विराट एक रिकॉर्ड से चूके, लेकिन धोनी-अजहरुद्दीन के इस बड़े रिकॉर्ड की बराबरी की
Advertisement

विराट एक रिकॉर्ड से चूके, लेकिन धोनी-अजहरुद्दीन के इस बड़े रिकॉर्ड की बराबरी की

विराट कोहली ने बतौर कप्तान एक कैलेंडर वर्ष में अपने 11 अर्धशतक पूरे कर लिए.

विराट ने दूसरे वन डे में 92 रनों की पारी खेली. फोटो : आईएएनएस

नई दिल्‍ली : टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे मैच में भले अपना 31वां शतक न बना पाए हों, लेकिन इस मैच में उन्‍होंने एक दूसरे रिकॉर्ड की बराबरी कर ली. मैच में विराट कोहली ने 92 रनों की पारी खेली. ये हाफ सेंचुरी लगाते ही विराट कोहली ने बतौर कप्तान एक कैलेंडर वर्ष में अपने 11 अर्धशतक पूरे कर लिए. इस तरह से भारत की तरफ से बतौर कप्तान एक कैलेंडर ईयर में सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने के मामले में विराट कोहली अब संयुक्त रूप से पहले नंबर पर पहुंच गए हैं. उनके अलावा ये कारनामा पूर्व कप्‍तान मोहम्‍मद अजहरुद्दीन  और महेंद्र सिंह धोनी कर चुके हैं.

वनडे में बतौर कप्‍तान एक कैलेंडर ईयर में 11-11 अर्धशतक लगाने का कारनामा विराट से पहले अजहरुद्दीन और धोनी कर चुके हैं. कोहली से पहले अजहरुद्दीन ने 1998 में 11 अर्धशतक लगाकर ये रिकॉर्ड बनाया था. इस तरह कैप्‍टन कूल माने जाने वाले महेंद्र सिंह धोनी ने साल 2009 में 11 अर्धशतक लगाए थे. अब कोहली इस साल अब तक 11* अर्धशतक अपने नाम कर चुके हैं. यानी हम उम्‍मीद करें कि वह इस रिकॉर्ड को इस साल तोड़ सकते हैं.

यह भी पढ़ें :  विराट चूक गए इस बड़े रिकॉर्ड को तोड़ने से, पांचवीं बार नर्वस नाइंटीज का शिकार

कोहली पिछले साल यानी 2016 से ही अच्‍छे फॉर्म में हैं. उन्‍होंने इस दौरान 30 पारियों में 50 से ज्यादा रनों का स्कोर किया है. 2016 के बाद कोहली की औसत 90 से ज्यादा और उनका स्ट्राइक रेट 100 से ज्यादा का रहा है.

Trending news