकेट लेकर बोल्ट का अच्छा साथ दिया. बोल्ट से पहले न्यूजीलैंड की तरफ से डैनी मौरीसन (बनाम भारत, नेपियर 1999) और शेन बॉंड (बनाम आस्ट्रेलिया, होबार्ट 2007) ने वनडे में हैट्रिक ली थी.

दोनों टीमों के बीच अगला मैच शुक्रवार को अबुधाबी में ही खेला जाएगा.

Trending news